मस्कारा लगाने के बेहतरीन और आसान उपाय Easy Tips To Apply Mascara

आँखों पर मस्कारा लगाने के आसान टिप्स How to Apply Mascara Perfectly

आँखों पर मस्कारा लगाने के साथ-साथ आजकल मस्कारा लगाना भी फैशन बन गया है. आँखों की सुंदरता को निखारने में जितना मस्कारा फायदेमंद होता है उतना ही उपयोग मस्कारे का भी किया जाता है. मस्कारा से हम अपनी अपनी आँखों की पलकों को अधिक घना और लम्बा बना सकते हैं. हम कही भी जाते हैं तो अपने चेहरे के मेकअप पर अत्यधिक ध्यान देते है और अपनी आँखों का मेकअप भूल जाते हैं.

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आँखों का खूबसूरत दिखना बहुत ही जरुरी होता है. इसके लिए जरुरी है की हम अपने आँखों के मेकअप की तरफ भी ध्यान दें. इसके लिए आप मस्कारा के साथ-साथ किसी अछि क्वालिटी के मस्कारे का प्रयोग करें. आँखों में मस्कारा लगाने के लिए आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकती हैं. इन टिप्स को अपना कर मस्कारा को काफी आसानी से लगा कर आंखों का काफी सुंदर लुक पा सकती हैं.

मस्कारा लगाने के इजी टिप्स Easy tips to apply mascara 

आराम से खड़े हों जाए – (Stand properly) – मस्कारा लगाने के लिए सबसे पहले शीशे के सामने आराम से खड़े हो जाए. अब मस्कारा लगाने के लिए मस्कारा ब्रश का प्रयोग करें. अब धीरे-धीरे इस ब्रश को अपनी आखिरी पलक तक ले जाएं. मस्कारा लगाते समय इस ब्रश को आगे पीछे घुमाते रहे. जिससे मस्कारा आँखों में समान रूप से लगा जाए.

पलकों के कंघे से प्रक्रिया शुरू करें (Start from first) – अब किसी अच्छे ब्रश को अपनी पलकों में अच्छी तरह फिराए. जब तक मस्कारा सुख ना जाये तब तक यह करते रहें. ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि मस्कारे के बचे हुए कण आपकी आँखों में ना जाए.

मेकअप फाउंडेशन क्लीनर का प्रयोग करें (Use makeup foundation cleaner) – यदि आपकी आँखों के आस-पास मस्कारा के दाग आदि लग जाए तो इसके लिये आप मेकअप फाउंडेशन क्लीनर का प्रयोग कर सकती हैं. आप मेकअप फाउंडेशन क्लीनर को रुई में लगाकर आँखे के आस-पास लगे मस्कारा को साफ करें.