तुला राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Tula Rashi Libra Horoscope 2019

तुला राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Libra Horoscope 2019

तुला राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Tula Rashi Libra Horoscope 2019 तुला राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको तुला राशि का स्वभाव, साल 2019 में तुला राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में तुला राशि के लिए लकी चीजे –

लकी नंबर – 5, 6 और 9

लकी कलर – हरा और नीला (Green and Blue)

लकी स्टोन – नीलम, हीरा, पन्ना (Sapphire, Diamond, Emerald)

तुला राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Libra People –

तुला राशि के लोग थोड़े बातूनी और मेहनती स्वभाव के होते है. ये लोग अपनी मीठी-मीठी बातो से ये दूसरों से अपनी बात मनवा लेते है| हालाँकि ये अपनी बात हर किसी से शेयर करना पसंद नहीं करते. ये लोग अपनी बातें तब तक गुप्त रखते है जब तक उस बात की कोई ख़ास जरूरत ना हो| कभी कभी इन्हे बहुत छोटी सी बात में ही गुस्सा आ जाता है. और गुस्से में ये किसी की भी बाते नहीं सुनते परन्तु गुस्सा खत्म होते ही इन्हें अपने किये पर पछतावा भी होता है|

किसी भी परिस्थिति में ये विचलित नहीं होते, दूसरों को प्रोत्साहन और सहारा देना इनके स्वभाव में शामिल होता है. ये लोग बहुत जल्दी लोगो से घुलते मिलते नहीं है. इनके दोस्त भी एक निश्चित संख्या में होते है. लेकिन जितने भी दोस्त इनके फ्रेंड्स ग्रुप में शामिल होते है उनका ये काफी अच्छा साथ निभाते है. किसी के अंतर्गत रहकर काम करना इन्हे पसंद नहीं होता.  स्वतंत्र निर्णय लेना इनकी आदत होती है।

लव लाइफ की बात करें तो इनकी लाइफ में प्यार काफी मायने रखता है. प्यार में इनका स्वभाव काफी सीरियस और रोमांटिक रहता है. इन्हे अपने पार्टनर के साथ नई और रोमांटिक जगहों पर घूमने का बहुत शोक होता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

साल 2019 में तुला राशि के लिए खुशखबरी Libra Horoscope 2019 Good News –

  1. साल 2019 तुला राशि के जातको के लिए काफी शानदार रहने वाला है. इस साल आपको करियर, प्रेम और आर्थिक मामलो में कई अच्छे अवसर मिलने के योग है.
  2. करियर की बात करे तो ये साल आपको करियर के मामले में बहुत ही बढ़िया रिजल्ट देने वाला साबित होगा. इस साल आपको करियर में बड़ी ख़ुशख़बरी मिल सकती है।
  3. कार्यक्षेत्र में किये गए प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे. इस समय आपके नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे है.साथ ही सैलरी इंक्रीमेंट की भी कोई गुड न्यूज़ मिल सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगो को भी नौकरी मिलने की संभावना है।
  4. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले जातको के लिए भी समय लाभकारी रहेगा. साथ हीबिज़नेस से जुड़े लोगो के लिए साल 2019 में नई उम्मीदों के साथ विदेश यात्रा के योग बनेंगे.
  5. लव लाइफ की बात करे तो ये साल अच्छा रहेगा. प्रेम समंधो में मजबूती आएगी व आप उनके साथ ट्रिप पर भी जा सकते हैं। और वे लोग जो अभी सिंगल है वो भी किसी अपने नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते है. वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा. व पार्टनर के साथ आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.
  6. आर्थिक मामलो में भी ये समय आपके लिए बढ़िया रहेगा. साल के अंतिम भाग तक कोई अच्छा धन लाभ होने के संकेत है. इस समय आपको आपकी आर्थिक स्थति को और भी अधिक मजबूत करने के नए अवसर भी मिलेंगे. भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि और आय में बढ़ोत्तरी की प्रबल सम्भावनाये है.
  7. स्टूडेंट्स के लिए यह साल ख़ास रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं छात्रों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। यह समय शिक्षा के लिए अनुकूल साबित होगा. इसलिए इस समय का अधिक से अधिक लाभ उठाने का प्रयास करें।
  8. पारिवारिक जीवन भी इस वर्ष बेहतरीन रहेगा. साल के मध्य भाग में घर पर कोई बड़ी ख़ुशी दस्तक दे सकती है। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना है. अतः इस साल घर की ख़ुशियों से आप आनंदित रहेंगे।
  9. स्वास्थ्य की दृस्टि से भी ये साल आपके लिए शुभ है. इस वर्ष न सिर्फ आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा बल्कि पुरानी बीमारियों से भी राहत मिलने की संभावना है. इस समय मन में सकारात्मक सोच पैदा होगी जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी। इसलिए अपनी अच्छी सेहत को बरक़रार रखने के लिए अच्छी जीवनशैली को जरूर अपनाएं.

2019 में तुला राशि वालो के लिए महाउपाय Libra 2019 Horoscope Prediction –

  1. गाय को रोटी दे. ऐसा करने से घर में सुख-शांति तो बनी रहती है साथ ही पुण्य की भी प्राप्ति होती है
  2. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करे और मीठा प्रशाद बांटें.
  3. मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव को जल अर्पित कर सकते है. ये भाग्यवृद्धि का सबसे अच्छा उपाए बताया गया है.