सिंह राशि भविष्यफल 2021 | Singh Rashi 2021 Rashifal | Leo Horoscope 2021

सिंह वार्षिक राशिफल 2021 Leo Horoscope Prediction 2021

Singh Rashifal 2021 – आज हम आपको बताएँगे सिंह राशिफल 2021 सिंह 2021 राशि भविष्यफल  सिंह राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021 . इसमें हम जानेंगे सिंह राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति और उनका स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2021 में.

सिंह राशि के जातको की लकी चीजे Lucky Things about Leo Horoscope –

लकी नंबर – 1, 5, 9

लकी दिन – रविवार और मंगलवार ।

लकी कलर  – गोल्डन, ऑरेंज, येलो   ।

लकी स्टोन – रूबी ।

सिंह राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Leo People–

Singh Rashifal 2021 – सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है. जिस कारण इस राशि के लोग मजबूत, आत्म विश्वासी और साहसी गुणों से संपन्न होते है .ये अपने से जुड़े लोगो को हमेशा खुश देखना चाहते है. किसी अन्य व्यक्ति के अधीन रहकर कार्य करना इन्हें पसंद नहीं होता| इस राशि के लोग अपनी ऊर्जा और उत्साह के बल पर बहुत कुछ हासिल करने की क्षमता रखते हैं। कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी ये अपने धैर्य नहीं खोलते. और अपनी बुद्धि  और विवेक से जल्द ही हल निकाल लेते है. ये अकेले चलने में नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते है. इनमे आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती.  ये लोग जो बोलते  है साफ बोलते है और हमेशा जिन्दगी को एंजॉय के साथ जीते है|  स्वभाव से थोड़े छुपे रुस्तम सिंह राशि के जातक अपनी खुशी और गम जल्दी किसी से शेयर नहीं करते लेकिन हां, दूसरो को हमेशा ख़ुश और उनके दुःख दूर करने की कोशिश में लगे रहते है| जब ये जब प्यार के रिश्ते में आ जाते है तो इनका स्वभाव काफी सीरियस हो जाता है. प्यार में ये अपने पार्टनर पर खुद से भी ज्यादा भरोसा करते है. इन्हे एक ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो इनके बिना कुछ कहे ही इनकी भावनाओ को समझ सके.

शिक्षा राशिफल 2021 Leo Education Horoscope –

Singh Rashifal 2021 राशिफल 2021 के अनुसार छात्रों के लिए यह वर्ष काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस वर्ष छात्रों के लिए प्रगति के नये रास्ते खुलेंगे।  छात्र भविष्य के लिए अच्छी योजना बनाकर चलेंगे। इस साल निर्णय लेने की आपकी क्षमता आपको आगे बढ़ाने में मदद करेगी। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को इस साल अपने मनचाहे कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है। छात्र आलस्य त्यागकर कुछ नया सीखने की कोशिश करें। इससे आपकी बौद्धिक क्षमता बेहतर होगी और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। लेकिन ज़रूरत से अधिक आत्मविश्वास आपको नुकसान पहुंचा सकता है। ध्यान रखें कि जिस तरह से आप मेहनत करेंगे उसी तरह के आपको परिणाम भी प्राप्त होंगे. इसलिए अपनी मेहनत का साथ ना छोड़े क्योंकि आपकी मेहनत न सिर्फ आपके आज बल्कि आपके कल को भी सुनहरा बना देगी।  कुल मिलाकर इस वर्ष छात्र अपने कौशल और मेहनत के बल पर मनचाहे फल प्राप्त करेंगे।

नौकरी और व्यवसाय राशिफल 2021 Leo Job Business Horoscope –

Singh Rashifal 2021 राशिफल 2021 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके लिए शानदार रहेगा. आप अपनी कार्यकुशलता और साहस से बेहतरीन कामयाबी हासिल करेंगे. कार्यरत जातको को वर्कप्लेस में अपने कार्यों से पहचान मिलेगी और आपके वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रतिभा को पहचानेंगे। काम के सिलसिले में आपकी यात्रा के प्रबल योग बनते नज़र आ रहे हैं. वे जातक जो जॉब सर्च कर रहे है उन्हें अपनी योग्यता और अनुभव के बल पर मनपसंद नौकरी मिलने की सम्भावना है. लेकिन भाग्य के भरोसे न बैठें।  और अपने प्रयास जारी रखें. जो जातक व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें भी इस वर्ष अपने प्रयासों में कामयाबी हासिल होगी हालाँकि उन्हें कई मामलों में ख़ास सावधानी भी बरतनी होगी. इस वर्ष इनकम में वृद्धि होने की भी अपार संभावना है.  कुल मिलाकर करियर के मामले में यह वर्ष आपको अच्छे संकेत दे रहा है.

आर्थिक राशिफल 2021 Leo Finance HOROSCOPE –

आर्थिक राशिफल 2021 के अनुसार यह साल आर्थिक मामलों में आपके लिए सोच समझकर आगे बढ़ने वाला रहेगा. इस साल आप अपनी आमदनी और अपने परिवार के सहयोग से धन अर्जित कर पाने में सफलता प्राप्त करेंगे. धन संबंधित लाभ तो होंगे लेकिन हल्के-फुल्के खर्चे भी  होंगे. इसलिए जबरदस्ती के खर्चे अपनी सुख-सुविधाओं पर करने से बचें और धन की बचत करने की आदत डालें. इस वर्ष यदि आप कोई बड़ा धन का निवेश करने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच-समझकर ही कदम उठाये. कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए एवरेज रहेगा.

पारिवारिक राशिफल 2021 Leo Family Horoscope –

Singh Rashifal 2021 – राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए खुशनुमा रहेगा. इस वर्ष परिवार में खुशियों का माहौल समय समय बनता रहेगा। और आप भी सबको खुश रखने का अपनी और से पूरा प्रयास करेंगे. परिजनों का सहयोग आपको आत्मविश्वास से भर देगा. और आप अपने सभी महत्वपूर्ण निर्णय उनसे साझा करेंगे.  वर्ष के शुरुआती समय में परिवार में किसी मांगलिक आयोजन के संकेत मिल रहे हैं. सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होने से भी परिवार में खुशी का माहौल रह सकता है। पारिवारिक सहयोग से आपका कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है. कुल मिलाकर पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए काफी बढ़िया रहने वाला है.

प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2021 Leo Love Life Horoscope –

Singh Rashifal 2021 – राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए काफी खास रहने वाला है. वे जातक जो रिलेशनशिप में है उनके रिश्ते की डोर पहले से और मजबूत होगी. आप दोनों के आपस का मजबूत बांड आपके लव रिलेशन को और मजबूत करेगा. इस साल कुछ प्रेम में पड़े जातकों को प्रेम विवाह की सौगात मिलने का भी सौभाग्य बनता नज़र आ रहा है। शादीशुदा जातको के लिए भी वर्ष 2021 बढ़िया रहने के संकेत है. जीवन साथी कुछ महत्वपूर्ण फैसलों में आपकी सलाह लेना जरूरी समझेंगे. आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहे और दिक्कतें कम से कम आएं इसके लिए ज़रूरी है कि आप एक दूसरे को समझने और अपनी बात अच्छी तरह से रखने का पूरा समय लें। इस समय अपने रिश्ते में एक दूसरे पर विश्वास की डोर को मजबूत रखें. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह वर्ष बढ़िया रहेगा.

स्वास्थ्य राशिफल 2021 Leo Health Horoscope –

Singh Rashifal 2021 – राशिफल 2021 के अनुसार  सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहने वाला है। लेकिन नए साल में सेहत से जुडी कोई समस्या ना हो ऐसे में ज़रूरत है कि आप पहले से ही अपने स्वास्थ को लेकर सजग रहे। अच्छी बात यह है कि इस पूरे वर्ष आप मानसिक और शारीरिक रूप से सेहतमंद बने रहेंगे। मौसम परिवर्तन स्वास्थ्य सम्बंधित समस्यों से बचने के लिए अधिक मसालेदार एवं तली-भुनी चीजों का सेवन करने से परहेज करें। और मानसिक शांति के लिए रोजाना ध्यान और योग करें.