Mulank 4 | मूलांक 4 वाले कैसे होते है | Numerology Born 4, 13, 22, 30 Career Love Life

मूलांक 4 वाले कैसे होते है Mulank 4 Nature Career Love Life 

Mulank 4 वाले कैसे होते है – अंक ज्योतिष के अनुसार अंकों का हमारे जीवन पर काफी असर पड़ता है। अतः अंकों के हिसाब से व्यक्ति के स्वभाव और हाव-भाव में में परिवर्तन होते हैं, जिन्हें अंक ज्योतिष में मूलांक कहते हैं। जिन्हें जन्म के आधार पर 1 से लेकर 9 तक माना जाता है। आज हम आपको मूलांक 4 वाले लोगो के स्वभाव लव लाइफ आर्थिक स्थिति करियर शिक्षा आदि के बारे में बताने जा रहे है.  यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 को हुआ है तो आपका मूलांक 4 होगा.

मूलांक कैसे निकाले Mulank Kese Nikale –

मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख। यदि आपका जन्म 1 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक 1 होगा। मूलांक का महीने से कोई मतलब नहीं होता. मूलांक के लिए सिर्फ जन्म तारीख देखी जाती है. और मूलांक सिर्फ एक ही अंक में होता है इसलिए यदि आपका जन्म 9 से अधिक संख्या जैसे 12 तारीख को हुआ है तो आप उन्हें जोड़कर अपना मूलांक निकाल सकते है जैसे 12 तारीख का मूलांक होगा (1+2=3). इसी प्रकार आप सभी लोग अपनी जन्मथिति से मूलांक निकाल सकते है.

शुभ तारीखे – 4, 13, 22 व 31 मूलांक वाली तारीखे

शुभ दिन – रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार

शुभ रंग – नीला, भूरा रंग

मूलांक 4 वालों का स्वभाव Mulank 4 Nature –

मूलांक 4 वाले लोग स्वभाव से मनमौजी , मस्तमौला और मेहनती होते है. इन्हें लोगों के बीच में खुशी बाटने से ख़ुशी मिलती है। मस्तमौला स्वभाव के ये लोग अपने आस पास का माहौल भी काफी खुशियों भरा रखते है. जिस वजह से लोग ऐसे लोगों को काफी पसंद करते हैं। मूलांक 4 वाले स्वभाव से थोड़े जिद्दी भी होते है और कई बार तो ये जिद्द में आकर बहुत मेहनत भी करते है.और अपनी मंजिल को पा लेते है. ये अपना हर काम पुरे विश्वास के साथ करते हैं. इनकी सबसे ख़ास बात यह होती है कि ये किसी भी परिस्थिति में खुद को ढाल लेते हैं, और सफलता पाने की पूरी कोशिश करते हैं. मूलांक 4 वाले लोगो का नेचर मस्तमौला होने के साथ ही इमोशनल भी होता है. ये दूसरों के साथ जल्दी ही मित्रता कर लेते हैं। कई बार अपने इमोशनल स्वभाव से मूलांक 4 वाले अपने करीबी लोगो से ही धोखा भी खा  जाते है.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

मूलांक 4 वालों का करियर Mulank 4 Carrier –

करियर की बात करें तो ये अपने करियर को लेकर सीरियस रहते है. ये अपनी लाइफ में जो चाहते हैं उसे पा ही लेते हैं। मूलांक 4 वाले लोग मस्त मौला तो जरूर होते हैं लेकिन अपने फैसले ये काफी सोच समझ कर लेते हैं।  यदि इनकी शिक्षा की बात की जाय तो ये अच्छी विद्या प्राप्त करते हैं मूलांक 4 वाले लोगो की  बिजनेसमैन, डाक्टर, ट्रांसपोर्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट, राजनेता, पायलट, डिजाइनर, वकील, प्रोफ़ेसर जैसे क्षेत्रों में सफल होने की अधिक संभावना रहती है. . मूलांक 4 वाले लोग मनमौजी होते है. आमतौर पर ये समय के पाबंद होते हैं। हालांकि कई बार इन्हे छोटी चीज के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है.

मूलांक 4 वालों की लव लाइफ Mulank 4 Love Life-

विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो प्यार में मूलांक 4 वाले लोग बहुत ही इमोशनल और लविंग होते है. जब एक बार किसी पर भी भरोसा कर लें तो ये भरोसा हमेशा के लिए होता है.हालाँकि एक बार इनका भरोसा तोड़ देने के बाद आप लाख कोशिशों के बाद भी इनके नजदीक नहीं जा सकते. मूलांक 4 वाले लोगो को अपनी लाइफ में किसी भी व्यक्ति का एंटरफेयर पसंद नहीं होता और ना ही ये बेवजह किसी की लाइफ में एंटरफेयर करते है इनका यही स्वभाव इनकी लव लाइफ में भी शामिल होता है. प्यार में इन्हे व्यर्थ का दिखावा पसंद नहीं होता।अपनी प्यार की बातों को ये गुप्त रखना ही पसंद करते है.

मूलांक 4 वालों की आर्थिक स्थिति Mulank 4 Financial Life –

यदि इनके आर्थिक स्थिति की बात की जाय तो इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। व्यवहारिक रूप से काम करने में मूलांक 4 वाले लोगो को अधिक लाभ मिलता है। अपनी बुद्धि और मेहनत से ये काफी अच्छा पैसा कमाते है. कभी कभी ये अपने पैसे व्यर्थ के कामों में खर्च करते हुए भी देखे गए हैं। हालाँकि अपने खर्चो के साथ ही ये अपनी सेविंग में भी काफी ध्यान देते है.

मूलांक 4 वालों का पारिवारिक जीवन Mulank 4 family Life

पारिवारिक जीवन की बात करें तो मूलांक 4 वाले लोगो का अपनी फैमिली की ओर सबसे ज्यादा झुकाव होता है. ये लोग अपनी फैमिली से बहुत ज्यादा प्यार करते है और उन्हें खुश देखने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है. इनकी लाइफ में सबसे ज्यादा जो महत्वपूर्ण है वह है इनकी फैमिली. इन्हे अपने परिवार वालों की सदैव चिंता होती है.