मीन राशि भविष्यफल 2019 Meen Rashifal Pisces Horoscope 2019

मीन राशि के लिए लिए साल 2019 कैसा रहेगा- Pisces Horoscope 2019 Prediction

मीन राशि भविष्यफल 2019 आज हम बात करेंगे मीन राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है  साल 2019 इसमें आप जान सकते है मीन राशि के लोगो की साल 2019 में शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थति और उनके स्वभाव के बारे में.   

मीन राशि भविष्यफल 2019 मीन राशि के जातको की लकी चीजें Lucky things about Pisces horoscope

  1. लकी नंबर – 3, 7
  2. लकी डे –  बृहस्पतिवार
  3. लकी स्टोन – पुखराज और मूंगा
  4. लकी कलर – पीला,  लाल 

मीन राशि के जातको का स्वभाव Nature of Pisces people

मीन राशि के जातक अट्रैक्टिव पर्सनालिटी वाले और साथ ही बेहद इंटेलिजेंट भी होते है. इस राशि के अधिकतर जातको की प्रवृति आध्यात्मिक होती है। ये जिस काम को भी अपने हाथ में लेते है उसे पूरा करके ही रहते है चीजे इनके अनुकूल नहीं होने पर ये कभी-कभी ये निराश भी हो जाते है. स्वभाव से मीन राशि के जातक बेहद भावुक किस्म के होते है. कई बार जीवन में इन्हें उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ता है. कभी-कभी ये इतने अधिक कल्पनाशील हो जाते है जिससे आगे चलकर इन्हें खुद ही परेशानी होती है. मीन राशि के जातकों का रोमांटिक जीवन काफी अच्छा होता है. आम तौर पर देखा जाय तो इस राशि के जातक बेहद सरल, भावुक और क्रिएटिव किस्म के होते है. अपने व्यवहार से ये सबके दिलो पर राज करते है.

मीन राशि नौकरी व्यवसाय भविष्यफल Pisces Job Business horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार करियर की दृस्टि से साल आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. इस साल आपके कार्यक्षेत्र में सफलता आपके कदम चूमेगी. ज्योतिष की माने तो इस साल आपके करियर में ज़बरदस्त उछाल आ सकता है. नौकरीपेशा जातको के प्रमोशन और सैलेरी में वृद्धि के योग भी बन सकते है. ऐसे जातक जो काफी समय से किसी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे है उन्हें भी इस साल नौकरी मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे. सरकारी नौकरी कर रहे जातको को भी अच्छा लाभ मिल सकता है. वही अगर बात करे बिज़नेस से जुड़े लोगो की तो व्यापार में आपको अच्छा मुनाफ़ा होने के संकेत भी मिल रहे हैं।

मीन राशि आर्थिक भविष्यफल 2019 Pisces Money horoscope

मीन राशि भविष्यफल 2019 के अनुसार मीन राशि के जातको के लिए आने वाला साल आर्थिक दृष्टि से बेहतर रहेगा.  इस साल आपको अधिक धनलाभ हो सकता है. इस राशि के जातको को नए साल में ऐसे कई अवसर प्राप्त होंगे जिनसे आपको धनलाभ प्राप्त होगा. बिज़नेस और स्टॉक मार्केटिंग से आपको मुनाफ़ा हो सकता है. लेकिन ध्यान रखे पैसो का निवेश करते समय सूझ-बूझ से काम ले नहीं तो धन हानि भी हो सकती है. आर्थिक मामलों में किसी जानकार की राय अवश्य ले. कुल मिलाकर साल 2019 आर्थिक दृस्टि से आपके लिए फायदेमंद रहेगा.     

मीन राशि शिक्षा भविष्यफल 2019 Pisces education horoscope

मीन राशि भविष्यफल 2019 के अुनसार ये साल छात्रों के लिए कामयाबी हासिल करने का रहेगा. इस वर्ष आपको शिक्षा में सफलता मिलेगी. नौकरी की तलाश कर रहे और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को भी सफलता मिलने की संभावना है। छात्रों को उनकी मेहनत के अच्छे परिणाम हासिल हो सकते है. जमकर की गयी पढ़ाई का बेहतर फल आपको अवश्य ही प्राप्त होगा. इस साल विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी मेहनत से सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे. टीचिंग लाइन में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए साल 2019 बहुत ही शानदार रहने वाला है. अपने बड़े और गुरुजनो के आशीर्वाद से आप इस साल अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे.    

मीन राशि पारिवारिक जीवन भविष्यफल 2019 Pisces family horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार मीन राशि के जातको के पारिवारिक जीवन की जहाँ तक बात करे तो इस साल आपके परिवार के सदस्यों में सामंजस्य देखने को मिलेगा. परिवार में  किसी शुभ कार्य या नए सदस्य के आने से खुशियां आएँगी. साल 2019 में आप अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ किसी ट्रिप पर भी जा सकते है. काम की अधिकता के रहते भी आप घर परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे. आपके जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता आएगी. घर में शादी जैसा कोई बड़ा आयोजन भी हो सकता है साल के आखिरी में परिवार में कोई धार्मिक कार्य का आयोजन भी हो सकता है.  

मीन राशि प्रेम और वैवाहिक भविष्यफल 2019 Pisces love life horoscope

मीन राशि भविष्यफल 2019 राशिफल 2019 के अनुसार मीन राशि के जातको के लिए आने वाले साल 2019 में इनके प्रेम संबंधों में  प्रगाढ़ता आएगी। कुछ जातक किसी नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते है. साल के मध्य में आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा. इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ किसी ख़ास दिन पर हिल स्टेशन पर घूमने भी जा सकते है. इस साल आपको अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ख़ास ख्याल आपको रखना होगा. मीन राशि के ऐसे जातक जो अविवाहित है और शादी के बंधन में बढ़ने की सोच रहे है तो इस साल उनकी ये ख्वाइस पूरी हो सकती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2019 में मीन राशि के जातको के प्रेमी जोड़ो और वैवाहिक जीवन के लिए यह वर्ष शुभ संकेत दे रहा है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मीन राशि स्वास्थ्य भविष्यफल 2019 Pisces health horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस साल उत्तम रहेगा. योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करे. किसी भी तरह के मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए आप प्राणायाम और ध्यान करे. स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए भरपूर नींद ले.