मीन राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Meen Rashi Pisces Horoscope 2019

मीन राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Pisces Horoscope 2019

मीन राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको मीन राशि का स्वभाव, साल 2019 में मीन राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में मीन राशि के लिए लकी चीजे: –

लकी नंबर – 3, 4, 7

लकी कलर – एक्वा और समुद्री हरा (Aqua and Sea Green)

लकी स्टोन – पीला नीलम और लाल मूंगा (Yellow Sapphire and Red Coral)

मीन राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Pisces People –

मीन राशि के लोग स्वभाव से थोड़े चंचल और सेंसिटिव होते है जिस कारण इन्हे दूसरों की बातें जल्दी दिल पर लग जाती है. लेकिन दिल के काफी साफ होते है. ये आमतौर पर अपने सपने और लक्ष्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं.ये लोग स्वभाव से दूसरों की परवाह करने वाले होते है इनकी आँखों में अद्भुत चमक होती है. ये अपने व्यवहार और हाव भाव से किसी भी महफ़िल में अपनी अलग ही पहचान बनाने में सफल हटती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

ये जितना दूसरों को प्रेम और आदर देते है उतने ही दुरसो से खुद  के लिए भी अपेक्षा रखते है. ये अपनी फैमिली के साथ ही अपने प्यार और दोस्तों को भी समय देना नहीं भूलते. अतः ये अपनी जरूरतों से पहले दूसरों की जरूरतों का ध्यान रखते है. ये अच्छे सलाहकार साबित होते है. एक बार जब ये किसी करियर का चुनाव कर लेते है तो पूरी तरह से समप्रित होकर कार्य करते है. इनका यही गुण इन्हे वर्कप्लेस पर प्रेणादायक सदस्य बनाता है. 

प्यार की बात करें तो ये बेहद रोमांटिक होते है जब ये किसी को चाहतें है तो दिल की गहराइयों से चाहतें है.  इन्हे अपनी लाइफ में ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो प्यार में ईमानदार हो और रिश्तो को निभाने में अपनी और से भी पूरी कोशिश करें.

साल 2019 में मीन राशि के लिए खुशखबरी Pisces Horoscope 2019 Good News –

साल 2019 में मीन राशि वाले लोगो को ऐसे कामों में सफलता मिलने के योग है जिनकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी.

इस साल नौकरीपेशा जातको की तरक्की का रास्ता भी खुल सकता है. इसके आलावा वर्क प्लेस में आपके कार्यों की तारीफ भी हो सकती है.

मैरिज लाइफ में कोई बड़ी और विशेष खुसखबरी मिलने की संभावना है. साथ ही घर – परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है.

शिक्षा के क्षेत्र में स्टूडेंटन्स को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने की सम्भावनाये है जिससे आपके मान सम्मान में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. साथ ही वे स्टूडेंटन्स जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है उनके हाथ भी कोई बड़ी सफलता लग सकती है. इसलिए अपने लक्ष्य पर फोकस करें और सही दिशा में मेहनत करें.

वे कार्य जो आपके साल 2019 में किसी कारणवश न हो पाए या फिर अधूरे रह गए हो वे भी इस साल पुरे हो सकते है. काम के सिलसिले में इस वर्ष आपको विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है.

लव लाइफ के मामले में ये साल आपके लिए काफी खास रहेगा. पार्टनर से इस साल किसी खास काम में मदद मिल सकती है. शादी के इच्छुक जातको के लिए इस वर्ष विवाह के योग भी बन सकते है हो सकता है की इस वर्ष आपको आपका मनपसंद जीवनसाथी मिल जाय.

बिज़नेस से जुड़े लोगो के लिए यह वर्ष बहुत ही ख़ास रहेगा इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थति में चार चाँद लगने की सम्भावनाये है.

मीन राशि के वे लोग जो बेरोजगार है या अपने फील्ड से जुडी जॉब सर्च कर रहे है उन्हें भी इस साल रोजगार के अच्छे अवसर मिलने के योग है.

स्वास्थ्य की दृस्टि से ये वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा. आप भी इस साल खुद को फ़ीट रखने के लिए डेली योग, व्यायाम जरूर करें.

2019 में मीन राशि वालो के लिए महाउपाय Pisces 2019 Horoscope Prediction –

  1. मनोकामना पूर्ति के लिए आप सोमवार के दिन भगवान शिव को जल अर्पित कर सकते है. ये भाग्यवृद्धि का सबसे अच्छा उपाए बताया गया है.
  2. समय-समय पर जरूरतमंद व्यक्तियों को उनकी मदद की वस्तुए भेट करें.