राशिअनुसार विवाह के योग 2020 Marriage Horoscope Astrology 2020

2020 राशि अनुसार शादी के योग Marriage Love Horoscope 2020

राशिअनुसार विवाह के योग 2020राशिअनुसार विवाह के योग 2020- नए साल की शुरुआत के साथ ही व्यक्तियों में कई चीजों को लेकर काफी उम्मीदें और आशाएं बढ़ने लगती है. ज्योतिष अनुसार किसी भी व्यक्ति की राशि का अध्ययन कर उसके आने वाले कल के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है. आज हम आपको राशि भविष्यफल के आधार पर प्रत्येक राशि का अध्यन कर साल 2020 की उन भाग्यशाली राशियों के बारे में बताएँगे जिनके लिए आने वाले साल 2020 में शादी के प्रबल योग बन रहे है. तो चलिए जानते है वो कौन सी राशियाँ है जिन्हें साल 2019 में उनका लाइफ पार्टनर मिलने वाला है.

वृषभ राशि Taurus Marriage Horoscope 2020

राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला वर्ष वृषभ राशि के जातको के लिए विवाह के शुभ संकेत दे रहा है. अगर आप इस साल शादी करने की सोच रहे हैं तो अप्रैल से जून का महीना विवाह सम्बन्धी कार्यो के लिए उत्तम साबित हो सकता है। साल 2020 में जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्धो में मजबूती आएगी रोमांस में वृद्धि होगी और वैवाहिक दृश्टिकोण से ये साल आपके लिए शुभ रहेगा.  प्यार की तलाश कर रहे जातको के लिए साल 2020 उत्तम फलदायी रहेगा। अविवाहित जातको की लाइफ में इस वर्ष शादी के अच्छे प्रपोसल आने के योग है.

कर्क राशि Cancer  Marriage Horoscope 2020

राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला नया साल कर्क राशि के जातको के वैवाहिक जीवन के लिए काफी शुभ है इस वर्ष आपके विवाह के अच्छे योग बनेगे वो अविवाहित जातक जो किसी के साथ पहले से रिलेशनशिप में हैं और अपने रिश्ते को विवाह के बंधन में बांधने का प्रयास कर रहे है उनके लिये रिश्ते की नयी शुरुआत के लिए समय शुभ है. कर्क राशि के ऐसे जातक जो किसी को पसंद करते है और अपने प्यार का इजहार करना चाहते है उनके लिए भी समय शुभ फलदायी रहेगा.

कन्या राशि Virgo Marriage Horoscope 2020

राशिफल 2020 की यदि माने तो आने वाला साल कन्या राशि विशेषकर अविवाहित जातको के लिए  विवाह सम्बन्धी मामलो के लिए काफी शुभ रहने वाला है क्योकि इस राशि के वे जातक जो विवाह करना चाहते है उन्हें शादी के अच्छे प्रपोसल मिलने के साथ ही उनकी शादी पक्की होने की सम्भावनाये भी बहुत प्रबल है. इस दौरान आपकी लाइफ में कोई ऐसा व्यक्ति दस्तक दे सकता है जिसके साथ आप सात जन्मो के पावन रिश्ते में बँध जाय. आने वाले नए साल में आपको आपकी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा और आपको आपका मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है. ये साल लवर्स के लिए भी काफी खुशगवार रहेगा.

तुला राशि Libra Marriage Horoscope 2020

राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला साल तुला राशि के जातको के लिए वैवाहिक स्तर पर शुभ साबित होगा इस साल विवाह के योग्य हो चले जातको की सगाई और शादी के योग बनेगे इस वर्ष शुक्र आपकी राशि के सुख स्थान पर होने के कारन आपकी लव लाइफ को बहुत ही रोमांटिक और सुखी बनाएंगे. इस राशि के जातको को उनका खोया हुआ प्यार वापस मिलने की भी उम्मीद है शुक्र पेम के करक ग्रह है और आपकी राशि के स्वामी ग्रह भी है वही इस वर्ष आपकी राशि के सुख भाव में इनका होना आपकी लव लाइफ को बेहद रोमांटिक बनाएगा.

कुम्भ राशि Aquarius Marriage Horoscope 2020

राशिफल 2020 के अनुसार कुम्भ राशि के अविवाहित जातको और लवर्स के लिए ये साल बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है. ऐसे जातक जो खुद के लिए काफी समय से एक अच्छे लाइफ पार्टनर का इंतज़ार कर रहे थे उनका इंतज़ार अब समाप्त हो सकता है विवाह के बेहतर प्रस्ताव आपको मोलने की सम्भावनाये है क्योकि इस वर्ष आपके विवाह के योग बहुत अधिक है इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होने के साथ ही आपके मन सम्मान में भी वृद्धि होगी. लव मैरिज करने की इच्छा रखने वाले जातको के लिए भी समय काफी शुभ रहेगा.

मीन राशिफल Pisces marriage prediction 2020

वार्षिक राशिफल 2020 के अनुसार मीन राशि के जातको के लिए प्रेम सम्बन्धो की दृस्टि से आने वाला साल खुशियों भरा रहेगा. इस वर्ष आपके जीवन में विवाह के योग बनेंगे और दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएँगी. उन जातको के लिए भी ये साल शुभ रहेगा जो पिछले काफी समय से अपने रिश्ते में परेशानी का सामना कर रहे थे. ऐसे जातक जिनकी कई बार शादी की बात बनते बनते रह गयी हो उनके विवाह के योग भी इस वर्ष काफी प्रबल रहेंगे. ग्रहो की स्थति आपको लव लाइफ के रोमांटिक होने के संकेत दे रही है. अविवाहित जातको की लाइफ में उनके ड्रीम पार्टनर की एंट्री होने की बहुत अधिक सम्भावनाये रहेंगी.