कुंभ राशि भविष्यफल 2020 | Kumbh Rashi 2020 Rashifal | Aquarius Horoscope 2021

 

कुंभ वार्षिक राशिफल 2021 Aquarius Horoscope Prediction 2021

Kumbh Rashi 2020 RashifalKumbh Rashi 2020 Rashifal आज हम आपको बताएँगे कुंभ राशिफल 2021 कुंभ 2021 राशि भविष्यफल  कुंभ राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021 . इसमें हम जानेंगे कुंभ राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति और उनका स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2021 में.

कुंभ राशि के जातको की लकी चीजे Lucky Things about Aquarius Horoscope –

लकी नंबर – 8

लकी दिन – मंगलवार शुक्रवार, शनिवार ।

लकी कलर  – नीला, हरा, और बैंगनी ।

लकी स्टोन – हीरा, और नीलम ।

कुंभ राशि के लोगो का स्वभाव Nature Of Aquarius People–

कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनि है। इस राशि के जातक स्वभाव से गंभीर, संवेदनशील व मिलनसार होते हैं. ये लोग रिश्तों और भावनाओं के प्रति काफी केयरिंग होते हैं लेकिन  अपनी भावनाये ये जल्दी किसी के सामने एक्सप्रेस नहीं कर पातें.  ये लोग जो बोलते हैं साफ बोलते हैं और हमेशा जिंदगी को इंजॉय करते है.न मिलने वाली चीजों पर ये लोग रोते नहीं बल्कि उसे छोड़कर आगे बढ़ना पसन्द करते है. अपनी इच्छाओं को दूसरों पर लादना इन्हे बिलकुल भी पसंद नहीं होता और ना ही ये किसी का अपने प्रति ऐसा व्यवहार चाहते है. प्यार में इनका स्वभाव काफी इमोशनल और रोमांटिक होता है. एक बार प्यार हो जाने के बाद ये अपने पार्टनर के हर अच्छे बुरे वक्त में उनका साथ देते है. ये खुद से भी ज्यादा अपने पार्टनर पर भरोसा करते है और उन्हें हमेशा खुश देखना चाहते है.

शिक्षा राशिफल 2021 Aquarius Education Horoscope –

Kumbh Rashi 2020 Rashifal – शैक्षिक राशिफल 2021 के अनुसार छात्रों के लिए यह वर्ष बहुत सारी सौगात लेकर आने वाला है। इस वर्ष छात्र शुरुआती समय में अच्छी मेहनत करें और यही मेहनत आपको इस साल सफलता दिलाती हुई नजर आएगी. इस दौरान कार्यक्षेत्र में कोई बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है.विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को इस साल बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातको को अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कुल मिलाकर इस वर्ष छात्रों को बेहतर नतीजे मिलने की संभावना अधिक रहेगी।

आर्थिक राशिफल 2021 Aquarius Finance Horoscope 

राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा. इस साल आपके लिए आय के नए स्रोत बनेंगे और इन स्रोत से आप अच्छी आमदनी भी कर पाएंगे। आपके द्वारा उधार में दिए गए पैसे भी इस साल आपको वापस मिलने के योग बन रहे है.इस दौरान आपको किसी भी निवेश को करते हुए पहले से ज्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। ऐसे में आपके लिए ज़रूरी होगा की एक सही रणनीति के अनुसार ही अपना ख़र्चा करें। धन संचय के लिए आप कोई बेहतर फाइनैंशल प्लानिंग करके चलेंगे. जिसका आगे चलकर अच्छा लाभ प्राप्त होगा.  कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है.

नौकरी और व्यवसाय राशिफल 2021 Aquarius Job Business Horoscope –

Kumbh Rashi 2020 Rashifal – करियर राशिफल 2021 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके लिए आगे बढ़ने वाला रहेगा. आपको शुरुआत में ही कार्यक्षेत्र पर अपने सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। जिस दौरान आप अपने सभी कार्य समय से पहले पूरा कर पाने में भी सफल होंगे। इस दौरान कार्यक्षेत्र में कोई बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है.वे लोग जो किसी नए कार्य को शुरू करने की सोच रहे है. वे नए काम को सम्पन्न करने से पहले  किसी जानकार से  सलाह अवश्य ले ले. किस्मत का साथ मिलेगा व कई समय से रुके कार्य दुबारा से बनने लगेंगे. व्यवसायी जातको के लिए भी यह नव वर्ष शुभ रहेगा. इस साल आपको बिज़नेस से जुड़ी अनेक यात्राओं पर जाने का मौका मिलेगा। साल के मध्य भाग में आपको व्यापार में विशेष सफलता मिलने के योग है. कुल मिलाकर नौकरी व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके फेवर में रहेगा.

प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2021 Aquarius Love Life Horoscope –

Kumbh Rashi 2020 Rashifal – प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अच्छा साबित होने वाला है. लव रिलेशन में विश्वास बढ़ेगा।और लव पार्टनर के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे। इस वर्ष आप अपने प्रेमी संग प्रेम विवाह में बंधने का फैसला ले पाएंगे।  वे लोग जो अभी तक सिंगल हैं। उनकी अपनी लाइफ में किसी खास व्यक्ति से मुलाकात करने का अवसर मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा. पति – पत्नी में आपसी समझ और प्रेम बढ़ेगा. इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी तरह की गलतफहमी से बचें और अपने जीवनसाथी के साथ सभी मामलों को बातचीत से सुलझाए|  कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा.

पारिवारिक राशिफल 2021 Aquarius Family Horoscope –

Kumbh Rashi 2020 Rashifal – राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए आनंदायक रहेगा. पुरे वर्ष घर में सुख – शान्ति का वास रहेगा. और आपको परिजनों का सहयोग और प्यार मिलता रहेगा हालाँकि थोड़ी बहुत अनबन भी हो सकती है. ऐसे समय में आपको धैर्य से काम लेना होगा और अपने गुस्से में नियंत्रण रखना होगा. इस वर्ष नए रिश्ते जुड़ने से मनोबल में वृद्धि होगी.व संतान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है.  आप भी पारिवारिक सदस्यों के बीच एकता बनाये रखने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास कर सकते है. आप अपने पारिवारिक दायित्वों को निभाएंगे. इस वर्ष घर – परिवार में किसी फंक्शन का भी आयोजन हो सकता है. कुल मिलाकर पारिवारिक मामलो में यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा.

स्वास्थ्य राशिफल 2021 Aquarius Health Horoscope –

Kumbh Rashi 2020 Rashifal – स्वास्थ्य राशिफल 2021 के अनुसार सेहत की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा. इस वर्ष अधिक चिंता का विषय नहीं रहेगा. लेकिन इस बात का ध्यान रखें की ज्यादा से ज्यादा व्यायाम और योग की और अपना ध्यान रखें. जिससे आप पुरे वर्ष खुद को स्वास्थ्य महसूस कर सके. इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी छोटी से छोटी स्वास्थ्य समस्या को नज़रअंदाज़ न करें, और अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। हो सके तो बाहर खाने से बचे.