5 जून 2020 दूसरा चंद्रग्रहण राशियों पर असर Chandra Grahan 2020 Effect Zodiacs

साल का दूसरा चंद्रग्रहण Planet Transit Moon Eclipse 2020

ज्योतिषशास्त्र अनुसार साल 2020 में 5 जून शुक्रवार के दिन साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगने जा रहा है। यह ग्रहण 5 जून की रात 11 बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा जो 6 जून की सुबह 2 बजकर 34 मिनट पर समाप्त होगा। यह उपच्छाया ग्रहण होगा इसीलिए इसका सूतक मान्य नहीं होगा। ये ग्रहण वृश्चिक राशि और ज्येष्ठा नक्षत्र में लगने जा रहा है। ज्योतिषों अनुसार जब भी इस तरह ग्रहण की स्थति बनती है तब इसका सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ सकारात्मक और नकारातमक प्रभाव भी पड़ता है तो आइए जानते हैं आपकी राशि पर इस ग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा|

मेष राशि Aries zodiac

मेष राशि के लिए यह ग्रहण सामान्य रहेगा इस समय परिवार वालों की सेहत का ख्याल रखे हो सकता है की किसी बात को लेकर आपको तनाव रहे वाद विवाद से दूर रहे ग्रहण काल में मंत्रो का जाप आपके स्वामी गृह मंगल को मजबूत करेगा.

वृष राशि taurus zodiac

ये चंद्र ग्रहण आपके कुछ रिश्तों को प्रभावित कर सकता हैं। अपने प्रत्येक रिश्ते के प्रति सावधानी रखे जीनसाथी की सेहत का विशेष ख्याल रखें और किसी भी तरह का मनमुटाव रिश्तो के बीच ना आने दे.

मिथुन राशि gemini zodiac

ये ग्रहण आपके लिए संतोसजनक रहेगा लेकिन आपको अपने करियर के प्रति सचेत रहने की जरूरत है कोई भी बड़ा फैसला इस समय लेने से बचे क्योकि आर्थिक दृष्टि से समय बहुत शुभ नहीं है.

कर्क राशि cancer zodiac

कर्क राशि के स्वामी गृह स्वयं चंद्रमा हैं जिस कारण इस ग्रहण का सीधा सीधा प्रभाव आपकी राशि में देखने को मिलेगा. ज्योतिष अनुसार ग्रहण के दौरान आपको खास सावधानी बरतनी होगी इस दौरान अपने इष्ट देव का ध्यान करे.

सिंह राशि leo zodiac

सिंह राशि के जातको को इस चंद्रग्रहण का मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. इस समय अपने परिजनों का खास ख्याल रखे और उन्हें किसी भी प्रकार का तनाव ना होने दे. इस समय आप अपने करियर के बारे में विचार कर सकते है.

कन्या राशि virgo zodiac

चंद्रग्रहण के प्रभाव के चलते कन्या राशि के जातकों में आत्मविश्वास की कमी हो सकती है लेकिन आप चाहते तो अपनी मजबूत इच्छाशक्ति से अपने आत्मविश्वास में वृद्धि कर अपने सभी जरूरी कामो को आसानी से पूरा कर सकते है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि Libra zodiac

तुला राशि के लिए ये चंद्रग्रहण सामान्य फल देने वाला होगा इस समय आपको खासतोर पर अपनी वाणी पर ध्यान देने की जरूरत होगी नहीं तो कार्यक्षेत्र में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि Scorpio zodiac

ये चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि पर ही पड़ रहा है जिस कारण इस समय आपका झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ सकता है इससे आपको कुछ काम को करने में काफी मदद मिलेगी।

धनु राशि Sagittarius zodiac

ये चंद्रग्रहण आपके लिए भी मिलाजुला रहेगा इस दौरान कोई जरूरी फैसला लेने से बचें अन्यथा निर्णय गलत भी साबित हो सकता हैं। कोशिश करे की किसी भी प्रकार के नकारात्म विचार को मन में न आने दें।

मकर राशि Capricorn zodiac

मकर राशि के जातकों के लिए ये चंद्रग्रहण सामान्य ही रहेगा कुछ समय से जो आर्थिक परेशानिया आपके जीवन में चल रही है उसपर आप घर के सदस्यों के साथ मिलकर विचार कर सकते है. पारिवारिक माहौल सुखमय रहेगा.

कुंभ राशि Aquarius zodiac

ये चंद्रग्रहण कुंभ राशि के जातको के लिए धन लाभ के कई अवसर लेकर आएगा. प्रेम जीवन संतोषजनक रहेगा। अपने कार्यों को ईमानदारी के साथ पूरा करें। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020.

मीन राशि Pisces zodiac

मीन राशि के जातको के लिए ये चंद्रग्रहण यात्राओं के योग बना सकता है परिवार के सदस्यों का ख्याल रहे और खुद की सेहत का भी ध्यान रखे रिश्तो में किसी गलतफहमी को जगह न दें साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे।