X

ब्रह्माण्ड की सबसे ताकतवर राशियाँ Most Powerful Zodiac Sign

सबसे ज्यादा शक्तिशाली राशियाँ Zodiac Astrology By Date Of Birth

Powerful Zodiac – ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसके द्वारा व्यक्ति को उसकी राशि के अनुसार जज किया जा सकता है. प्रत्येक राशि की अपनी एक ख़ास खूबी होती है इसी कारण जिस व्यक्ति की जो राशि होती है उसके अंदर उस राशि के गुण अवगुण स्वतः ही आ जाते है. आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके बारे में कहा जाता है कि इस राशि के लोग पूरे ब्रह्माण्ड में सबसे ज्यादा ताकतवर होते है कि सामने वाले को इनके आगे झुकना ही पड़ता है और इस लोगो को हराना बेहद मुश्किल होता है.

मेष राशि Aries Zodiac Most Powerful

ज्योतिष अनुसार मेष राशि का स्वामी गृह मंगल है जिस कारण इस राशि को सबसे ज्यादा ऊर्जावान और शक्तिशाली माना गया है इस राशि के लोग हमेशा सक्रिय रहते हैं और लाइफ में रुकना इनके स्वभाव में बिलकुल नहीं होता है। ये लोग आसानी से दूसरों पर भरोसा नहीं करते और किसी भी काम को अपने अनुसार ही करते है ये दूसरे लोगो से प्रभावित होकर अपने जीवन की दिशा नहीं तय करते बल्कि अपने रास्ते खुद ही बनाते है. मेष राशि के लोगो में अद्भुद कार्यो को करने की क्षमता होती है ये मेहनती होने के साथ ही बेहद भाग्यशाली भी होते है.

वृश्चिक राशि Scorpio Most Intelligent Zodiac Sign

वृश्चिक राशि का स्वामी गृह भी मंगल ही होता है जिस कारण इस राशि के जातक बहुत ही साहसी और निडर होते है इस राशि के लोगो में रिस्क लेने की क्षमता बहुत अधिक होती है जो लोग जैसा डिजर्व करते हैं ये उनके साथ उसी तरह का व्यवहार करना पसंद करते है. स्वभाव से ये थोड़ा सेंसिटिव भी होते है जिस कारण कभी-कभी इनके लिए कोई बात सहन कर पाना मुश्किल भी हो जाता है। इनमे भविष्य को भांप लेने की भी अधभुद क्षमता होती है. इनमे हर तरह के कामों को करने का हुनर और जज्बा दोनों ही होता है ये किसी के भी आगे आसानी से झुकते नहीं है.

कुंभ राशि Aquarius Most Strongest Zodiac Sign

इस राशि के स्वामी गृह शनि है ज्योतिष शास्त्र में कुंभ राशि को उन शक्तिशाली राशियों में शामिल किया गया है जो पूरे ब्रह्माण्ड में सबसे अधिक शक्तिशाली राशि मानी जाती है. इस राशि की सबसे बड़ी खासियत है कि भले ही ये स्वभाव से भावुक होते है लेकिन भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय नहीं लेते। समय आने पर ये अपनी भावनाओं और अपनी संवेदनाओं को किनारे कर लाइफ में आगे बढ़ जाते है. ये ताकतवर होने के साथ ही बेहद बुद्धिमान भी माने जाते हैं। इनमे जिद होने के साथ-साथ गजब का आत्मविश्वास भी होता है। अपनी बुद्धिमत्ता से ये बाकी राशियों को हारने की ताकत रखते है.

मकर राशि Capricorn Intelligent Powerful Zodiac  Sign

मकर राशि के स्वामी गृह भी मंगल है ज्योतिष की माने तो ये सबसे उत्कृष्ट और शक्तिशाली राशि मानी जाती है. इनके अंदर आत्म नियंत्रण की भावना बहुत तेज होती है। बाकी राशियों के मुकाबले इस राशि के लोगो में अधिक बेहतर तरीके से सोचने और समझने की क्षमता होती है। ये हमेशा सक्रिय रहते हैं और अपने लक्ष्य को पाने में जल्दी सफल हो जाते हैं। शनि के पभाव से इनमे आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है कहा जाता है की शनि के विशेष दृस्टि इस राशि पर होने के कारण इस राशि के लोगो का चाहकर भी बुरा नहीं किया जा सकता है.

 

Related Post