शनिवार के दिन क्या दान करें और क्या न करें Top 7 ideas to impress shani dev

ये 7 चीजें करें शनिवार को दान  Shani dev ko kese kare khush

शनिवार के दिन क्या दान करें शनिवार के दिन क्या दान करें – हिन्दू धर्म में सैटरडे के दिन सूर्य पुत्र शनिदेव की पूजा की  जाती  है ।शास्त्रों में शनि देव को कर्म फल प्रदाता माना गया है । शनि ही व्यक्ति को उसके अच्छे बुरे कर्मों का फल प्रदान कर व्यक्ति के जीवन को सफल और दूभर बनाते हैं.

सैटरडे हफ्ते का सबसे अच्छा दिन माना जाता है इस दिन शनि देव की आराधना की जाती है । सैटरडे के दिन दान दक्षिणा करना बहुत ही पूण्य का काम माना जाता है ऐसा करने से शनिदेव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी ।

इसे भी पढ़ें  –

आइये जानते हैं कौन सी ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें हमें दान करने चाहिए और कौन सी ऐसी वस्तुए है जिन्हें सैटरडे के दिन दान नहीं करना चाहिए करें।

शनिवार को क्या दान करें और क्या करें Impress Shani Dev –

सैटरडे को लोहे से बनी वस्तुएं दान करें Easy ways to Impress Shani Dev 

सैटरडे के दिन लोहे से बनी वस्तुएं दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है इस दिन लोहे का सामान दान करने से शनि देव की कोप दृष्टि निर्मल होती है और घाटे में चल रहा बिजनेस मुनाफा देने लगता है। लेकिन इस दिन अपने घर परिवार के लिए लोहा खरीदने से बचे।

शनिवार को सरसो के तेल का दान करें Lord Shani Dev puja on Saturday 

सैटरडे के दिन सरसों का तेल दान करना बहुत ही अच्छा माना जाता है तेल का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं  और व्यापर में बढ़ोतरी होती है शनिवार के दिन गरीबो को तेल से बना भोजन खिलाना बहुत ही शुभ माना जाता है ।

शनिवार को काले उडद दान करें Tips to Please Shani Dev  

सैटरडे के दिन काले उडद गरीबों में दान करें ऐसा करने से शनि देव की कृपा आप पर बनी रहेगी। 

शनिवार को तांबे के बर्तन ना करें दान Tips to remove shani dosh 

गलती से भी तांबे के बर्तन सैटरडे के दिन दान नही करने चाहिए। इससे शनि महाराज की कोप दृष्टि में बढ़ोतरी होती है और मुनाफे में चल रहा व्यापर घाटा देने लगता है। 

शनिवार को काले तिल दान ना करें Tips to please Saturn (Lord Shani)

सैटरडे के दिन काले तिल कभी दान नहीं करने चाहिए। कहा जाता है इस दिन काले तिल दान करने से कार्यों में बाधा आती है।

लाल और सफेद रंग के वस्त्र Tips to Please Shani Dev 

सैटरडे के दिन लाल और सफेद रंग के वस्त्र दान नही करने चाहिए सफेद रंग के वस्त्र दान करने से पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ता है।   

शनिवार को नारंगी रंग की मिठाई दान ना करें  Tips to please Saturn (Lord Shani) 

सैटरडे के दिन नारंगी रंग की मिठाई जैसे की जलेबी गरीबों में दान नही करनी चाहिए। क्योंकि इससे दुर्घटना होने के आसार बनते हैं।