X

Lucky Zodiac Sign Effect of Saturn Mars Prediction भाग्यशाली राशियां

शनि और मंगल का प्रभाव बनाता है इन राशियों को भाग्यशाली Lucky Zodiac Sign Effect of Saturn Mars-

Lucky Zodiac Sign Effect of Saturn Mars – ज्योतिषशास्त्र अनुसार 12 राशियां होती हैं और हर राशि के अपने अलग- अलग गुण-दोष होते है. ज्योतिष गणना अनुसार इन 12 राशियों में से चार राशियां ऐसी भी हैं जो शनि और मंगल से प्रभावित होती हैं और शनि और मंगल के प्रभाव के कारण वो बाकी अन्य राशियों से अधिक भाग्यशाली मानी गयी है. लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल भी नहीं है की बिना मेहनत किए इन्‍हें कुछ हासिल हो जाता है. ये कहा जा सकता है की दूसरी राशियों के मुकाबले इन्हें थोड़ा आसानी से अपनी मंजिल मिल जाती है।तो चलिए जानते हैं इन्हीं 4 राशियों के बारे में जो शनि और मंगल से प्रभावित होती है.

मेष राशि Aries Lucky Zodiac Sign Effect of Saturn Mars-

मेष राशि राशि चक्र की सबसे पहली राशि है। जिसका स्वामी गृह मंगल है मंगल की राशि होने के कारण मेष राशि वाले लोग बहुत ही एनर्जेटिक होते है साथ ही इनके स्वभाव में थोड़ा बहुत हठ भी देखने को मिलता है. ये लोग एक बार किसी काम को करने की ठान ले तो उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं। मेष राशि के जातक अपने हर काम में ईमानदारी दिखाते है. इनकी दोस्ती कई लोगो से होती है और ये दोस्‍ती भी पूरी शिद्दत के साथ निभाते हैं  ये अगर चाहे तो हर चीज़ थोड़े से परिश्रम से ही प्राप्त कर सकते है. यही कारण है की इन्हें अन्‍य राशियों की तुलना में कम संघर्ष करना पड़ता है और ये भाग्‍यशाली राशियों की लिस्ट में शामिल है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृश्चिक राशि Scorpio Lucky Zodiac-

भाग्‍यशाली राशियों में जो दूसरी राशि है वो है वृश्चिक राशि. वृश्चिक राशि मंगल गृह से प्रभावित होने के कारण इसके जातकबहुत अधिक ऊर्जावान होते है. वृश्चिक राशि के जातक काफी फुर्तीले होते हैं। ये लोग अपने मन में बातों को छिपाना बहुत अच्छी तरह से जानते है. मेष राशि के लोगों की ही तरह दोस्ती के मामले में ये लोग अच्छे दोस्त साबित होते है. इस राशि के लोग जीवन हर तरह की खुशियां हासिल करते है इन्‍हें वो हर चीज जो ये पाना चाहते है आसानी से और कम मेहनत में मिल जाती है।

इसे भी पढ़े- हथेली में प्रेम विवाह रेखा

मकर राशि Capricorn Luckiest Zodiac Sign-

मकर राशि शनि गृह से प्रभावित रहती है शनि के प्रभाव से मकर राशि के लोग काफी धैर्यवान और भावनाओं पर नियंत्रण रखने की क्षमता रखने वाले होते हैं। ताकतवर होने के बावजूद ये अपनी ताकत का प्रदर्शन नहीं करते शनि की कृपा से इनमें समझ और बुद्धि बहुत अधिक होती है. शनि के प्रभाव से ऐसे जातको को देर से ही सही लेकिन वो सब कुछ मिलता है जिसकी इन्हें चाहत होती हैं।

कुंभ राशि Aquarius Astrology Lucky Zodiac Sign Effect of Saturn Mars-

कुंभ राशि के जातक शनि से प्रभावित होने के कारण बहुत ही मेहनती और दयावान होते है. ये दूसरों की मदद को हमेशा ही तैयार रहते है. अपने इन्‍हीं गुणों के कारण कुंभ राशि के जातको को शनि देव की कृपा से जीवन में अच्छी सफलता और भाग्‍य का साथ मिलता है। इस राशि के लोग बहुत ही सामजिक और मिलनसार होते है.

Related Post