X

दिवाली की रात दिखें ये 5 चीजें खुल जाएगी आपकी किस्मत Diwali Vastu tips for Good Luck

दीवाली शुभ संकेत Diwali Shubh Sanket Astrology tips

दिवाली पर सभी लोग धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर उन्हें प्रसन्न करते है मान्यता है कि दिवाली के दिन मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं कार्तिक मास कृष्ण पक्ष की अमावस्या को दिवाली मनाई जाती है इस साल दिवाली 4 नवंबर को है मान्यता है दिवाली पर्व के दौरान कुछ ऐसे संकेत हैं जो हमारे भविष्य की घटनाओं के शुभ-अशुभ फल के बारे में बताते है शकुन शास्त्र में ऐसी कई बातें बताई गई हैं जो आने वाले समय के अच्छे या बुरे होने का संकेत देती हैं। आज हम आपको शकुन शास्त्र अनुसार दिवाली की रात दिखाई देने वाले कुछ ऐसे संकेतो के बारे में बतायेगे जो माता लक्ष्मी के आगमन का संकेत माने जाते है. आइए जानते हैं वो ऐसे कौन से संकेत है जिन्हें दिवाली की रात देखना शुभ माना जाता हैं।

गाय दिखना

शास्त्रों में गाय को हमेशा ही पूजनीय माना गया है। दिवाली की रात गाय का दिखना बहुत शुभ होता है गाय दिखने का अर्थ है कि मां लक्ष्मी आपके परिवार में प्रेम की वर्षा करने वाली है। गाय दिखने से परिवार के लोगों में स्नेह बढ़ता है और घर की आर्थिक स्तिथि मजबूत होती है.

उल्लू दिखना

उल्लू को माता लक्ष्मी जी का वाहन माना जाता है शकुन शास्त्र की मानें तो दिवाली की रात उल्लू का दिखना बहुत शुभ संकेत माना गया है। मान्यता है कि यदि आपको दिवाली की रात उल्लू के दर्शन हो जाए तो समझना चाहिए साल भर आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होने वाला है।

बिल्ली का दिखना

शकुन शास्त्र अनुसार वैसे तो आम दिनों में बिल्ली को देखना अशुभ माना जाता है लेकिन दिवाली की रात घर में या घर के आस-पास बिल्ली दिख जाय तो यह संकेत आपके घर में मां लक्ष्मी के आने का सूचक होता है। ऐसा माना जाता है कि यदि आपको अपने घर के आसपास बिल्ली दिख जाए तो घर में खुशहाली आने वाली है।

छछूंदर

शकुन शास्त्र अनुसार अगर किसी व्यक्ति को दिवाली की रात घर में छछूंदर दिख जाय तो समझिये की  आप बहुत ही खुश किस्मत है। मान्यता है कि दिवाली पर घर में छछूंदर दिखने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और परिवार के सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं।

छिपकली

आमतौर पर छिपकली घरों में सबसे ज्यादा दिखने वाला जीव है मान्यता है की छिपकली का घर में आना शुभ संकेत होता है शकुन शास्त्र के अनुसार दिवाली की रात अगर आपको घर में छिपकली दिखती है तो इसका अर्थ है कि आपके घर में माँ लक्ष्मी का आगमन होने वाला है और आपके घर में सुख समृद्धि आने वाली है।

Related Post