महाशिवरात्रि शुभ योग 2024 Maha Shivratri 2024 Effect Zodiacs  

महाशिवरात्रि कब की है 2024 Mahashivratri Kab Hai

शास्त्रों के अनुसार महाशिवरात्रि की रात शिव पूजा के लिए ख़ास महत्व रखती है. शिवपुराण के अनुसार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि मनाई जाती है. मान्यता है की इस दिन भगवन शिव की विशेष पूजा अर्चना से वे जल्दी प्रसन्न होते है और भक्तो की मनोकामना पूरी करते है.  साल 2024 में महाशिवरात्रि 8 मार्च शुक्रवार को है. ज्योतिष अनुसार इस साल महाशिवरात्रि पर 300 सालों बाद 3 दुर्लभ सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग और सिद्ध योग का संयोग बनने से कुछ राशियों के लिए यह दिन बेहद खास है. आइये जानते है उन भाग्यशाली राशियों के बारे में जिनपर इस दौरान महादेव की कृपा बरसने वाली है.

मेष राशि Aries Zodiac

ज्योतिष में मेष राशि के स्वामी मंगल देव माने गए हैं. शास्त्रों में मंगल को भगवान शिव का ही अंश माना गया है. इस राशि के जातकों को वित्तीय लाभ के साथ करियर में उन्नति और पदोन्नति मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं महा शिवरात्रि के दिन भोलेनाथ का रुद्राभिषेक करने से शिवजी की कृपा से आपकी विशेष मनोकामना पूरी हो सकती है.

मिथुन राशि

ज्योतिष अनुसार इस महाशिवरात्रि मिथुन राशि के जातकों पर भी भगवान शिव की विशेष कृपा हो सकती है करियर में उन्नति मिलने के साथ ही आप अपनी पहचान बनाने में भी कामयाब हो सकते हैं बिजनेस करने वाले जातकों को कोई नई डील मिल सकती है. भगवान शिव की कृपा से काफी समय से अटके काम पूरे होने की संभावना है.

सिंह राशि

साल 2024 में महाशिवरात्रि पर बन रहे शुभ योग सिंह राशि के जातको के लिए शुभ रहेंगे यह समय सिंह राशि के लिए भाग्यशाली रहेगा. लव लाइफ भी काफी बेहतर रहेगी. कर्ज से मुक्ति मिलने का रास्ते खुलेंगे. आय के नए स्तोत्र बन सकते है. नया वाहन या घर संपत्ति खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है.

error: