Your hand says about you and your behavior जानें क्या कहती हैआपकी हथेली आपके बारे में

Know About Your Personality According Astrology हथेली से जानें व्यक्ति का स्वभाव ज्योतिषअनुसार –

Your hand says about youYour hand says about you हर व्यक्ति अपने व दूसरों के स्वभाव के बारे में जानना चाहता है, क्या आप जानते हैं कि हस्तशास्त्र के अनुसार हथेली के आकार को देखकर किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है, जी हाँ दोस्तों आपकी हथेली भी आपके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ कहती है.

हथेलियाँ भी कई प्रकार की होती हैं और अलग अलग प्रकार की हथेली मनुष्य के स्वभाव के बारे में बताती हैं, किसी भी व्यक्ति की हथेली से आप उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं. तो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे की आपि हथेली क्या कहती है आपके बारे में.

संकरी हथेली वाले लोग Narrow Palm People Your Hand Says About You –

जी हाँ दोस्तों जिन लोगो की हथेली संकरी प्रकार की होती है, अर्थात जिनकी हथेली में चौड़ाई की अपेक्षा लंबाई ज्यादा होती है ऐसे लोग आमतौर पर कमजोर प्रकृति के होते हैं। ये व्यक्ति स्वभाव से थोड़ा स्वार्थी होते हैं पर दूसरों की मदद करने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं। इनके जीवन में थोड़ा बहुत परेशानियाँ आती हैं पर ये अपनी मेहनत पर लगन से सभी परेशानियों का सामना आसानी से कर लेते हैं. और अपनी मेहनत से ही ये अपने जीवन में उच्च मुकाम प्राप्त करते हैं.

चौड़ी हथेली वाले लोगों का स्वभाव Broad Palm People Your Hand Says About You –

जी हाँ जिन व्यक्तियों की हथेली चौड़ी होती है, वे लोग अपने वाडे के बहुत पक्के होते हैं और मजबूत हृदय वाले भी होते हैं। ऐसे लोग एक बार जो बात कह देते हैं, उस पर हमेशा कायम रहते हैं और इनकी यही जिद इन्हें अपने जीवन में जल्दी सफल होने में भी मदद करती है। ऐसे व्यक्ति अगर किसी से कोई वादा करते हैं, तो उसे पूरा करके ही रहते हैं इसीलिए इन्हें लोग बहुत पसन्द भी करते हैं और साथ ही इन्हें दूसरों की मदद करना भी अच्छा लगता है. ये लोग लाफ़ी भरोसेमंद होते हैं।

इसे भी पढ़ें  –

ज्यादा चौड़ी हथेली वाले लोगों का स्वभाव Wide Palm People Your Hand Says About You

जिनकी हथेली ज्यादा चौड़ी होती है हथेली ऐसे लोग अस्थिर प्रकृति के माने जाते हैं। इस प्रकार की हथेली में लंबाई के बजाय चौड़ाई बहुत ज्यादा होती है, ऐसे व्यक्ति हर काम को बहुत सोच समझकर करते हैं. ये एक बार में बहुत सारे कार्यों को हाथ में ले लेना इनका स्वभाव होता हैजिस वजह से ये अच्छे से अपने काम को पूरा नहीं कर पाते हैं. ये काफी दयालु व भावुक स्वभाव के भी होते हैं, ये हर स्थिति में खुश रहना पसन्द करते हैं अर्थात ये खुद को हर प्रकार की स्थिति में ढाल लेते हैं जिस वजह से लोग इन्हें बहुत पसन्द करते हैं.

समचौरस हथेली वाले लोगों का स्वभाव Common Palm People Your Hand Says About You-

इस तरह की हथेली की लंबाई-चौड़ाई दोनों बराबर ही होती हैं। समचौरस हथेली वाले व्यक्ति बहुत शांत और दृढ़ निश्चयी होते हैं। इनमे थोड़ा सा अहम् भी होता है जीवन के हर मुकाम पर ये अपने दम पर ही पहुंचते हैं। ये जीवन में जो भी उन्नति पाते हैं, अपनी मेहनत से प्राप्त करते हैं। इनका स्वभाव दृढ़ निश्चयी होता है। किसी कार्य को शुरू करने से पहले ये उसके परिणाम के बारे में अच्छी प्रकार से सोच-विचार कर लेते हैं। ये जिस काम को एक बार करने की सोच लेते हैं उसे पूरा करके ही रहते हैं। ऐसी हथेली वाले व्यक्ति पूरी तरह भरोसेमंद होते हैं। ये अच्छे दोस्त और मददगार साबित होते हैं।

लम्बी हथेली वाले लोगों का स्वभाव Long Palm People Your Hand Says About You –

जिन लोगों के हाथ बहुत लम्बे होते हैं, ऐसे लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है पर शांत भी जल्दी हो हो जाता है. साथ ही ये थोड़ा चंचल स्वभाव के भी होते हैं ये हमेशा खुश रहते हैं और दूसरों को भी खुश रखते हैं. ये बहुत मेहनती भी होते हैं, अपने सभी कार्यो को पूरा करे बिना ये उसे छोड़ते नहीं हैं. अपनी मेहनत और लगन के साथ ये अपने जीवन में उच्च पद को प्राप्त करते हैं.

FAQ-

प्रश्न- कौन सी हथेली पढ़नी चाहिए?

उत्तर- ज्योतिष शास्त्र अनुसार व्यक्ति की दोनों हथेलियाँ पढ़ी जा सकती है.

प्रश्न- हथेली आपके बारे में क्या बताती है?

उत्तर- किसी व्यक्ति के हाथ की हथेली उसके भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में बताती है.

प्रश्न- हथेली पर भाग्य रेखा कहाँ पर होती है?

उत्तर- मध्यमा उँगली के नीचे खड़ी रेखा को भाग्य रेखा कहा जाता है।

प्रश्न- आपकी हथेली की रेखा और आकार आपके बारे में क्या कहती है?

उत्तर- हथेली के आकार व्यक्तित्व के बारे में बताता है.

Question- Which palm should you read?

Answer- According to Astrology you should read both palms.

Question- What do your hands say about you?

Answer- Your hand says about your future health money and love life.

Question- What is the fate line on your hand?

Answer- A vertical line running up the palm toward the middle finger is called the Fate Line.

Question- What your palm lines say about you?

Answer- Your palm lines size and shape of your hand a special meaning that is specific to you and your personality.