सर्दियों में ग्लिसरीन से करे त्वचा की देखभाल Winter Skin Care Home Remedies

सर्दियों में ग्लिसरीन से ऐसे पाएं चमकता चेहरा Sardiyo Ka Face Pack

Winter Skin CareWinter Skin Care Home Remedies- सर्दियों के मौसम में चेहरे व त्वचा की देखभाल करना काफी मुश्किल होता है। सर्दियों में शुष्क और बदलती हवाओं के कारण हमारी त्वचा अपनी रंगत खोने लगती है व देखने में बहुत ही रूखी और बेजान सी लगती है जिसके चलते महिलाएं कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है जिस कारण त्वचा पर कई तरह की प्रॉब्लम और बढ़ जाती है मगर क्या आप जानती हैं कि सर्दियों में काली पड़ रही त्वचा को साफ रखने के लिए ग्लिसरीन सबसे बेस्ट ऑप्शन है। आज हम आपको ग्लिसरीन के कुछ ऐसे प्रयोग बताने जा रहे है जो न सिर्फ सर्दियों में आपकी त्वचा की रंगत को निखार देंगे बल्कि ठण्ड के कारण काली पड़ी स्किन को भी चमकदार और गोरा बना देंगे.

नींबू, शहद और ग्लिसरीन Lemon Honey Glisreen Face Pack for Winter

1 चम्मच शहद में आधा चम्मच नींबू और 1 चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर इसका घोल तैयार कर लें। अब इस घोल से हफ्ते में कम से कम दो बार चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। अगर आपकी नाक और ठोड़ी के आस पास काले दाग हैं। तो वहां पर भी इस घोल से मसाज करे इस घरेलू लोशन की मदद से आपके चेहरे पर पड़े सभी दाग-धब्बों दूर हो जाएंगे. क्योकि ग्लिसरीन आपकी स्किन के pH लेवल को बैलेंस तो करता ही है साथ ही डार्क और डल स्किन को एकदम शाइनी भी बना देता है.

ग्लिसरीन और गुलाबजल Glisreen and Rose Water Face Pack for Winter Skin Care

सर्दियों के मौसम में रूखी और डार्क त्वचा की समस्या से अगर आप भी परेशान रहते है तो ग्लिसरीन और गुलाबजल आपके लिए फायदेमंद है 1 चम्मच ग्लिसरीन में 5 से 6 चम्मच गुलाबजल को मिलाकर रोजाना यदि सोते वक्त त्वचा पर लगाया जाय तो इससे बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम कर खुद को लम्बे समय तक जवां रखा जा सकता है क्योकि गुलाबजल में एंटी एजिंग गुण होते हैं इसीलिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल झुर्रियों को कम करने के अलावा त्वचा को नमी के साथ-साथ निखार भी देता है।

राशिअनुसार जाने साल 2020 का भविष्यफल

ग्लिसरीन और दूध Glisreen and Milk for Winter Care Home Remedy

सर्दी के दिनों में त्वचा की देखभाल के बावजूद भी त्वचा बेजान और ढीली होने लगती है इससे बचने के लिए ग्लिसरीन में कच्चा दूध मिलाकर घोल तैयार कर ले अब इस घोल को कॉटन बॉल की सहायता से सर्कुलर मोशन में चेहरे पर लगाए कुछ ही मिनटों में आप देख्नेगे की स्किन से सारा कालापन धीरे धीरे साफ़ हो जाएगा साथ ही आपकी स्किन पहले की अपेक्षा अधिक सॉफ्ट और चमकदार हो जायेगी. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में कम से कम दो से तीन बार इस प्रयोग को जरूर अपनाये|