What your birth month saying about your nature क्या कहता हैं आपके जन्म का महीना आपके बारे में

Love Life and Personality According Astrology ज्योतिषानुसार जानें अपनी लव लाइफ और स्वभाव –

your birth month saying about your natureyour birth month saying about your nature हर कोई वयक्ति अपने बारे में जानना चाहता है, ज्योतिष के अनुसार किसी भी महिला की प्रक्रति उसके पैदा होने वाले महीने और वक्त से पता की जा सकती है, महीने के मौसम के हिसाब से आप पता लगा सकते हैं.

कि आपका मिजाज कैसा है और आपके लिए आपका रिलेशन क्या मायने रखता है, हर लड़की का व्यवहार उसकी जन्म महीने के अनुसार अलग – अलग ही होता है पर बहुत काम लोग ऐसे होंगे जिन्हे इसके बारे में पता होगा, इसलिए आज हम आपको बताएंगे किस महीने में जन्मी महिलाएँ किसी होती हैं तथा उनका स्वस्भाव कैसा होता है.

जनवरी में जन्मी महिलाएँ January Your Birth Month Saying About Your Nature –

जी हाँ दोस्तों जनवरी में जन्म लेने वाली महिलाएं बहुत सुंदर और कोमल होती हैं. इस महीने में जन्मी महिलाएँ हंसमुख होती हैं जिस वजह से इन्हे लोग भी बहुत पसंद करती हैं your birth month saying about your nature और ये आसानी से अपने पार्टनर को खुश कर देती हैं ये अपने पार्टनर के प्रति बहुत ईमानदार होती हैं और ये उन्हें सच्चा प्यार करती हैं. 

फरवरी में जन्मी महिलाएं February Born Ladies –

जिन महिलाओं का जन्म फरवरी में होता है वे काफी मस्तमौला किस्म की होती हैं सामने वाला इंसान क्या कहता है ये इस चीज पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं ये अपने में मस्त रहती हैं, इन्हें संजने-संवरने का भी बहुत शौक होता है, your birth month saying about your nature ये अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करती हैं ये हमेशा उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं.

मार्च महीने में जन्मी महिलाएं March Month Born Women –

मार्च में जन्म लेने वाली महिलाएं कोमल लेकिन बहुत मेहनती होती हैं ये जिस काम को करने कि एक बार सोच लेती हैं उसे पूरा करके ही रहती हैं, यह स्पष्ट वक्ता अर्थात ये कभी किसी के पीठ के पीछे उसकी बुराई नहीं करती हैं मुँह के सामने सब्कुवह बोल देती हैं और साथ ही अपने पार्टनर के प्रति बहुत ज्यादा ईमानदार होती हैं, यह भविष्य में बहुत अच्छी वाइफ और प्रेमिका साबित होती हैं। इनका प्रेमी इनसे हमेशा खुश रहता है.

अप्रैल महीने में जन्मी महिलाएं April Month Born Woman –

जिन महिलाओं का जन्म अप्रैल महीने में होता हैं, वे बहुत शांत स्वभाव कि होती हैं, ये मिलनसार और खुशमिजाज होती हैं तथा इन्हे दोस्ती निभाना बहुत अच्छे से आता है. पर इनके मूड का पता नहीं चलता है अपने आप ही सही भी हो जाता है और अपने आप ही खराब भी पर ये दिल कि बहुत अच्छी होती हैं ये कभी किसी के लिए बुरा नहीं सोचती हैं. इस महीने में जन्मी महिलाओं को खुश करने के लिए उनके पार्टनर्स को काफी मेहनत करनी पड़ती हैं, your birth month saying about your nature ये बेहद सुन्दर होती हैं और अपने पार्टनर से बहुत प्यार करती हैं अपने पार्टनर कि ख़ुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं.

मई महीने में जन्मी महिलाएं May Month Born Woman –

इस महीने में जन्मी महिलाएं थोड़ी क्रोधी स्वभाव की होती हैं लेकिन इनका गु्स्सा बहुत देर तक नहीं रहता है, साथ ही यह बहुत मेहनती होती हैं और ये अपने काम में जाली ही सफलता प्राप्त करती हैं. अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हर तरह से कोशिश करती हैं। your birth month saying about your nature यह काफी फ्रैंक नेचर की होती हैं इसलिए इनके दोस्तों की संख्या भी बहुत होती है.

जून महीने में जन्मी महिलाएं June Month Born Ladies –

इस महीने में जन्मी महिलाएं थोड़ी शर्मिली और शांत स्वभाव की होती हैं, यह खुलकर अपनी बातें किसी को भी नहीं बताती हैं इसलिए इनके दोस्तों की संख्या भी ज्यादा नहीं होती है, वैसे यह महिलाएं काफी भावुक होती हैं और इनके लिए प्यार काफी मायने रखता है। ये अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करती हैं.

जुलाई महीने में जन्मी महिलाएं July Month Born Women  –

इस महीने में जन्मी महिलाएँ काफी स्पष्ट वक्ता और सुंदर होती हैं ये बहुत फ्रेंक नेचर की होती हैं, इनकी आसानी से किसी से पटती नहीं है, ये बहुत ही चंचल स्वभाव की होती हैं, यह बारिश की तरह ही होती हैं जो कभी तेज आवेश में तो कभी रिमझिम आवाज में काम करती हैं। इनमे थोड़ा प्राउड भी होता है, साथ ही इन्हे गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है, प्यार की अगर बात करें तो ये अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखने की कोशिश करती हैं और इनका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा व्यतीत होता है.

इसे भी पढ़ें  –

अगस्त महीने में जन्मी महिलाएं August Month Born People –

अगस्त में जन्मी महिलाएं भी बहुत तेज-तर्रार और काफी मेहनती होती हैं, अक्सर अगस्त में जन्मी महिलाएं अपने पार्टनर को ही खुद तलाश लेती हैं, ये अपने रिश्तो को निभाना बखूभी जानती हैं ये बहुत हसमुख कर चंचल स्वभाव की होती हैं. इनका वैवाहिक जीवन भी बहुत अच्छा व्यतीत होता है इन्हे अपने मनपसंद साथी मिलता है.

सितंबर महीने में जन्मी महिलाएं September Month Born People  –

इस महीने में जन्मी महिलाएं थोड़ा शांत स्वभाव की होती हैं, इनका स्वभाव बहुत अच्छा होता है जिस कारन इन्हें लोग बहुत पसंद भी करते हैं इन्हें खुद को हमेशा फिट रखना बहुत पसंद होता है साथ ही ये बहुत फैशनबल होती हैं. प्यार में इन्हें ज्यादा दिलचस्पी नहीं होती ये जिससे शादी करती हैं उसी से सच्चा प्यार भी करती हैं और उसके लिए ईमानदार रहती हैं.

अक्टूबर महीने में जन्मी महिलाएं October Month Born People –

अक्टूबर में जन्मी महिलाएं बहुत गुड लुकिंग होती हैं, यह मीठे और सरल स्वभाव की होती हैं इन्हें दुसरो का दिल जितना भी बखूभी आता है, अक्सर लोग इनसे जल्दी अत्त्रक्ट हो जाते हैं लेकिन ये जल्दी ही किसी से बात नहीं करती हैं ये अपने हर फैसले बहुत सोच समझकर लेती हैं। यह भावुक होती हैं इसलिए रिश्तों की बहुत केयर करती हैं। साथ ही ये अपने पार्टनर के प्रति भी बहुत ईमानदार और कियेरिंग होती हैं.

नवंबर महीने में जन्मी महिलाएं November Month Born Womens –

नवंबर में जन्मी महिलाएं बहुत बुद्धिमान, स्मार्ट होती हैं अक्सर यह बड़े पदों पर होती हैं और इन्हें अपनी परिवार से बहुत प्यार होता है। यह अपने पार्टनर को हर तरह से खुश रखने की कोशिश करती हैं।

दिसंबर महीने में जन्मी महिलाएं December Month Born Women –

इस महीने में जन्मी महिलाएं बहुत बातूनी होती हैं इसलिए इनके दोस्तों की संख्या भी बहुत होती है, यह मनी माइंडेट होती हैं साथ ही ये बहुत मेहनती होती हैं. प्यार की बात करें तो ये अपने प्यार के प्रति बहुत ईमानदार होती हैं और अपने पार्टनर को खुश करने हर कोशिश करते हैं.