What you will buy on dhanteras according zodiac धनतेरस में राशिअनुसार क्या खरीदें

Dhanteras 2017 Shopping Tips in Hindi धनतेरस 2017 में राशिअनुसार खरीदें ये सामान –

ये तो सब जानते ही हैं कि धनतेरस पर नई चीजें खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। और इस दिन सोना और चांदी खरीदना भी बहुत शुभ माना जाता है। कुछ जगहों पर मान्यता भी है कि धनतेरस पर खरीदी गई किसी भी वस्तु में तेरह गुनी वृद्धि होती है।

हर कोई व्यक्ति चाहता है कि मां लक्ष्मी और भगवान धन्वंतरि की कृपा हमेशा उन पर बनी रहे और उन्हें कभी भी धन संबंधी परेशानी न हो और घर पर सुख समृद्धि बनी रहे। अगर आप अपनी राशि के अनुसार धनतेरस पर शॉपिंग करते हैं तो निश्चित रूप से धन्वंतरि और माँ लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी। तो जाने राशिअनुसार धनतेरस में क्या सामान खरीदना शुभ होगा.

मेष राशि (Aries) –

धनतरेस में मेष राशि वालों को चांदी के बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना बेहतर ही लाभदायक रहेगा। ये सामना खरीदना आपके लोए बहुत ही शुभ होगा.

वृष राशि (Taurus) –

जिन लोगो कि राशि वृष है वे लोग अगर कपड़े खरीदेंगे तो उनके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा तथा साथ ही अगर आपकी इच्छा हो तो इसके अलावा आप चांदी या तांबे के बर्तन खरीदने सकते हैं, जी हां दोस्तों ये भी आपके लिए शुभ है.

मिथुन राशि (Gemini) –

मिथुन राशि वालों को धनतेरस के दिन सोने के आभूषण, हरे रंग के घरेलू सामान जैसे पर्दा इत्यादि सामान खरीदना बहुत अच्छा रहेगा, इसलिए अगर आप धनतेरस में सामान ही खरीद ही रहे हैं तो इनमे से कुछ सामान जरूर खरीदें.

कर्क राशि (Cancer) –

कर्क राशि वालों को चांदी के आभूषण, सिक्के और घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना काफी शुभ रहता है इसलिए अगर धनतेरस में सामान खरीदें तो इनमे से कोई भी एक सामान जरूर खरीदें।

सिंह राशि (Leo) –

सिंह राशि वाले लोगों को धनतेरस के दिन तांबे, कांसे के बर्तन, कपड़े और सोने की कोई चीज जरूर खरीदनी चाहिए ये सामान खरीदना इनके लिए बहुत ही लाभदायक होगा।

कन्या राशि (Virgo) –

कन्या राशि वालों के लिए धनतेरस के दिन श्री गणेश की मरगज की मूर्ति या सोने के आभूषण खरीदना बहुत ही शुभ होता है.

तुला राशि (Libra) –

तुला राशि वाले लोगो के लिए कपड़े, सौंदर्य का सामान या सजावटी सामान और चांदी के सिक्के या सोने से बनी कोई भी चीज खरीदना बहुत ही फायदेमंद होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio) –

वृश्चिक राशि वाले धनतेरस के दिन अगर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और सोने के सिक्के या आभूषण खरीदेंगे तो उन्हें मां लक्ष्मी की बड़ी कृपा मिलेगी और ये आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा।

धनु राशि (Sagittarius) –

धनु राशि वाले लोगो को इस दिन सोने के सिक्के, आभूषण या तांबे के बर्तन खरीदने चाहिए ये बहुत ही लाभदायक होगा.

मकर राशि (Capricorn) –

मकर राशि वालों के लिए धनतेरस के दिन वाहन, कपड़े, चांदी के बर्तन या आभूषण खरीदना बेहद शुभ होता है।

कुंभ राशि (Aquarius) –

कुंभ राशि वाले अगर धनतेरस के दिन सौंन्दर्य प्रसाधन के सामान, सोना, फुटवियर (जूते-चप्पल) खरीदेंगे तो इससे उन्हें बहुत लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) –

मीन राशि वाले धनतेरस के दिन सोने के सिक्के, आभूषण, चांदी के सिक्के, बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदेंगे तो बहुत लाभ होगा।