What to do for home happiness vastu tips घर में सुख समृद्धि के लिए जरूर रखें घर में ये चीजें

Astrology Tips For Good Financial Status आर्थिक स्थिति सही करने के आसान तरीके –

Home Happiness Vastu TipsHome Happiness Vastu Tips अक्सर व्यक्ति अपने घर पर होने वाली आर्थिक तंगी से परेशान रहता है, हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसे कभी भी पैसों से संबंधित परेशानियां न हो, पर क्या दोस्तों ऐसा होता है जी नहीं हर व्यक्ति के जीवन ऐसा वक्त आता है कि उसे कभी न कभी आर्थिक स्थितियों का सामना करना पड़ता है,

पर दोस्तों ज्योतिष में बताया गया है कि अगर आप कुछ चीजों को अपने घर में रखलें तो कभी भी आपको धन संबंधी परेशानियां कभी भी नहीं होंगी. जी हाँ ऐसी ही 5 चीजों के बारे में आपको यहाँ बताया गया है जिन्हे घर पर रखने से गरीबी आपके घर से दूर चली जाती है जी हाँ कभी भी आपको धन संबंधी परेशानी नहीं होती है.

गणेश जी कि मूर्ति Statue of Lord Ganesha Home Happiness Vastu Tips-

ये तो आप सभी जानते ही हैं कि गणेशा भगवन को विघ्न हर्ता कहा जाता है अर्थात जो सभी दुखो को दूर करते हैं, धन और सुखों में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए घर पर गणेश जी कि नाचती हुई मूर्ति जरूर रखें. ये बहुत ही शुभ माना जाता है, पर ध्यान रखें कि गणेश जी कि इस प्रतिमा को घर पर इस प्रकार रखें कि घर क्र मुख्य द्वार पर गणेश जी कि द्रष्टि रहे और प्रतिदिन शुबह उठते ही गणेश जी को प्रणाम जरूर करें. ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे और आपको कभी भी धन संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

बाँसुरी रखें Keep Flute at Home Astrology Tips –

जी हाँ दोस्तों घर पर बाँसुरी रखना भी बहुत शुभ माना जाता है, वास्तुदोष दूर करने में बाँसुरी बहुत कारगर होती है. Home Happiness Vastu Tips आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए घर पर चाँदी की बाँसुरी रखनी चाहिए जी हाँ वास्तुशास्त्र में कहा गया है की घर पर बाँसुरी रखने से देवी लक्ष्मी का वास हमेशा बना ही रहता है और आपको कभी भी धन संबंधी परेशानी भी नहीं होती है तथा साथ ही आपके घर में कभी नकारात्मकता भी नहीं आती है.

इसे भी पढ़ें  –

दक्षिणावर्ती शंख रखें Keep Shell in Home Vastu Tips –

ऐसा कहा जाता है की वस्ति के अनुसार शंख में वास्तु दोष दूर करने की अद्बुध छमता होती है तथा ये आपके घर में कभी भी नकारात्मकता नहीं आने देता है, Home Happiness Vastu Tips वास्तु में कहा गया है की जिस भी घर में नियमित शंख बजाय जाता है उस घर के आस- पास का वातारण भी बहुत शुद्ध और सकारात्मक हो जाता है. शास्त्रों में कहा गया है की जिस घर में माँ लक्ष्मी के हाथों में शोभा पाने वाला दक्षिणावर्ती शंख होता है तो कहा जाता है की उस घर में माँ लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं जी हाँ उस घर में धन संबंधी परेशानियां कभी नहीं होती हैं. Home Happiness Vastu Tips दक्षिणावर्ती शंख को लाल कपड़े में लपेट कर मंदिर में रखना चाहिए और प्रतिदिन इसकी पूजा करनी चाहिए.

माँ लक्ष्मी और कुबेर जी की मूर्ति Statue of Goddess Lakshmi and Kuber –

माँ लक्ष्मी की तस्वीर तो हर किसी घर होगी ही, पर अगर आप चाहते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बानी रहे और आपके धन में हमेशा वृद्धि होते रहे तो इसके लिए घर में कुबेर महाराज कि मूर्ति या तस्वीर जरूर होनी चाहिए क्युकी आय कुबेर महाराज प्रदान करते हैं Home Happiness Vastu Tips इसीलिए माँ लक्ष्मी और कुबेर महाराज दोनी ही एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं. कुबेर महाराज उत्तर दिशा के स्वामी होते हैं इसलिए ध्यान रहे कि इन्हे हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें. इससे आपके घर में कभी भी धन संबंधी परेशानी नहीं होगी.

कपूर भी है फायदेमंद Kapoor Also Beneficial –

धन संबंधी परेशानी के लिए तथा वास्तु दोष दूर करने के लिए कपूर बहुत ही फायदेमंद होता है, जी हाँ इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए नियमित घर में एक कपूर जरूर जलाएं साथ ही ये भी कहा जाता है कि घर पर प्रतिदिन कपूर जलाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कभी भी नहीं होता है Home Happiness Vastu Tips और आपके घर में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है साथ ही आपके सभी बिगड़े काम भी बनने लगते हैं.