Washroom decoration according vastu बाथरूम से जुड़े ये वास्तु टिप्स कभी ना भूलें

What Should Be The Bathroom According Home Vastu वास्तु अनुसार बाथरूम कैसा होना चाहिए –

Washroom Decoration According VastuWashroom Decoration According Vastu दोस्तों सायद आप ये बात नहीं जानते होंगे पर ये सच है कि बाथरूम को वास्तु शास्त्र में बहुत ही खास माना जाता है, जी हाँ अगर बाथरूम से जुड़ी वास्तु की कुछ खाश बातों को ध्यान में ना रखा जाये तो कई तरह की नेगेटिव एनर्जी या परेशानियां भी आपके घर में प्रवेश कर जाती हैं।

पर सायद ही कोई लोग ऐसे होंगे जिन्हे बाथरूम से जुड़े ये वास्तु टिप्स पता होंगे. इसलिए आज हम आपको बताएंगे वास्तु की बाथरूम से जुड़े कुछ खास टिप्स, जिनका अगर आप ध्यान रखते हैं तो आपके घर में कभी भी नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) प्रवेश नहीं करेगी और ना ही आपके घर में कभी किसी प्रकार कि कोई परेशानी होगी. तो जाने बाथरूम से जुड़े ये खास वास्तु टिप्स.

नीले रंग की बाल्टी जरूर रखें Blue Bucket Washroom Decoration According Vastu –

जी हाँ दोस्तों वास्तु के अनुसार बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत ही शुभ माना जाता है, इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी बानी रहती है और आपको कभी धन संबंधी हानि नहीं होती है. पर इस बात का भी खाश ध्यान रखें कि बाल्टी कभी भी खाली नहीं होनी चाहिए उसमे हमेशा पानी भरकर ही रखें और बाल्टी हमेशा साफ़ होनी चाहिए, खाली या गन्दी बाल्टी रखना बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता है.

यहाँ पर ना लगाएं शीशा Mirror For Washroom Decoration Vastu Tips –

जी हाँ अगर आपने अपने बाथरूम में आइना लगा रखा है तो, इस बात का जरूर ध्यान रखें कि बाथरूम में आइना कभी भी दरवाजे के ठीक सामने लगा हुआ नहीं होना चाहिए, जी हाँ ऐसा कहा जाता है कि अगर दरवज्जे के ठीक सामने कांच होगा तो उससे टकराकर नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) सीधे घर में आती है, जिससे आपके में परेशानी हो सकती है और घर शांति का माहौल भी नहीं रहेगा, इसलिए इस बात का खाश ध्यान रखें बाथरूम में कभी शीशा दरवाजे के ठीक सामने ना लगाएं.

इसे भी पढ़ें  –

नल से पानी नहीं टपकना चाहिए Water Washroom Decoration According Vastu –

जी हाँ वास्तु अनुसार ऐसा माना जाता है कि जिन भी घरो के नल टपकते हैं उन लोगो के घर में धन बिलकुल भी नहीं टिकता है और उन्हें धन संबंधी परेशानियां आये दिन लगी रहती हैं. आर्थिक समस्याओं से बचने के लिए इस बात का खाश ध्यान रखें कभी भी घर में नल टपकना नहीं चाहिए, अगर ऐसा होता है तो उसे तुरंत बंद करें और अगर खराब है तो तुरंत सही करवाएं.

दरवाजा खुला कभी ना रखें Washroom Doors According Vastu –

बाथरूम का दरवाजा कभी भी खुला नहीं छोड़ना चाहिए जी हाँ ये बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता है, Washroom Decoration According Vastu बाथरूम और बैडरूम में अलग – अलग प्रकार की उर्जाए होती हैं जिनके संपर्क में आने से घर में रहने वाले सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है. इसलिए बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद ही रखना चाहिए.

पानी का ज्यादा दुरुपयोग ना करें Do Bot Water Wastage –

जी हाँ दोस्तों घर पर फालतू में पानी का बर्बाद करना भी वास्तु दोष का कारण हो सकता है, जो की कई तरीके से आपके घर पर धन संबंधी तथा स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां लाता है इसलिए कभी भी पानी का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए. Washroom Decoration According Vastu पानी जितना यूज़ हो उतना ही करें फालतू बर्बाद ना करें.

बाथरूम हमेशा साफ़ रखें Clean Your Washroom –

किचन और बाथरूम हमेशा साफ़ होने चाहिए और साथ वह रखा हुआ हर सामान भी साफ़ सुथा होना चाहिए. वास्तु अनुसार ऐसा माना जाता है की इन्ही दो जगहों से पुरे घर में नेगेटिव तथा पॉजीटिव एनर्जी फैलती है Washroom Decoration According Vastu इसलिए किचन पर बाथरूम को हमेशा व्यस्थित रखना चाहिए. जिससे की आपके घर में कभी भी किसी प्रकार की परेशानी ना हो और आपके घर में सुख शांति बनी रहे.