वृषभ राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Vrishabh Rashi Taurus Horoscope 2020

वृषभ राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Taurus Horoscope 2020

वृषभ राशिवृषभ राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको वृषभ राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

वृषभ राशि के लोगो का स्वभाव Taurus Horoscope 2020

वृषभ राशि के स्वामी गृह शुक्र है. इस राशि चिह्न में जन्में जातक अपने प्रयासो और कड़ी मेहनत के बल पर सफलता हासिल करते है ये धरती से जुड़े हुए होते है जिन बातो पर इन्हें विश्वास होता है उन्ही बातो को करना पसंद करते है व्यवहारिक किस्म के ये लोग समाज में खूब नाम कमाते है. अपने लक्ष्य के प्रति ये बेहद ईमानदार होते है लाइफ में जोखिम उठाने से ये बिलकुल नहीं कतराते लेकिन फिर भी परखे हुए रास्तो पर ही चलने में ही समझदारी समझते है. ये धैर्यवान और विश्वसनीय भी होते हैं लेकिन अगर किसी से नाराज हो जाये तो खुद को शांत करने में इन्हे थोड़ा वक़्त भी लग सकता है. कला, संगीत और भौतिक सुख सुविधा इन्हें सुकून देती है इसीलिए इन सब चीजों की इन्हें खूब चाहत होती है. ऐसा माना जाता है की इस राशि के जातको में एक चुम्बकीय आकर्षण होता है.

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार ये साल करियर के लिहाज से आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा. करियर में प्रगति के नए अवसर और प्रगति के मार्ग खुलने की बड़ी खुशखबरी आपको मिल सकती है. किसी अन्य स्थान पर आपके हित में स्थानांतरण होने के योग है आप इस वर्ष कई ऐसे कार्यों को करने में सफल रहेंगे जिनकी प्लानिंग आप काफी समय से कर तो रहे थे लेकिन आपको सफलता नहीं मिल पा रही थी. कार्यक्षेत्र में कुछ नए प्रोजेक्ट आपको मिलने की उम्मीद है जिन्हें आप अपनी काबिलियत से बखूबी हैंडल करने में कामयाब रहेंगे. व्यवसायी वर्ग अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए विदेशो से संपर्क स्थापित करने में सफल रहेंगे.

ये साल वृषभ राशि के विद्यार्थियों के लिए कई खुसखबरी और सौगातें लेकर आएगा. हालांकि शिक्षा के मार्ग से आपका ध्यान भटक सकता है लेकिन यदि आप अपनी एकाग्रता को मजबूत कर पाने में सफल हो जाय तो शिक्षा के प्रगति की दिशा में ये एक अच्छा वर्ष साबित होगा। शिक्षा के मार्ग में आ रही बँधाये आपके प्रयासों से दूर होंगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे जातको को साल के मध्य में सफलता मिलने की सम्भावनाये बहुत अधिक रहेगी.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

साल 2020 में आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होने के साथ ही कुछ बड़ी खुशखबरी के साथ दस्तक देगा. क्योकि शुरुआत में आपको अचानक धनलाभ के योग बनेंगे. लेकिन धन सम्बन्धी मामलो और धन निवेश को लेकर थोड़ा सतर्क रहे. घर पर कोई शुभ कार्य सम्पन्न हो सकता है जिस वजह से कुछ धन खर्च होगा. कई क्षेत्रों से आपको आर्थिक लाभ की स्थिति उत्पन्न होगी संभलकर चलेंगे तो इस वर्ष आप अच्छा धन संचय करने में भी सफल रहेंगे. अचल संपत्ति और प्रॉपर्टी से भी लाभ की स्तिथि बनती हुई दिखी देगी.

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष वैवाहिक और प्रेम सम्बन्धो के लिहाज से अनुकूल है लवर्स के साथ रोमांटिक डेट पर जाने का मौका मिलेगा हालाँकि किसी भी तरह से अपने अहम को बीच में ना आने दे अन्यथा रिश्तो पर इसका नेगेटिव असर पढ़ सकता है. कुछ जातक लव लाइफ को आगे बढ़ाने के बारे में विचार कर सकते है लव मैरिज की चाह रखने वाले जातको को प्रेम विवाह की मंजूरी से सम्बंधित बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. विवाहित जातक रिश्तो में स्थिरता का अनुभव करेंगे.

राशिफल 2020 के अनुसार वृषभ राशि के जातको के लिए ये साल स्वास्थ्य की दृस्टि से आनंदमय बीतेगा. शारीरिक और मानसिक दोनों पक्षों से आप सहज महसूस करेंगे. इसवर्ष आप बेहतर और एनर्जेटिक लाइफ को एन्जॉय कर पाएंगे लेकिन इस दौरान आप अपनी खाने की आदतों और दिनचर्या को संतुलित रखे.