वृषभ राशि भविष्यफल 2021 | Vrisabh Rashi 2021 Rashifal | Taurus Horoscope 2021

वृषभ वार्षिक राशिफल 2021 Taurus Horoscope Prediction 2021

Vrisabh Rashifal 2021 आज हम आपको बताएँगे वृषभ राशिफल 2021 वृषभ 2021 राशि भविष्यफल  वृषभ राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021 . इसमें हम जानेंगे वृषभ राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति और उनका स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2021 में.

वृषभ राशि के जातको की लकी चीजे Lucky Things about Taurus Horoscope –

लकी नंबर – 5,6

लकी दिन – सोमवार, शुक्रवार, शनिवार ।

लकी कलर  – सफेद और हरा  ।

लकी स्टोन – एमरल्ड ।

वृषभ राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Taurus People–

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. जिस वजह से इस राशि के जातक स्वभाव से मेहनती और थोड़े रूढ़िवादी विचारों वाले होते हैं। साहस के साथ स्पष्ट बोलना इनकी आदत में शुमार होता है. यह बड़े दिलवाले होते है और इनपर आसानी से विश्वास किया जा सकता है क्योंकि यह विश्वासपात्र भी होते है। ये बहुत अधिक महत्वकांशी होते है अगर कोई इनका दिल तोड़ भी दे तो ये अपनी लाइफ के उस पल को ख़ुशी से स्वीकार करते हुए लाइफ में आगे बढ़ जाते है. जो व्यक्ति इन्हे प्रिय होते हैं उनको ये आदर खूब ही देते हैं और उनकी हर बात का सम्मान करते है. अपनी लाइफ में बार – बार परिवर्तन पसंद नहीं होता. अतः बार– बार अलग माहौल में रहना इन्हे नहीं भाता। प्यार के मामले में इनका स्वभाव काफी सीरियस रहता है. अपनी लव लाइफ में भी किसी का भी हस्तक्षेप पसंद नहीं करते. प्यार में इन्हे व्यर्थ का दिखावा पसंद नहीं होता। अपने पार्टनर के प्रति लॉयल होने के साथ ही ये उनकी भावनाओ की भी काफी कद्र करते है.

नौकरी और व्यवसाय राशिफल 2021 Taurus Job Business Horoscope –

करियर राशिफल 2021 के अनुसार यह नया वर्ष वृषभ राशि वाले जातकों के लिए करियर के लिहाज से काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. इस समय में कार्य में मन लगेगा एवं सभी कार्य आनन्दपूर्वक पूर्ण कर पायेंगे। करियर के मामले में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. हालाँकि अच्छी सफलता के लिए आपको परिश्रम भी स्वयं से ही करना होगा. वे जातक जो जॉब कर रहे है उन्हें कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसे नए अनुभव होंगे जो आगे चलकर आपको लाभ दिलाएंगे. कुछ जातको का मनचाहा ट्रांसफर भी इस वर्ष हो सकता है। अपने सहयोगियों एवं अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की सहायता से आप समय पर कार्य पूरा करने में समर्थ होंगे एवं आपको आर्थिक सहायता भी प्राप्त होगी।अपने सहयोगियों एवं अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की सहायता से आप समय पर कार्य पूरा करने में समर्थ होंगे एवं आपको आर्थिक सहायता भी प्राप्त होगी।वे जातक जो बिसनेस कर रहे है उन्हें इस वर्ष थोड़ा संभलकर चलने की आवश्यकता है. कुल मिलाकर नौकरी – व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके अच्छा रहने वाला है.

पारिवारिक राशिफल 2021 Taurus Family Horoscope –

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए खुशियों भरा रहने वाला है.इस वर्ष पारिवारिक शांति-सद्भाव नई खुशियों को लेकर आ सकता है। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद बनाये रखने के लिए उनके साथ अपनी छोटी-छोटी खुशियां भी शेयर करने की कोशिश करें। सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल बढ़ेगा.  परिवार में कई ऐसे बेहतरीन पल आएंगे जिनमे सब मिलकर काफी अच्छे से एन्जॉय करेंगे. आपको अपने परिवार का साथ मिलेगा और पारिवारिक सुख की भरपूर अनुभूति होगी। घर में सुख सुविधाओं को बढ़ाने के लिये भी आप प्रयासरत हो सकते हैं। कुल मिलाकर पारिवारिक मामलों में छोटी – मोटी बातों को अगर छोड़ दिया जाए तो यह वर्ष आपके लिए काफी सुखद रहने वाला है.

आर्थिक राशिफल 2021 Taurus Finance HOROSCOPE –

राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए एवरेज रहेगा. इस वर्ष आपको अचानक से कई स्रोतों से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। और आप भी अपनी आर्थिक स्थति को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे. आय में वृद्धि की संभावना है हालाँकि इन्ही के साथ खर्चो में भी वृद्धि के योग है. इसलिए अपने बेवजह के खर्चो पर अवश्य लगाम दे. इस बीच यदि किसी के पास आपका पैसा उधार दिया हुआ है तो वह मिल सकता है। परन्तु उधार पैसा देने के मामलों में सतर्क रहें। पैसो के मामले में सोच समझकर निर्णय लेना आपके लिए फलदायी रहेगा. शेयर-बाजार आदि से जुड़े जातकों को सावधानी रखनी होगी। कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहने वाला है.

शिक्षा राशिफल 2021 Taurus Education Horoscope –

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह वर्ष तरक्की पाने वाला रहेगा. वे छात्र उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस समय अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। अपनी मेहनत का आपको पूरा फल मिलेगा और आप अपनी पढ़ाई में अच्छी परफॉरमेंस दे पाएंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयार में जुटे छात्रों को इस वर्ष अनुकूल परिणामों की प्राप्ति हो सकती है. अत्यंत परिश्रम करने के उपरांत सफलता मिलना भी तय है इसलिए पीछे न हटें। कुल मिलाकर यह साल छात्रों के लिए अपने कौशल को सुधारने और अपनी विशेष प्रतिभा को निखारने का एक अच्छा समय होगा।

प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2021 Taurus Love Life Horoscope –

राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहने की उम्मीद है. इस वर्ष आप स्वयं को अपने पार्टनर के सबसे करीब महसूस करेंगे और उन्हें अपने दिल की बात भी खुलकर कहने में सक्षम होंगे। इस वर्ष प्यार के मामले में सोच समझकर निर्णय लेना हितकर रहेगा. वृषभ राशि के वे जातक जो विवाह की सोच रहे है उन्हें भी इस वर्ष वैवाहिक प्रस्ताव मिलने की पूर्ण संभावना है.  विवाहित जातको के लिए भी यह वर्ष बढ़िया रहेगा. आप और आपका जीवनसाथी एक दूसरे की आपसी सहमति से कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष बेहतर रहने की उम्मीद है.

स्वास्थ्य राशिफल 2021 Taurus Health Horoscope –

स्वास्थ्य राशिफल 2021  के अनुसार इस वर्ष स्वास्थ्य के लिहाज से आपको अधिक ध्यान देना बेहद आवश्यक होगा. छोटे मोटे मौसमी रोग इत्यादि लग सकते है इसलिए आहार का नियमित ध्यान रखें क्योंकि विलम्ब से भोजन करना भी शारीरिक कष्ट दे सकता है। स्वयं को फ़ीट रखने के लिए आप नियमित रूप से योग, व्यवयाम आदि का सहारा ले. अच्छी दिनचर्या को फॉलो करके आप पुरे वर्ष हेल्थी रह सकते है.