29 फ़रवरी शुक्र बदल रहे है राशि Venus Transit 2020 Shukra ka rashiparivartan

शुक्र का राशिपरिवर्तन Shukra ka Rashiparivartan

Venus Transit 2020Venus Transit 2020- ज्योतिष अनुसार किसी भी ग्रह का राशिपरवर्तन बेहद महत्वपूर्ण होता है. शुक्र ग्रह जिसे कला, वैभव, सौंदर्य और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है साल 2020 में शुक्र ग्रह 29 फरवरी को प्रातःकाल 01:47 पर मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 28 मार्च तक इसी राशि में रहेंगे मेष राशि शुक्र ग्रह की शत्रु राशि है जिस कारण कुछ राशियों पर तो इस गोचर का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा तो वही कुछ राशियों के लिए ये गोचर शुभ नहीं होगा तो आइये जानते है शुक्र के इस राशिपरिवर्तन का सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि Venus Transit 2020 Effect Aries Astrology

शुक्र के राशि बदलने के कारन मेष राशि के जातको को उनके सभी कार्यो में तरक्की मिलने की संभावना है. शुक्र के प्रभाव के चलते वैवाहिक जीवन व प्रेम सम्बन्धो में खुशिया दस्तक देंगी अचानक रुके हुए धन की प्राप्ति के संकेत है. इस राशि परिवर्तन के चलते आप भौतिक सुख साधनो की ओर आकर्षित होंगे. जिस कारण थोड़े खर्च बढ़ सकते है.

वृषभ राशि Venus Transit 2020 Effect Taurus Astrology

इस राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ रहेगा आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल होने के योग है. नौकरी व व्यापार के लिए समय बहुत ही शुभ है. शादीशुदा जातकों के जीवन में नै खुशियों के आने के संकेत है.

मिथुन राशि Venus Transit 2020 Effect Gemini Astrology

शुक्र का राशि बदलना मिथुन राशि के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम लेकर आएगा. अचानक यात्राओं के योग बन सकते है हालाँकि खर्चो पर आपको नियंत्रण रखने की जरूरत होगी. भाग्योदय का समय होगा साथ ही भाई बहनो को धनलाभ हो सकता है.

कर्क राशि Venus Transit 2020 Effect Cancer Astrology

कर्क राशि के लिए शुक्र का ये राशिपरिवर्तन सामान्य रहेगा.  नौकरी और व्यापार में कुछ मुस्किले आ सकती है लेकिन खुद की छवि और प्रसंशा पाने के लिए समय बेहद अनुकूल रहेगा. परिवार में सुख शांति रहेगी. इस परिवर्तन के कारण आपके सुखों में वृद्धि होगी और आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है.

सिंह राशि Venus Transit 2020 Effect Leo Astrology

सिंह राशि के लिए ये राशिपरिवर्तन शुभ है नौकरी में बदलाव के साथ ही अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है. फैमिली और दोस्तों के साथ आउटिंग का प्लान बन सकता है.  पार्टनरशिप कर रहे लोगो के लिए समय शुभ है.

कन्या राशि Venus Transit 2020 Effect Virgo Astrology

शुक्र के राशि परिवर्तन के प्रभाव से कन्या राशि के लोगो के खर्च बाद सकते है इस समय आप अपने भाग्य से ज्यादा कर्मा के बल पर सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे. पारिवारिक रिश्तो को मजबूत करने के लिए समय शुभ है.

तुला राशि Venus Transit Effect Libra Astrology

शुक्र के प्रभाव से दांपत्य जीवन में कई बड़ी खुशियों के आने का समय है. पार्टनर के साथ रिश्तो में आयी दरार दूर होगी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और समाज में आपका रूतबा बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशि Venus Transit Effect Scorpio Astrology

वृश्चिक राशि के जातको के लिए वैवाहिक रिश्तो के लिहाज से ये गोचर बहुत ही शुभ रहेगा. इस गोचर के शुभ प्रभाव के कारण विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी हालाँकि अपनी सेहत का ख्याल रखें।.

धनु राशि Venus Transit Effect Sagittarius Astrology

धनु राशि के जातको के लिए शुक्र का ये राशिपरिवर्तन बेहद ही शुभ रहेगा लव लाइफ के लिहाज से समय आपके अनुकूल रहेगा संतान पक्ष की ओर से सुखद समाचार मिलने की संभावना है। कर्ज से छुटकारा मिलेगा.

मकर राशि Venus Transit Effect Capricorn Astrology

मकर राशि के जातकों को शुक्र के गोचर के चलते साहस-पराक्रम में वृद्धि का तोहफा मिल सकता है धन लाभ के योग है। घर में सुख शांति का वातावरण रहेगा। शुक्र के प्रभाव से इस दौरान वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि Venus Transit Effect Aquarius Astrology

कुम्भ राशि के जातको के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी भी कार्य को लेकर लगाए गए एफ्फोर्ट्स रंग लाएंगे जिसके चलते आपको धन लाभ होगा। संतान सुख और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफ़लता मिलने की संभावना है साथ ही लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे होने की संभावना है.

मीन राशि Venus Transit Effect Pisces Astrology

मीन राशि के जातकों को शुक्र के गोचर के चलते जबरदस्त आर्थिक लाभ होने के योग है. शत्रु परास्त होंगे। विवाह के योग बनेगे आर्थिक रूप से आपको फायदा अवश्य मिलेगा. इस समय अगर आप निवेश करते हैं तो आपको मुनाफा होने की प्रबल सम्भावनाएँ है.