शुक्र राशि परिवर्तन जाने सभी राशियों पर असर Venus Transit 2020

शुक्र का वृषभ में गोचर 2020 Venus transit in Taurus 2020

Venus Transit 2020Venus Transit 2020 – ज्योतिष में  किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन का बहुत अधिक महत्व होता है, इसका असर कई राशियों पर पड़ता है।  सभी प्रकार के सुख और सुविधाओं का कारक व भौतिक सुखों का प्रदाता शुक्र ग्रह 28 मार्च शनिवार को वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। यह राशि परिवर्तन कई राशियों को काफी शुभ परिणाम तो कई राशि को सामान्य और कई राशियों को अशुभ परिणाम  देने वाला साबित हो सकता है. आज हम आपको बताएँगे शुक्र ग्रह का गोचर का असर किस राशि को कैसे परिणाम देगा.

मेष राशि –

शुक्र ग्रह का वृषभ राशि में गोचर मेष राशि के जातको को शुभ परिणाम देने वाला साबित हो सकता है. वे कार्य जो किसी कारण से पूरे ना हो पाए हो वे भी आपके  प्रयासों से बहुत जल्द ही पूरे होंगे. परिवार का माहौल भी काफी बढ़िया रहेगा. और आप अपनी जिम्मेदारियों को काफी अच्छे से भी निभाएंगे. कुल मिलाकर इस दिन मेष राशि के जातको को कुछ सकारात्मक परिणाम मिल सकते है.

वृषभ राशि –

Venus Transit 2020 -शुक्र का वृषभ राशि में गोचर वृषभ राशि के जातको को लाभदायक और शुभकारक रहने की उम्मीद है। नौकरी बदलने का विचार कर रहे जातकों को अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। अपनी लव लाइफ में आपको कुछ अच्छे और सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते है. हालाँकि सेहत के प्रति धायण रखने की आवश्यकता है.

मिथुन राशि –

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता हो सकती है सावधानी से काम ले. जरूरी कामो में किसी मित्र की मदद मिल सकती है. घर के सदस्यों के बीच आपसे प्रेम देखने को मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा स्वास्थ्य पर ध्यान दे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

कर्क राशि –

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातको के लिए शुभ रहेगा. सुखों में वृद्धि के आसार हैं। आय में बढ़ोतरी होने के योग है हालाँकि खर्चे भी बढ़ सकते हैं। यदि आप कलात्मक क्षेत्र से जुड़ें हैं तो आपको इस गोचर से लाभ प्राप्त होगा। बड़े भाई-बहनों का अच्छा सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि –

शुक्र का राशि परिवर्तन सिंह राशि के जातको के लिए उत्तम रहेगा. करियर में तरक्की मिलेगी।  नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। अपने परिवार और प्रियजनों के साथ अपने संबंधों में खुशी और आनंद उल्लास बना रहेगा।  स्वास्थ्य भी इस दौरान बढ़िया रहेगा.

कन्या राशि –

Venus Transit 2020 – शुक्र ग्रह का गोचर कन्या राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा.  आपके कार्यों और प्रयासों से कार्यक्षेत्र में आपकी छवि बढ़ेगी. हालाँकि इसके लिए कड़ी मेहनत भी आपको स्वयं करनी होगी. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। छोटे भाई बहनों को तरक्की मिलने के भी योग है। इस राशि के जातक इस समय विशेषकर अपनी सेहत पर ध्यान दे.

तुला राशि –

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन तुला राशि के जातको को मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा. सफल होने के लिए आपको कुछ अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. हालाँकि आर्थिक स्थिति अधिक बेहतर रहेगी और आप स्वयं को आर्थिक तौर पर अधिक स्वतंत्र महसूस करेंगे। इस दौरान अपनी सेहत पर ध्यान दे.

वृश्चिक राशि –

Venus Transit 2020 – शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि के जातक को मिले – जुले परिणाम देने वाला रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या पेशेवर जीवन में अधिक सफलता मिलने की संभावना है। कुछ मामलों में आपको थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा। सेहत आपकी दुरुस्त रहेगी.

धनु राशि –

धनु राशि के जातको के लिए शुक्र राशि परिवर्तन काफी शुभ रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों के लिए अच्छा  समय है। आपको आय में वृद्धि होगी. प्रतिस्पर्धी परिक्षाओं की तैयारी में सफलता मिलने की अधिक संभावना नजर आती है। सेहत भी इस समय अवधि में काफी बढ़िया रहेगी.

मकर राशि –

मकर राशि के जातको के लिए शुक्र राशि परिवर्तन सामान्य से बढ़िया रहेगा. धन संचय और बचत के लिहाज से भी समय काफी बढ़िया रहेगा. करियर के लिहाज से भी आपको काफी अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते है. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको सफल होने की संभावना बन रही है।

कुम्भ राशि –

Venus Transit 2020 – शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन कुम्भ राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा.  प्रियजन और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। धन प्राप्ति के आपको कुछ ऐसे स्रोत प्राप्त हो सकते है जहां से आपको काफी अच्छा धन लाभ होने की संभावना है. सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है.

मीन राशि –

मीन राशि के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन फलदायी रहेगा। अपने कौशल के बल पर आपको प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में अच्छा आर्थिक लाभ होने की संभावना है। परिवार में हर्षोलास का माहौल रहेगा. अटके धन की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य भी इस दौरान बढ़िया रहेगी.