Venus Transit 2018 Horoscope Zodiac Astrology शुक्र राशिपरिवर्तन

शुक्र का राशिपरिवर्तन 5 राशियों की बदलने वाली है किस्मत Venus Transit 2018 Horoscope-

Venus Transit 2018 Horoscope Venus Transit 2018 Horoscope- 6 फरवरी से शुक्र अपनी राशि बदलने जा रहा है. और 6 फरवरी से 2 मार्च तक शुक्र मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में रहेगा. शुक्र ग्रह के इस राशि परिवर्तन से जहाँ कुछ राशियों पर इसका बहुत अच्छा असर दिखने वाला है.

तो वही कुछ राशियों अलर्ट रहने की जरूरत होगी. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को सुंदरता, ऐश्वर्य और सुख का करक ग्रह माना गया है और साथ ही ये ग्रह भौतिक सुख-सुविधा, सुविधा, लव लाइफ, कला, विवाह और जीवनसाथी का कारक भी माना गया है। आज हम आपको बताएँगे की शुक्र का ये राशि परिवर्तन 12 राशियों में से कौन सी 5 राशियों पर मेहरबान होने जा रहा है.

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मेष राशि Aries Zodiac Venus Transit 2018 Horoscope-

शुक्र का कुंभ राशि में महापरिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस राशि को धन लाभ होने के चांस बहुत अधिक है जहाँ एक तरफ तो इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा वही बिज़नेस से जुड़े लोगो को भी काफी फायदा पहुँचने वाला है. अचानक धनलाभ और एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। शुक्र ग्रह के कुम्भ राशि में जाने के कारण कारण आपकी लव लाइफ में भी प्यार बढ़ेगा. संतान से सम्बंधित मामलों में भी ये परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहेगा. 

वृष राशि Taurus Zodiac Horoscope Venus Transit-

वृषभ राशि की अगर बात करे तो शुक्र के इस राशि परिवर्तन से आपकी सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. बिजनेस में आप नए फैसले लेंगे जो आपको काफी फायदा पहुंचाएंगे. कार्य स्थल पर आपको काफी  प्रसंशा मिलने वाली है. ऑफिस और कार्य क्षेत्र में सुखद बदलाव होंगे. शुक के कारण प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में यदि आप संभलकर कर फैसले ले तो  और सामंजस्य बनाने की कोशिश करे आपको अच्छे परिणाम मिलने स्की उम्मीद है.

इसे भी पढ़े– किस राशि का वैलेंटाइन रखेगा आपको खुश

मिथुन राशि Gemini Astrology Venus Transit 2018 Horoscope-

शुक्र का कुंभ राशि में परिवर्तन मिथुन राशि वालों के लिए भी फायदेमंद रहेगा. लोगों के साथ आपके रिश्तों में मजबूती आएगी. संबंधों में मजबूती लाने के कई अवसर आपको मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय बहुत ही बेहतरीन है. कार्य स्थल पर आपकी कड़ी मेहनत के अच्छे रिजल्ट आपको मिल सकते है. दोस्तों के साथ पिकनिक पर भी जा सकते है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Venus Transit Horoscope-

शुक्र का ये राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि वाले लोगो के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है. फ़रवरी मार्च  के महीनों में आपको कमाई और निवेश के कई सुनहरे अवसर मिल सकते हैं। बिजनेस से जुड़े लोगो को अचानक धन लाभ होने की संभावना है. इन महीनो में आपके इनकम के सोर्स बढ़ेंगे। प्रॉपर्टी लेनदेन से जुड़े मामलों की योजना बना सकते है.

धनु राशि Venus Transit Sagittarius Zodiac-  

धनु राशि वाले जातकों को शुक्र के इस परिवर्तन के कारण शानदार सफलता मिलने वाली है. करियर में आगे बढ़ने के कई सुनहरे मौके आपको मिल सकते हैं जिससे आपकी तरक्की के राश्ते खुलेंगे और वेतन में भी वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. अविवाहित लाेगों के लिए समय अच्छा रहेगा किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी इस समय आप कर सकते है.

FAQ-

प्रश्न- साल 2018 में शुक्र का राशि परिवर्तन कब है?

उत्तर- साल 2018 में शुक्र का राशि परिवर्तन 6 फ़रवरी को होगा.

Question: When is the amount of Venus change in year 2018?

Answer: The amount of Venus changes in the year 2018 will be on February 6.

प्रश्न- 2018 में शुक्र का ये राशिपरिवर्तन कब तक रहेगा?

उत्तर- 2018 में शुक्र का ये राशिपरिवर्तन 2 मार्च तक रहेगा.

Question- How long will the zodiac change of Venus be in 2018?

Answer: These zodiac changes of Venus will remain till 2 March.

प्रश्न- 2018 में शुक्र किस राशि में प्रवेश करेगा?

उत्तर- वर्ष 2018 में शुक्र मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में रहेगा.

Question- What will Venus enter in 2018?

Answer: In 2018 Venus will remain in Aquarius.

प्रश्न- शुक्र के राशिपरिवर्तन के कारण कौन-सी राशियों को लाभ होगा?

उत्तर- शुक्र के राशिपरिवर्तन के कारण मेष, वृष, मिथुन, वृश्चिक और धनु रशिया फायदे में रहेंगी.

Question: Which amounts will be beneficial due to the change of Venus?

Answer: Aries, Taurus, Gemini, Scorpio and Sagittarius zodiac will be in benefit due to the zodiac change.