Vat Purnima Vrat Jyestha June 2018 राशिअनुसार करे ये दान उपाय

राशिअनुसार ये दान देंगे अपार धन Jyestha Vat Purnima Horoscope 2018

Vat Purnima VratVat Purnima Vrat- प्रत्येक माह में आने वाली पूर्णिमा का अपना एक अलग और विशेष महत्व होता है लेकिन शास्त्रों के अनुसार ज्येष्ठ माह में आने वाली पूर्णिमा बहुत ही पावन और शुभ फलदायी मानी गयी है पूर्णिमा के दिन व्रत, पूजा और स्नान दान का बहुत अधिक महत्व है.मान्यता है की इस दिन गंगा जी में स्नान करने और अपनी श्रद्धाअनुसार दान करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है. बहुत सी जगहों पर ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष में पूर्णिमा तिथि के दिन वट पूर्णिमा का व्रत रखा जाता है ज्येष्ठा माह की वट पूर्णिमा के दिन महिलाएं सौभाग्य और संतान प्राप्ति के लिए व्रत करती है।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

ज्योतिष शास्त्र अनुसार यदि ज्येष्ठा माह में आने वाली पूर्णिमा के दिन अपनी राशिअनुसार दान किया जाय तो इसके बहुत ही शुभ फल व्यक्ति को प्राप्त होते है. ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान, दीप दान, हवन, यज्ञ करना शुभ मना गया है.इस दिन अन्न, धन और वस्त्र आदि दान का बहुत महत्व है कहते है की इस पावन दिन आप जो भी दान करते है उसके आपको बहुत अधिक लाभ मिलते है. आज हम आपको बताएँगे की आपकी राशिअनुसार पूर्णिमा के दिन आपको किस चीज का दान करना बेहद ही शुभ होगा.

मेष राशि Aries Zodiac Vat Purnima Vrat Horoscope-

मेष राशि के जातकों को पूर्णिमा के दिन ताम्बे के बर्तन में जल भरकर दान करना बहुत ही शुभ होगा. ऐसा करने से इस राशि के जातकों को धनलाभ तो होगा ही साथ ही आपके सभी रुके कार्य जल्द ही पूरे होने लगेंगे.

वृषभ राशि Vat Purnima Taurus Prediction According Zodiac

ज्योतिष शास्त्र अनुसार वृषभ राशि के जातकों को इस दिन स्टील की बाल्टी में जल भरकर इसका दान करना चाहिए इसके साथ ही जीवन में तरक्की पाने के लिए दान के साथ श्री सूक्त का पाठ करना विशेष लाभकारी बताया गया है.

मिथुन राशि Gemini Forecast Prediction On PUrnima Vrat 2018  

शास्त्रों की माने तो मिथुन राशि के जातकों को मिट्टी के घड़े में जल भरकर दान करना शुभ होगा जल का दान करने के साथ ही आपको श्री गणेश जी की उपासना करनी चाहिए इससे आपके जीवन के सभी कष्टों को गणेशा जी दूर करने में मदद करेंगे.

कर्क राशि Cancer Zodiac Horoscope in Punmina Vrat

पूर्णिमा पर जलदान का विशेष महत्व होता है कर्क राशि के जातको को इस दिन चांदी के गिलास में  जलदान करना बहुत ही फायदेमंद होगा कर्क राशि के जातक अपने कार्यो में सफलता पाने के लिए शिव पूजा अवश्य करें।

सिंह राशि Leo Zodiac Vat Purnima Vrat 27 June

सिंह राशि के जातको के लिए इस दिन गायत्री मंत्र का जाप बहुत ही प्रभावशाली बताया गया है पूर्णिमा के दिन आप गायत्री मंत्र का जाप करे और ताम्बे के बर्तन में  जलभरकर इसका दान करना आपको शुभ फल देगा.

कन्या राशि Virgo Purnima Vrat Astrology Tips in Hindi

ज्योतिषशात्र की माने तो कन्या राशि के जातकों के लिए मिट्टी की घड़े में जल का दान बेहद ही शुभ फलदायी माना गया है जल दान के साथ ही श्री हरी विष्णु जी की आराधना करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है.

तुला राशि Libra Astrology Jyestha Purnima Festival

पूर्णिमा के दिन किये गए दान का विशेष महत्व है तुला राशि के जातकों को स्टील के बर्तन में जल भरकर दान करना शुभ फल देने वाला होगा. ज्योतिष अनुसार यदि तुला राशि के जातक इस दिन दान के साथ श्री सूक्त का पाठ करें तो उन्हें भगवान् की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

वृश्चिक राशि Scorpio Astrology Prediction Vat Purnima Vrat

ज्योतिष अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वट पूर्णिमा के दिन ताम्बे के बर्तन में जल दान करना बेहद ही शुभ होगा इसके अलावा वृश्चिक राशि के जातकों को श्री हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए.

धनु राशि Sagittarius Zodiacs Horoscope

धनु राशि के लोगो को पूर्णिमा पर दान अवस्य करना चाहिए इस दिन आप किसी ताम्बे के बर्तन में जल भर ले और इसे किसी जरूरतमंद को दान करे इसके अलावा आप किसी धार्मिक पुस्तक का दान भी इस दिन कर सकते है जो आपके लिए लाबकारी होगा.

मकर राशि Capricorn Rashinasaar Purnima par Kare in Cheejo Ka Daan

मकर राशि के जातकों को इस दिन लोहे की बाल्टी में जलदान करना चाहिए और भगवान् की विशेष कृपा पाने के लिए शनि पूजन करना  चाहिए.

कुंभ राशि Aquarius Vat Purnima Vrat Astrology Tips  

पूर्णिमा के दिन कुम्भ राशि वालों को लोहे की बाल्टी में जल दानकरना बहुत ही फायदेमंद होगा पूर्णिमा के दिन यदि कुम्भ राशि के लोग सुंदरकांड का पाठ करे तो शुभ रहेगा.

मीन राशि Pisces Astrology Prediction In Hindi

ज्योतिषशास्त्र की माने तो मीन राशि के जातको के लिए पूर्णिमा के दिन ताम्र पात्र में जल दान करना शुभ होगा इस दिन आप किसी धार्मिक पुस्तक का दान भी कर सकते है साथ ही श्री विष्णु जी को पूजा करने से आपको जीवन में सफलता अवस्य प्राप्त होगी.