भूल से भी न दे किसी को ये 4 चीजे Vastu Tips for Wealth and Money

धनप्राप्ति वास्तु Vastu Tips For health and Wealth

Vastu TipsVastu Tips- अक्सर कई बार हम लोग एक दूसरे को कुछ ऐसी चीजे दे देते है या उनसे उधार ले लेते है जो हमारे लिए आगे चलकर मुसीबत का कारण भी बन सकती है समुद्रशस्त्र में कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताया गया है जो हमें अपने जीवन में ना तो किसी से उधार लेनी चाहिए और ना ही देनी चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती है और दुसरो की नकारात्मकता हमारे उपपर हावी होने लगती है आज इस वीडियो में हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे भूलकर भी किसी को उधार नहीं देना चाहिए.

घर की झाड़ू Vastu Tips for House

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है की गलती से भी अपने घर की झाड़ू किसी अन्य व्यक्ति को न तो इस्तेमाल करने के लिए और ना ही दान में देनी चाहिए क्योकि मान्यताओं के अनुसार झाड़ू में माँ लक्ष्मी जी का वास होता है. इसलिए यदि आप किसी को झाड़ू दान में देते है तो इससे आपके घर से माँ लक्ष्मी जी रूठकर चली जाती है और आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

पेन Vastu Tips for Home

ऐसा मना जाता है की हमें कभी भी न तो किसी का पेन उधर लेना चाहिए और न ही किसी को अपना पेन उधार देना चाहिए. अगर कभी आपको पेन की बहुत जरूरत होतो उसे लेने के बाद तुरंत लौटा दे न की उसे अपने पास रख ले. वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे का पेन अपने पास रखना शुभ नहीं माना जाता है और इसके दुष्परिणाम जीवन में प्राप्त होते है.

रूमाल Vastu Tips for House

कई बार हम दूसरे व्यक्ति का रूमाल इस्तेमाल कर लेते है जो की बहुत ही गलत माना जाता है शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है की यदि आप किसी का रूमाल अपने पास रख लेते है तो आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है और साथ ही ये रूमाल लेने और देने वाले दोनों व्यक्तियों के बीच आपसी मनमुटाव का कारन बनता है. इसीलिए इस बात का हमेशा ध्यान रखे की किसी का रूमाल न ही ले और किसी को न ही अपना रूमाल दे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

घड़ी Vastu Tips for House

घड़ी एक ऐसी चीज है जो न सिर्फ व्यक्ति को उसके अच्छे व बुरे समय के बारे में बताती है बल्कि वास्तु अनुसार घड़ी व्यक्ति के जीवन पर शुभ अशुभ प्रभाव भी डालती है इसलिए किसी दूसरे के हाथ की घड़ी कभी भी न तो उधार लेनी और न ही देनी चाहिए यदि हम दूसरे की घड़ी पहनते है तो उस व्यक्ति सकारात्मक या नकारात्मक एनर्जी हमारे उपपर आ जाती है जो आगे चलकर परेशानी का कारण भी बन सकती है.