2020 घर लाये ये 1 चीज हो जायेंगे धनवान Vastu Tips for Money New Year 2020 

नए साल में घर लाये इन 5 में से कोई भी 1 चीज Shopping Tips For New Year Vastu

Vastu Tips – जैसा की आप सभी जानते ही है की नया साल 2020 अब दस्तक देने ही वाला है नए साल की शुरुआत के साथ ही लोगो को आने वाले साल से कई सारी उम्मीदें होती है हर कोई चाहता है की उसके लिए आने वाला साल बहुत सी खुशिया लेकर आये आज इस वीडियो में हम आपको शास्त्रों के मतानुसार कुछ ऐसी अधभुद चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे यदि आप साल 2020 शुरू होने से पहले घर में लेकर आते है तो आपके जीवन में कई सकारातमक बदलाव देखने को मिलेंगे तो चलिए जानते है इन अद्भुद और चमत्कारिक चीजों के बारे में|

भगवान को मीठा भोग लगाए Buying Sweet In New Year Vastu Tips

जिस तरह से प्रत्येक शुभ कार्यो की शुरुआत हम मीठे से करते है शास्त्रों के अनुसार ठीक उसी तरह नए साल की शुरुआत भी हमें मीठे से ही करनी चाहिए. नए साल में घर पर या बाजार से मीठा खरीदकर लाये और सबसे पहले भगवान को भोग लगाकर घर के सभी लोगो का मुँह मीठा करे ऐसा करने पर आपको इसके जीवन में सकारात्मक बदलाव प्राप्त होंगे.

लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति Buying Lakshmi Ganesh Statue in New Year Vastu Tips

शास्त्रों में भी ये बात बताई गयी है की यदि किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले लक्ष्मी गणेश जी का पूजन किया जाय तो घर में हमेशा ही सुख समृद्धि का वास होता है. इसीलिए ऐसा माना जाता है की यदि नए साल के पहले दिन की शुरुआत घर में लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमा को लाकर उनकी आराधना के साथ की जाय तो पूरे सालभर घर में सुख समृद्धि का वास होता है और घर में आने वाली सभी परेशानियां जल्द ही समाप्त होने लगती है.

मोरपंख Buying Peacock Feather in New Year Vastu Tips

नए साल में घर लायी जाने वाली दूसरी सबसे शुभ चीज है मोरपंख| शास्त्रों में भी मोरपंख को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता है इसमें सभी देवी देवताओं का वास होता है. कहा जाता है की जिस भी शुभ कार्य में मोरपंख का इस्तेमाल किया जाता है तो वह कार्य निश्चित ही सफल हो जाता है इसीलिए यदि नए साल की शुरुआत मोरपंख को घर लाकर की जाय और इसे घर के पूर्व, उत्तर या फिर उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाया जाय तो ऐसा करने से सालभर घर में सकारात्मक एनर्जी का प्रवाह होने के साथ ही सुख वैभव में वृद्धि की सम्भावनाये बढ़ जाती है.

कछुआ Buying Turtle in New Year Vastu Tips

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कछुआ भगवान् विष्णु जी का ही एक रूप है कहा जाता है की जिस घर में कछुआ होता है है वहां लक्ष्मी जी सदैव के लिए स्थिर रूप में निवास करती है इसीलिए शास्त्रों के अनुसार नए साल की शुरुआत यदि पीतल, ताम्बा या फिर क्रिस्टल के कछुए को घर लाकर की जाय तो पूरे सालभर आपको इसके चमत्कारिक लाभ देखने को मिल सकते है. इसके प्रभाव से घर में धन का ठहराव तो होता ही है साथ ही घर में फैली नकारात्मकता भी दूर चली जाती है.

राशिअनुसार जाने साल 2020 का भविष्यफल

लाफिंग बुद्धा Buying Laughing Buddha in New Year Vastu Tips

चीनी फेन्सुई में लाफिंग बुद्धा को सुख समृद्धि के देवता माना जाता है चीनी वास्तु अनुसार कहा जाता है की यदि लाफिंग आप किसी को उपहार में देते है या आपको कोई उपहार में देता है तो ये बहुत ही शुभ होता है. ये आपको पॉजिटिव एनर्जी से भर देता है इसलिए ऐसा माना जाता है की यदि आप साल की शुरुआत लाफिंग बुद्धा को घर लाकर करते है तो आपको पूरे साल इसके शुभ परिणाम प्राप्त होते है इससे आपके घर में धन आगमन के रास्ते खुद ब खुद खुलते चले जाते है.