Vastu New Year tips for home bring more happiness घर के लिए वास्तु टिप्स

घर से हटा दें ये 10 चीजें New Year Vastu Home Tips In Hindi-

Vastu New Year Home Tips Vastu New Year Home Tips नए साल की आहट के साथ ही उम्मीद और आशा की किरणें जगमगाने लगी है सभी लोग बड़े उत्साह से नए साल के स्वागत की तैयारियां कर रहे है. आने वाला वर्ष कैसा होगा, सपने पूरे होंगे या नहीं कई तरह के सवाल हम सभी के मन में उठ रहे है.

हम सभी का नया साल हमारे लिए कई सारी खुशियाँ लेकर आये इसके लिए हमें नए साल के शुरू होने से पहले कुछ चीजों को हटा देना चाहिए ताकि नए साल में हमें अपने सभी कामों में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। तो आइये जानते है की वो ऐसी कौन सी चीजे है जो हमें नए साल के आने से पहले घर से हटा देनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

खराब घड़ी Defective Clock Vastu New Year Home Tips-

Vastu New Year Home Tips नया साल शुरू होने पहले घर से ख़राब पड़ी घड़ियों को हटा दे या ठीक करवा ले क्योकि ऐसा मन जाता है की घड़ियों स्थति हमारे घर की उन्नति जुडी होती है. यदि घड़ी खराब होगी तो घर के सदस्यों को काम में रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है.

टूटे हुए बर्तन Defective Cookware-

Vastu New Year Home Tips कई लोगो की ये आदत होती है की वो घर में टूटे हुए बर्तनो को भी संभाल कर रखते है. कहा जाता है की टूटे हुए बर्तन अशुभ फल देते है. टूटे फूटे बर्तन घर में जगह घेरने के साथ ही वास्तुदोष भी उत्पन्न करते है और घर में नकारात्मकता आती है. इसीलिए नया साल शुरू होने से पहले घर से टूटे बर्तनो को हटा दे.

टूटा हुआ दर्पण Defective Mirror-

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ दर्पण रखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. टूटा हुआ शीशा घर में नेगेटिविटी लाता है साथ ही घर में तनाव की स्थिति भी उत्पन्न होती है. Vastu New Year Home Tips इसीलिए नया साल आने से पहले घर से टूटा हुआ शीशा हटा दे ताकि आपको नए साल में शुभ फल प्राप्त हो सके.

टूटा हुआ पलंग Defective Bed-

अगर आपका पलंग कहीं से टूटा हुआ है तो उसे तुरंत ही ठीक करवा ले या फिर बदल दे कहा जाता है टूटा हुआ पलंग घर में अशांति का कारण बनता है. Vastu New Year Home Tips इसे वास्तु शास्त्र में भी सही नहीं माना गया है. 

टूटी हुई तस्वीर Cracked Photos-

यदि आपके घर में लगी किसी भी तरह की कोई तस्वीर टूटी या फिर डैमेज हो चुकी है तो उसे भी तुरंत ही घर से हटा दे क्योकि टूटी हुई तस्वीर घर में लगाना वास्तुशास्त्र में बहुत ही अशुभ माना गया है. इससे घर में वास्तुदोष उत्पन्न होते है और आपके कामो में रूकावट आती है.

 खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान Damage Electronic Things-

Vastu New Year Home Tips आजकल देखा जाय तो हर घर में इलेक्ट्रॉनिक सामान तो होता ही है. कई लोगो की ये आदत होती है की खराब हो चुके इलेक्ट्रॉनिक सामान को लोग घर से नहीं निकालते है. जबकि यही सामान घर में जगह तो घेरता ही है साथ ही वास्तु दोष भी बढ़ाता है. इस साल अपने जीवन में खुशिया पाने के लिए आप घर में बेकार पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान को हटा दे या उसकी जगह नया सामान खरीद ले.

टूटा हुआ फर्नीचर Defective Furniture-

घर में टूटा हुआ फर्नीचर कभी नहीं रखना चाहिए टूटा हुआ फर्नीचर घर में वास्तुदोष का कारण बनता है और इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. Vastu New Year Home Tips घर में सुख समृद्धि लाने के लिए हो सके तो टूटे हुए फर्नीचर को ठीक करवा ले.

टूटी हुई मुर्तिया Defective Statues-

कहा जाता है की देवी देवताओं की खंडित मूर्तियों की पूजा नहीं करनी चाहिए ऐसी मूर्तियों के पूजन से कोई फल प्राप्त नहीं होते है अर्थात पूजा निष्फल होती है इसीलिए घर से खंडित मूर्तियों को तुरंत ही हटा देना चाहिए.