रोज की पूजा में करे हल्दी का ये छोटा सा उपाय Use of Turmeric According Astrology

धनलाभ के लिए पूजा में करें ये उपाय haldi ka Dhanprapti upay

हल्दी हल्दी – हम सभी की रसोई में कुछ ऐसे मसाले होते है जो ना सिर्फ औषधीय महत्व रखते हैं बल्कि हमारे भाग्य को चमकाने का भी काम करते है इन चमत्कारिक मसालों में से एक है हल्दी शास्त्रों में हल्दी का एक अलग स्थान है ये जितनी सेहत के लिए लाभप्रद है उतना ही धार्मिक कार्यों में भी इसका महत्व है। आज हम आपको इस वीडियो में हल्दी के कुछ ऐसे चमत्कारिक उपाय बताने जा रहे है जिन्हे यदि रोज की पूजा के समय किया जाय तो ये न सिर्फ आपकी किस्मत बदलने की ताकत रखते है बल्कि इस उपायों से आपके घर में हमेशा लक्ष्मी जी का स्थिर निवास होता है तो चलिए जानते है ये उपाय क्या है.

स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों के लिए Use of turmeric for health benefits

हल्दी को एक विशेष प्रकार की औषधि माना जाता है जिसमें कई सारे दैवीय गुण मौजूद होते हैं। शास्त्रों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानिया है तो उसे रोज की पूजा हल्दी रखकर पूजा के बाद उस हल्दी का किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करना शुभ माना जाता है। इससे कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का अंत होता है और गुरु ग्रह में अनुकूलता आती है।

सुन्दरता के लिए Use of turmeric for Beauty benefits

रोज की जाने वाली पूजा में हम दीपक तो जलाते ही है कहा जाता है की यदि ये दीपक घी का हो तो इसके लाभ कई गुना बढ़ जाते है ऐसे ही यदि हम रोजाना की जाने वाली पूजा के समय अपनी कलाई में या गर्दन पर हल्दी का छोटा सा टीका लगाते है तो इससे आपका बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और वाणी में मजबूती आती है। देखा होगा की विवाह के समय वर-वधु को हल्दी चढ़ाने की परंपरा है इसके पीछे का भी यही महत्व है कि इस उपाय से उन्हें किसी भी तरह की बाहरी बाधाओं से बचाया जा सके और साथ ही उन्हें उत्तम सेहत और सुंदरता का लाभ भी मिल सके.

विवाह में आ रही बांधाओं को दूर करने के लिए Use of turmeric for marriage

जिन लोगो के जीवन में विवाह सम्बन्धी किसी भी तरह की बांधा आ रही है तो उनके लिए शास्त्रों में रोज की पूजा के समय किया जाने वाला हल्दी का एक ऐसा उपाय बताया गया है जो बहुत ही लाभकारी होता है ये उपाय है रोज की पूजा करने के बाद माथे पर “हल्दी का तिलक” लगाना इससे विवाह संबंधी कार्यों में सफलता मिलती है। इसके अलावा गुरुवार के दिन रोज पूजा में श्री गणेश को एक चुटकी हल्दी चढ़ाई से भी विवाह संबंधी रुकावटें दूर होती हैं।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए Use of turmeric for marriage

घर में सुख समृद्धि और शांति के लिए घर का माहौल सकारात्मक होना बेहद जरूरी होता है शास्त्रों के अनुसार यदि घर की बाउंड्री या दीवार पर हल्दी से एक रेखा बना दी जाए तो माना जाता है की इस उपाय से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं हो पता और घर में सुख समृद्धि व हल्दी के प्रयोग से जीवन में संपन्नता आती है।बनी रहती है.