Thursday born people personality or carrier 2018 गुरुवार को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2018

Personality and Love Life of Thursday Born People जाने कैसा रहेगा गुरुवार को जन्में लोगो के लिए 2018 –

गुरुवार को जन्मे लोगगुरुवार को जन्मे लोग हर दिन का अपना – अपना अलग महत्त्व होता है, उसी प्रकार हर व्यक्ति के जन्म वार का भी उसके जीवन में एक अलग प्रभाव पड़ता है. सभी ये जानना चाहते हैं की आने वाला नया साल उसके लिए कैसा रहेगा जैसे शिक्षा के मामले में, करियर के मामले में या परिवार और प्यार के मामले में आदि.

आज हम आपको बताएंगे की गुरुवार के दिन जन्में जातकों के लिए वर्ष 2018 कैसा रहेगा.

  1. गुरुवार को जन्मे लोगो का लकी नंबर – 4
  2. गुरुवार को जन्मे लोगो का लकी कलर – पीला
  3. गुरुवार को जन्मे लोगो का लकी डे – मंगलवार, गुरुवार

गुरुवार को जन्मे लोग स्वभाव Thursday Born People Nature and Personality –

गुरुवार के स्वामी देवता देवगुरु बृहस्पति मानें जाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि गुरुवार को जन्मे लोगो पर बृहस्पति गृह का प्रभाव होता है. गुरुवार को जन्मे लोग बहुत ही बुद्धिमान और साहसी होते हैं. ये लोग किसी भी मुश्किल का सामना बहुत साहस और समझदारी से करते हैं. इस दिन जन्मे लोगो से लोग बहुत जल्दी प्रभावित हो जाते हैं. इनका व्यवहार अच्छा होने कारण से ही इनके दोस्त बहुत अच्छे और इनके प्रति समर्पित होते हैं तथा इनके दोस्तों कि संख्या भी अधिक होती है. इस दिन जन्मे जातक जीवन को हमेशा बड़े उत्साह के साथ जीते हैं, ये लोग कल परसों की बात छोड़कर आज में भरोसा करते हैं. ये खुशमिजाजी लोग होते हैं.

गुरुवार को जन्मी स्त्रियां मानवता और ईश्वर के प्रति आस्थावान होती हैं. इस दिन जन्मी स्त्रियां या तो नए विचारों वाली होती हैं या फिर पुराने विचारों वाली ही होती हैं, धार्मिक प्रवृत्ति के होने के कारण ये लोग कभी किसी के लिए बुरा नहीं करते और न ही बुरा सोचते हैं, ये कभी किसी को धोखा नहीं देते. तथा न ही कभी किसी दूसरे हक़ मरते हैं. गुरूवार को जन्म लेने वाले जातक धनी, हर रूप से सक्षम एवं अच्छा भविष्य साथ लेकर चलने वाले बनते हैं। लेकिन कई बार ये लोग लालची और केवल अपने बारे में सोचने वाले भी होते हैं। किंतु समय के साथ किस प्रकार से दिमाग का इस्तेमाल करना हैं ये बखूबी जानते हैं.

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

गुरुवार को जन्मे लोग शिक्षा व करियर Thursday Born People Education and Carrier 2018) –

भविष्यफल 2018 के अनुसार गुरुवार को जन्मे लोग यह वर्ष आपके कार्यस्थल पर आपके लिए बढ़िया शाबित होने वाला है, अगर आपका कार्य विदेशी श्रोतो से जुड़ा हैं तो आपको फायदा हो सकता है और साथ ही किसी बड़े निवेश के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है. भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल विद्यार्थियों के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है खासकर जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी कर रहे हैं. इस साल आप नई चीजों को सिखने और पढ़ाई के प्रति काफी गंभीर रहेंगे साथ ही इस अवधि में आपको अपने मनचाहे कॉलेज में एडमिशन भी मिल सकता है. इस अवधि में आपको अपने माता- पिता का उचित मार्गदर्शन मिलेगा और नकारात्मक लोगो से दूर रहने की कोशिश करें. अगर आप अध्यनरत हैं तो मेहनत करें और समय का फायदा उठाएं आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

गुरुवार को जन्मे लोग प्रेम और वैवाहिक जीवन Thursday Born People Love and Marriage 2018 –

भविष्यफल 2018 के अनुसार गुरुवार को जन्मे लोग यह वर्ष वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधो के मामले में बेहद अच्छा रहने वाला है, आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा तथा इस समय आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा इस समय क्रोध और और दुसरो से भला बुरा कहने से बचें. मन को तरोताजा करने के लिए पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं पार्टर के साथ यादगार पल बिताने का बढ़िया मौका शायद ही आपको मिलेगा. साल 2018 आपके प्रेम जीवन के लिए बढ़िया शाबित होने वाला है तथा शादी शुदा लोगो की जिंदगी भी प्यार और रोमांस से भरी रहेगी. अगर आपको आपका प्यार नहीं मिला है तो इस अवधि में आपको अपना प्यार भी मिल सकता है, किसी को प्रोपज करने के लिए यह समय अनुकूल है.

गुरुवार को जन्मे लोगो की जॉब और बिज़नेस Thursday Born People Job and Business 2018 – 

साल 2018 गुरुवार को जन्मे जातको के लिए जॉब और बिज़नेस के मामले में शानदार रहने वाला है, अगर आप मेहनत करें तो आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा, गुरुवार को जन्मे लोगो के लिए यह साल कार्यस्थल पर बढ़िया शाबित होने वाला है. अगर आपका कार्य विदेशी स्रोत से जुड़ा है तो आपको मुनाफा हो सकता है साथ ही वित्तीय मामलो में थोड़ा बहुत सतर्कता रखना भी जरुरी है. अगर आप जॉब करते हैं तो अपने काम पर थोड़ा भी लापरवाही न करें और अपनी योग्यता और छमता का सही प्रदर्शन करें साथ ही कार्यस्थल पर होने वाले विवादों से दूर रहे, इस दौरान आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है जो आपके करियर को नई ऊंचाई पर ले जा सकता है. बिज़नेस में सफलता के लिए अपने सीनियर की सलाह आपको सफलता दिला सकती है. 

गुरुवार को जन्मे लोगो की आर्थिक स्थिति Thursday Born People Financial Condition 2018 –

साल 2018 आर्थिक स्थिति के मामले में गुरुवार को जन्मे लोग के लिए औसत रहने वाला है, इस वर्ष आपके खर्चो में वृद्धि हो सकती है इसलिए सोच समझकर ही खर्चा करें. कही भी खर्च करने से पहले अपने माता- पिता और जीवनसाथी की सलाह जरूर लें. पेसो के मामले में सोच समझकर कदल आगे बढ़ाये और पैसे बचने की कोशिश करें किसी नए कार्य की शुरुवात करने से पहले किसी जानकर से जानकारी लेलें. आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे और आपकी परियोजनाए इस समय पूरी होंगी साथ ही अगर आप शेयर बाजार से जुड़े है तो आपके मुनाफा हो सकता है.

गुरुवार को जन्मे लोगो का पारिवारिक जीवन Thursday Born People Family 2018 –

2018 भविष्यफल के अनुसार यह साल घरेलू स्तर पर मिला जुला रहेगा, इस वर्ष आध्यात्म की ओर आपका झुकाव रहेगा. पार्टनर के साथ संबंधो में मधुरता आएगी ओर पार्टनर का पूरा सहयोग भी मिलेगा ओर साथ ही आर्थिक स्तर पर पार्टनर का सहयोग मिलेगा. ऐसे में पार्टनर से बेवजह शक ओर क्रोध करने से बचें कुछ भी बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान दें ओर सोच समझकर बोलें. परिवार के सदस्यों के साथ कही घूमने की योजना बन सकती है, घर पर किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है.

गुरुवार को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य Thursday Born People Health 2018 –

स्वास्थ्य के मामले यह साल आपके लिए सही रहने वाला है, स्वास्थ्य के मामले में बिलकुल भी लापरवाही न करें, काम का प्रेशर अधिक होने के कारण आपको थकान होगी. इसलिए काम के बीच में आराम के लिए भी समय निकालें. इसलके आलावा अपने खान पान पर भी ध्यान दें ओर बहार का खाने से बचें.

FAQ-

प्रश्न- जन्म तारीख से जाने कैसे होते है गुरुवार को जन्में लोग?

उत्तर- गुरुवार को जन्मे लोग बृहस्पति गृह के प्रभाव बहुत ही बुद्धिमान होते हैं.

प्रश्न- बृहस्पतिवार को जन्में लोगो का लकी रंग कौन सा है?

उत्तर- बृहस्पतिवार को जन्में लोगो का लकी रंग पीला है.

प्रश्न- गुरुवार को जन्में लोगो के लकी नंबर कौन से है?

उत्तर- गुरुवार को जन्में लोगो के लकी नंबर 4 है.

प्रश्न- बृहस्पतिवार को जन्मे लोगो के लकी डे कौन-कौन से है?

उत्तर- बृहस्पतिवार को जन्मे लोगो के लकी डे मंगलवार, गुरुवार है.

प्रश्न- गुरुवार को जन्में बच्चे कैसे होते है?

उत्तर- गुरुवार को जन्म लेने वाले बच्चे साहसी होते है.

Question- Thursday born people personality by birth date?

Answer- People born in Thursday are very intelligent.

Question- What is lucky color of people born in Thursday?

Answer- Lucky color of people born in Thursday is yellow.

Question- Which Lucky Number of people born in Thursday?

Answer- Lucky number of people born in Thursday is 4.

Question- Which Lucky Days of people born in Thursday?

Answer- People born in Thursday are Lucky Day is Tuesday and Thursday.

Question- What does it mean baby born on Thursday?

Answer- Children born on Thursday are very adventurous.