पूजा के समय आंसू और उबासी आना Tears in Eyes While Puja Astrology

पूजा करते समय आँखों से आंसू आना puja karte samay ankho se ansu kyo aate hai Vastu Tips

पूजा के समय आँखों से आंसू पूजा के समय आँखों से आंसू – अक्सर कई बार आपने ये महसूस किया होगा की पूजा करते वक़्त हमारी आँखों से आंसू आने लगते है शास्त्रों के अनुसार पूजा करते समय हमारी आँखों का नम होना, आंसू आना, नींद और उबासी या फिर छींक आना यह एक बहुत बड़ा रहस्य है आज हम आपको इसी दिलचस्प टॉपिक के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है आखिर पूजा करते समय हमारी आँखों से आंसू क्यों आते है और क्या यही आंसू हमारी पूजा के सफल होने का संकेत देते है.

दोहरी विचारधारा का सक्रिय होना Tears in Eyes While God Worship

शास्त्रों में बताया गया है की सच्चे मन से की गयी पूजा सदैव भगवान स्वीकार करते है यदि किसी व्यक्ति को पूजा के समय जम्हाई या नींद आने लगती है तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति के मन में दोहरी विचारधारा सक्रिय है और उसे मन में कई तरह के विचार उमड़ रहे है विचारों का अंतर्द्वंद मन को कभी चैन नहीं मिलने देता है यदि आप किसी परेशानी में होकर भगवान की भक्ति करते है तो आपको जम्हाई या नींद आने लगती है.

ईश्वर का आपको कोई संकेत देना Tears in Eyes While God Worship

शास्त्रों और पुराणों में ये बताया गया है की अगर पूजा पाठ करते समय आपकी आँखों से आंसू निकल आते है तो आपको समझना चाहिए की कोई ईश्वरीय शक्ति आपको कुछ संकेत दे रही है. जब आप भगवान के किसी भी रूप का ध्यान और उनकी पूजा में लीन हो जाते है तो इसका अर्थ है की भगवान के उस रूप के साथ आपका कनेक्शन हो गया है या कह सकते है की आपके द्वारा की गयी पूजा सफल हो गयी है जो आपकी खुशी को आंसू के रूप में छलकाती है.

नकारात्मकता का होना Tears in Eyes While God Worship

कई बार ऐसा कहा जाता है की पूजा के समय आँखों से आने वाले आंसू या उबासी का एक कारण नकारात्मकता भी हो सकती है जब कभी हमारा मन पूजा पाठ, धार्मिक ग्रंथो और आरती में न लगे साथ ही शरीर भारी होने लगे तो ऐसे में आपको समझना चाहिए की कोई न कोई नेगेटिव एनर्जी आपके आस पास मौजूद है.

मन साफ होना Tears in Eyes While God Worship

शास्त्रों के अनुसार पूजा के दौरान आँखों से आंसू आना इस बात की ओर संकेत देता है की आपका अंतर्मन और आपकी आत्मा शुद्ध हो रही है अर्थात आपके मन से बुरे विचार दूर हो रहे है और आपके मन में व्याप्त बुराइयों पर आपकी जीत हो रही है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

मन के विचारो को प्रकट न करना Tears in Eyes While God Worship

जब किसी को पूजा के समय आँखों में आंसू और उबासी आने लगती है तो यह वह समय होता है जब आप अपने अंदर से रोने का भाव बाहर की ओर ले आते हैं और आंखो में आंसू आने लगते हैं। इस समय आँखों में आंसू आने का मतलब है की आपके हृदय के केंद्र में छिपे कुछ ऐसे विचार है जिन्हे आप सामने नहीं लाना चाहते जिनके प्रकट होने से आपको दुख का एहसास होता है.