सूर्य संक्रांति राशियों पर असर 2020 | Surya Sankranti Kab hai 2020

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश राशियों पर प्रभाव  Sun Transit 2020 

ज्योतिष अनुसार 13 फरवरी 2020 को सूर्य मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसा मना जाता है की जिस जातक के जीवन पर सूर्य के शुभ प्रभाव पड़ते है उसे जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में उच्च सफलता हासिल होती है वही सूर्य के खराब स्थिति में होने से मान-सम्मान में कमी और कई तरह की मुसीबतो का सामना करना पड़ सकता है जब भी कोई राशिपरिवर्तन होता है उसका असर सभी राशियों पर पड़ता है  आज इस विडिओ में हम आपको बताएँगे की 13 फ़रवरी को होने जा रहे सूर्य के राशिपरिवर्तन का किस राशि पर क्या असर होगा.

मेष राशि Mars Transit Effect Aries Zodiac  

13 फ़रवरी को होने जा रहा सूर्य का ये राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए कई क्षेत्रों से खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपकी आय में वृद्धि और आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी जीवन में सफलता और लाभ के कई मार्ग खुलने की संभावना है. इस समय आपको शासन और प्रशासन दोनों क्षेत्रों से सहायता मिलने की उम्मीद है.

वृषभ राशि Mars Transit Effect Taurus Zodiac  

सूर्य का ये राशि परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ होगा इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कई बड़े अधिकार मिल सकते हैं। इसके अलावा आपके मान सम्मान में वृद्धि होने के साथ साथ कार्य क्षेत्र में आपको नेतृत्व का मौका भी मिल सकता है।

मिथुन राशि Mars Transit Effect Gemini Zodiac  

इस राशिपरिवर्तन के प्रभाव के चलते मिथुन राशि के जातक बहुत ही फायदे में रहेंगे. सूर्य के प्रभाव से आपके मान सम्मान में वृद्धि के योग बहुत अधिक रहेंगे. आपको धनलाभ होने के साथ ही कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है.

कर्क राशि Mars Transit Effect Cancer Zodiac  

कर्क राशि के जातकों के लिए ये राशिपरिवर्तन शानदार रहेगा. इस समय किसी पैतृक संपत्ति का लाभ आपको मिल सकता है आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. हालाँकि आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहने की आवस्यकता होगी.

सिंह राशि Mars Transit Effect Leo Zodiac  

सूर्य के इस राशि परिवर्तन का असर सबसे ज्यादा सिंह राशि के जातको पर रहेगा. सूर्य के प्रभाव से आपके दांपत्य जीवन में खुशिया आएँगी पहले की अपेक्षा आप ज्यादा चुस्त दुरुस्त महसूस करेंगे किसी पुराणी स्वास्थ्य समस्या से आपको निजात मिलने के योग बनेगे।

कन्‍या राशि Mars Transit Effect Virgo Zodiac  

कन्या राशि के जातको के लिए भी ये राशिपरिवर्तन शुभ है. जहाँ एक ओर तो आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत बनेगी तो वही दूसरी ओर कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में भी आपको खुशखबरी मिल सकती है. सेहत का ख्याल रखे.

तुला राशि Mars Transit Effect Libra Zodiac  

सूर्य का ये राशि परिवर्तन तुला राशि के जातको के मान-सम्मान में वृद्धि के योग बनाएगा. शासन पक्ष से लाभ मिलेगा.  हालाँकि प्रेम सम्बन्धी मामलों में यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं है लेकिन यदि आप इस मामले में समझदारी से काम ले तो बात बन सकती है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशि Mars Transit Effect Scorpio Zodiac  

धनप्राप्ति और सम्मान में वृद्धि की दृस्टि से समय आपके अनुकूल रहेगा. धनलाभ के योग बहुत अधिक रहेंगे लेकिन अपने अंदर किसी भी तरह की अहम् की भावना को ना आने दे कार्यक्षेत्र में आप पूरी लगन से कार्यो को अंजाम देंगे जिसकी वजह से आगे चलकर आपको इसके बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे.

धनु राशि Mars Transit Effect Sagittarius Zodiac  

सूर्य का ये राशिपरिवर्तन धनु राशि के भाग्य में बढ़ोतरी करने वाला होगा इस समय सूर्य के प्रभाव से आपके सभी रुके हुए काम स्वतः ही होते चले जाएंगे. लाभ मिलने के साथ समाज में आपका मान-सम्मान और रूतबा बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा.

मकर राशि Mars Transit Effect Capricorn Zodiac  

मकर राशि के लिए सूर्य का ये राशि परिवर्तन शुभ रहेगा. सरकार की ओर से कोई धन लाभ मिल सकता है विदेश जाने की कोशिश में लगे लोगों को सफलता मिल सकती है. मानसिक चिंताए काम होंगी समय अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि Mars Transit Effect Aquarius Zodiac  

इस राशि परिवर्तन के प्रभाव से कुंभ राशि के जातकों के व्यक्तित्व में कई तरह के सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी छात्रों के लिए समय बेहद अहम् रहेगा कार्यो में सफलता मिलने के लिए समय शुभ रहेगा.

मीन राशि Mars Transit Effect Pisces  Zodiac  

मीन राशि के जातकों के लिए ये राशिपरिवर्तन सामान्य रहेगा. इस दौरान आपको विशेस्कर अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी. नौकरी के लिए किए गए सभी प्रयास सफल होंगे. इस समय आपकी नौकरी स्थानांतरण के योग भी बहुत अधिक रहेंगे.