Surya Grahan 2018 किन राशियों के लिए हैं शुभ Solar Eclipse 2018

सूर्य ग्रहण जानें राशि अनुसार प्रभाव Sury Grahan 2018 auspicous zodiac signs

Surya Grahan 2018 – यह तो आप जान ही चुके होंगे कि 13 जुलाई 2018 शुक्रवार को आषाढ़ महीने में अमावस्या और सूर्यगहण (Surya Grahan2018) एक ही दिन पड़ रहे है. माना जा रहा है कि इस बार अमावस्या कुछ राशियों के लिए ख़ास रहेगी. क्योकि सूर्य ग्रहण आंशिक रूप से ही पड़ेगा. हालाँकि भारत में ग्रहण नहीं दिखाई देगा लेकिन असर भारत के लोगो पर देखने को मिलेगा.

ग्रहण का नाम सुनते ही हम सभी लोग इसके अशुभ फल के बारे में विचार करते  है लेकिन ज्योतिष अनुसार कई बार ग्रहण की वजह से ग्रहों के च्छे प्रभाव भी दिखते है। 13 जुलाई को लगने वाला सूर्यग्रहण 5 राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा.

Surya Grahan 2018 इन 5 राशियों के लिए रहेगा शुभ Solar Eclipse 2018 Effects zodiac signs

मेष राशि के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव Solar Eclipse 2018 in Aries

Surya Grahan 2018  – मेष राशि के लोगो के लिए भी यह सूर्यगहण सुबह रहेगा. इस दौरान आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे है. पार्टनर के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी. जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते है. और ये सभी बदलाव आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव Solar Eclipse 2018 in Gemini

Surya Grahan 2018  – मिथुन राशि के जातको के लिए सूर्यगहण का प्रभाव अच्छा रहेगा. अपना व्यवसाय कर रहे लोगो के लिए यह संयोग शुभ रहेगा. काम को लेकर यात्राएं कर सकते है. पारिवारिक जीवन खुशाल रहेगा. कार्यक्षेत्रा में प्रमोशन या सैलरी वृद्धि की कोई खुशखबरी मिल सकती है. लंबे समय से चली आ रही परेशानियों इस दौरान दूर होंगी.

सिंह राशि के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव Solar Eclipse 2018 in Leo

Surya Grahan 2018  – सिंह राशि के लोगो पर सूर्यगहण का शुभ प्रभाव पड़ेगा. ग्रहण और अमावस्या के एक ही दिन होने से इस राशि के व्यापारियों को अच्छा लाभ होने के योग बन रहे है. परिवार या कार्यक्षेत्र की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. समाज में मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

तुला राशि के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव Solar Eclipse 2018 in Libra

Surya Grahan 2018 – माना जा रहा है कि सूर्यगहण और अमावश्या का प्रभाव तुला राशि के लोगो के लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा. इस दौरान आपकी मुलाक़ात किसी प्रिय मित्र से भी हो सकती है. जमीन – जायदाद से संबंधी लेनदेन में धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। लव लाइफ आपकी बहुत ही बढ़िया रहेगी.

मकर राशि के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव Solar Eclipse 2018 in Capricorn

Surya Grahan 2018  – सूर्यग्रहण का दिन मकर राशि एक लोगो के लिए अच्छा रहेगा. हालाँकि फिलूजखर्ची हो सकती है. इसलिए अपने खर्चो पर काबू रखने की आवश्यकता है. इस राशि के लोगों को इस दौरान अच्छा धनलाभ होने के योग बन रहे हैं।