साल का आखिरी सुपरमून जाने सही समय Supermoon Buddha Purnima 2020

सुपर पिंक मून 2020 Super Pink Moon 2020 Date Time In India

साल 20सुपरमून 20 अप्रैल में सुपरमून देखा गया था अगर आप अप्रैल माह के खूबसूरत सूपर मून का नजारा नहीं देख पाए तो अब आपके पास आखिरी मौका है इस साल के सूपर मून को देखने का क्योकि साल का आखिरी सुपरमून 7 मई को दिखाई देने वाला है। ज्योतिष अनुसार इस दिन चांद अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा बड़ा और ज्यादा चमकीला दिखाई देगा। इसके बाद ऐसा नजारा आप 7 मई के बाद 27 अप्रैल 2021 में देख पायेंगे।” आज हम इस वीडियो में आपको ७ मई बुद्ध पूर्णिमा के दिन दिखने वाले सुपर मून के बारे में और इस दिन आपको किन बातो का विशेष ख्याल रखना है इस बारे में बताएँगे।

सुपर पिंक मून का समय May 2020 Super Flower Moon Date Timings

7 मई को दिखने वाला यह सुपर पिंक मून जिसे सुपर फ्लावर मून, कोर्न प्लांटिंग मून और फूल मिल्क मून भी कहा जाता है। ज्योतिष अनुसार, सुपर फ्लावर मून भारतीय समयानुसार गुरुवार को 7 मई की शाम 4.15 मिनट पर अपने चरम पर होगा। यानी इस समय ये पृथ्वी के बेहद करीब दिखाई देगा। इसे Flower Moon नाम इसलिए दिया गया क्योंकि ये फूलों के खिलने का समय होता है।

सुपर पिंक मून क्या करें  Super Pink Moon Do These Things

  1. शास्त्रों में बताया गया है की यदि सुपरमून पर पूर्णिमा का संयोग बनता है तो यह बहुत ही लाभकारी होता है क्योकि इस संयोग में चन्द्रमा में औषधीय गुण पाए जाते है
  2. इस दिन पूर्ण रूप से जल और फल ग्रहण करके उपवास रखना लाभकारी होता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

  1. इस शुभ संयोग में सात्विक आहार ही ग्रहण करना चाहिए।
  2. इस संयोग में चमकदार सफेद रंग के वस्त्र धारण करें तो ज्यादा अच्छा होगा।
  3. ऐसा माना जाता है कि यदि यदि सुपरमून पर पूर्णिमा का संयोग बनता है तो किसी सरोवर या पवित्र नदी में स्नान किया जाए तो व्यक्ति के सभी पाप धुल जाता हैं।