सूर्य का राशिपरिवर्तन Sun Transit 2019 Effect 12 Zodiac Sign

सूर्य का राशिपरिवर्तन राशियों पर प्रभाव Sun Transit Horoscope 2019

सूर्य का राशिपरिवर्तन सूर्य का राशिपरिवर्तन – सूर्य को सभी नौ ग्रहो का राजा माना जाता है. ज्योतिष की माने तो ग्रहो के राजा सूर्य 15 मई को अपनी राशि बदलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. माना जाता है की जब भी कोई गृह अपनी राशि बदलता है तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर जरूर पड़ता है. 15 मई को होने जा रहे सूर्य के इस राशिपरिवर्तन का कुछ राशियों पर बहुत ही शुभ प्रभाव पड़ेगा तो वही कुछ के लिए ये परिवर्तन सामान्य रहेगा चलिए जानते है वो कौन सी भाग्यशाली राशियां है जिन्हें 15 मई से 15 जून तक सूर्य की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है.

मेष राशि Sun Transit Effect Aries According Astrology

मेष राशि के जातको के लिए सूर्य का ये राशिपरिवर्तन बहुत ही शुभ और भाग्यशाली होने के आसार हैं। धनलाभ होने के योग है. बीते दिनों से चल रही परेशानियां दूर होने की प्रबल संभावनाएं हैं। एक बार फिर से आप अपने चाहने वालों के बेहद करीब होंगे. घर हो या दफ्तर माहौल आपके अनुकूल होने के संकेत है. जीवन में सुख समृद्धि में वृद्धि होने की संभावना है। इस समय सूर्य आपकी सभी बाधाओं को दूर करेंगे. कोशिश करेंगे तो आपको कार्य में सफलता मिलने के शुभ योग है.

वृषभ राशि Sun Transit Effect Taurus According Astrology

15 मई को सूर्य अपनी राशि बदलकर आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे है जिस कारण यह परिवर्तन आपके लिए मंगलकारी होने के आसार है। इस समय सूर्य के प्रभाव से आपको कई प्रकार की सफलताएं मिलने के योग है। धन प्राप्ति की सम्भावनाये भी बहुत प्रबल रहेंगी। किसी नए व्यापार को शुरू करने के योग भी बन सकते है.

मिथुन राशि Sun Transit Effect Gemini According Astrology

सूर्य का ये राशि परिवर्तन आपके लिए सामान्य रहेगा. आर्थिक मामलों में ज्यादा सावधानी रखनी होगी। लेकिन किसी भी तरह के निर्णय लेने की दृष्टि से यह समय आपके लिये बहुत अच्छा साबित हो सकता है। इस समय आप खुद में ऐसी ऊर्जा शक्ति को महसूस करेंगें जिससे आप अपने रास्ते में आने वाली हर परेशानी को आसानी से पार कर लेंगे. नई परियोजनाओं के लिये यह उचित समय हो सकता है। किसी भी तरह का निवेश इस समय आपके लिये फायदेमंद साबित हो सकता है.

कर्क राशि Sun Transit Effect Cancer According Astrology

सूर्य का ये राशिपरिवर्तन  आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। काम समय पर पूरे होने के साथ ही कार्यों में उन्नति के योग है। आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी. परिवार में खुशियां दस्तक देंगी. प्रेमी जातकों के लिये यह समय अच्छा साबित हो सकता है। अविवाहित जातको को विवाह से सम्बंधित कोई शुभ संचार मिल सकता है. आर्थिक दृस्टि से ये समय आपके लिए अच्छा होने के संकेत है रूका हुआ पैसा मिलने के भी प्रबल योग बन रहे है.

सिंह राशि Sun Transit Effect Leo According Astrology

सूर्य का राशिपरिवर्तन सिंह राशि के जातको के लिए उन्नति के कई मार्ग खोलेगा धैर्य और संयम रखने से बहुत लाभ होगा। अपने कार्यो को प्राथमिकता देना आपके लिए शुभ रहेगा. करियर के लिहाज से ये समय आपके लिये भाग्यशाली हो सकता है रोजगार की तलाश कर रहे जातको को नएअवसर मिल सकते है। कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन से आपको कामयाबी मिल सकती है.

कन्या राशि Sun Transit Effect Virgo According Astrology

कन्या राशि के जातको के लिए सूर्य का ये राशिपरिवर्तन व्यापार में विस्तार का रहेगा. घर-परिवार और समाज में आपके वर्चस्व को बढ़ाएगा। इस समय आप खुद को आत्मविश्वास से परिपूर्ण पाएंगे. हर काम को ऊर्जा व स्फूर्ति के साथ पूरा करेंगे.  परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. धनप्राप्ति के योग बन सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

तुला राशि Sun Transit Effect Libra According Astrology

तुला राशि के लिए सूर्य अष्टम भाव में होने के कारण आपको कोई बड़ी सफलता दिला सकता है हालांकि खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है. बिज़नेस वर्ग को लाभ होगा. दांपत्य जीवन में खुसिया दस्तक देंगी. सम्बन्धो में और भी अधिक मजबूती आएगी. व्यवासायी वर्ग के लिये भी यह काफी लाभ प्राप्त करने का हो सकता है.

वृश्चिक राशि Sun Transit Effect Scorpio According Astrology

सूर्य का राशिपरिवर्तन वृश्चिक राशि के लिए सामान्य रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. सीनियर्स की मदद से काम समय पर पूरे होने के योग है। विवाहित जातको और प्रेमी जोड़ो को अपने साथी की भावनाओं को समझना होगा ताकि आपके रिश्ते में सामंजस्य बना रहे.

धनु राशि Sun Transit Effect Sagittarius According Astrology

धनु राशि के जातको को इस समय कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी. पारिवारिक जिम्मेदारीया  बाद सकती है। आपके जीवन में इस समय कुछ नए परिवर्तन भी हो सकते हैं करियर के लिहाज से समय शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बेहतर अवसर मिलने की संभावना है धैर्य से काम लें.

मकर राशि Sun Transit Effect Capricorn According Astrology

इस राशि के जातको के लिए इस राशिपरिवर्तन के परिणाम स्वरुप आपके अटके हुए बड़े काम फिर से शुरू होने के योग है. व्यापार में वृद्धि होने के सम्भावनाये है। आपके संबंधो में भी सुधार होगा इस समय एक बेहतर रोमांटिक जीवन का लाभ ले सकते है आर्थिक दृस्टि से भी ये समय आपको फायदा करा सकता है.

कुम्भ राशि Sun Transit Effect Aquarius According Astrology

सूर्य के प्रभाव से ये राशिपरिवार्ता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला हो सकता है। आर्थिक परेशानियां भी जल्द हो दूर होने के योग है कार्यो में सफलता मिलने के साथ ही धन लाभ मिलने के योग हैं अविवाहित जातको के लिए भी ये समय शुभ समाचार का हो सकता है. आर्थिक तौर पर भी ये समय आपके लिए शुभ रहेगा.

मीन राशि Sun Transit Effect Pisces According Astrology  

15 मई को होने जा रहा सूर्य का राषपरिवर्तन इस राशि के जातको के लिए लाभदायक रहने वाला है। आपके वाहन सुख में वृद्धि होने की सम्भावनाये है. परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपको कार्यों में विजय प्राप्त होगी. आर्थिक रूप से यह समय आपके लिये काफी अच्छा समय साबित हो सकता है। निवेश के लिए समय शुभ है लाभ मिलने की सम्भावनाये बहुत अधिक रहेगी. प्यार के मामले में भी ये समय पार्टनर से गिले-शिकवे दूर करने का होगा.