सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश Sun Transit 2019 Effect 12 Zodiac Sign

सूर्य का राशिपरिवर्तन राशियों पर प्रभाव Sun Transit Horoscope 2019

Sun Transit 2019 Effect 12 Zodiac SignSun Transit 2019 Effect 12 Zodiac Sign- ज्योतिष शास्त्र अनुसार नवग्रहों में सूर्य को सभी ग्रहो का राजा माना गया है सूर्य 15 जून 2019 शनिवार की शाम से मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे है जो की मिथुन राशि में विराजमान अन्य ग्रहो मंगल, बुध और राहु के साथ युति करेंगे। सूर्य 15 जुलाई तक मिथुन राशि में ही रहेंगे. इस दौरान ग्रहो के परिवर्तन के चलते कुछ अद्भुद योग भी बनेंगे ज्योतिष अनुसार सूर्य के इस गोचर का सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा और कुछ राशियाँ सबसे अधिक लाभ में रहेंगी तो चलिए जानते है सूर्य के इस गोचर का आपकी राशि पर कैसा और क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि Sun Transit Effect Aries According Astrology

मेष राशि की अगर बात करें तो सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश आपके लिए बेहद सफलतादायक रहने वाला है। इस राशि के अधिकतर जातक जून माह के आने वाले सप्ताह में कोई बड़ा निर्णय ले सकते है किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने के प्रयास कर सकते है साथ ही आपके विदेश यात्रा के योग भी बन सकते है. इस गोचरकाल के दौरान आपके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति का आगमन हो सकता है जिसके साथ आने वाले समय में आपका रिश्ता भी जुड़ सकता है.

वृषभ राशि Sun Transit Effect Taurus According Astrology

वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि बदलना अप्रत्याशित शुभ परिणाम दिलाने वाला होगा। इस राशि के जातक इस समय अपनी उर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्यो में सफलता व सुखद परिणाम प्राप्त करेंगे.

मिथुन राशि Sun Transit Effect Gemini According Astrology

मिथुन राशि में ही सूर्य प्रवेश कर रहे है जिस कारण ये राशिपरिवर्तन आपके लिए मिले जुले परिणाम लेकर आ रहा है कुछ मामलों में आपको अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त होंगे. आर्थिक परेशानियां दूर होने के साथ ही  व्यापार में भी होगी लेकिन इस दौरान सेहत का ख़ास ख्याल रखे.

कर्क राशि Sun Transit Effect Cancer According Astrology

सूर्य के मिथुन राशि में गोचर के दौरान कर्क राशि के जातको को जून माह के तीसरे सप्ताह से बेहतर और लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे. व्यापारिक वर्ग चुनौतियों का सामना करते हुए विजय प्राप्त करेंगे हलाकि आपको जीवनसाथी की सेहत का इस समय ख़ास ख्याल रखना होगा.

सिंह राशि Sun Transit Effect Leo According Astrology

सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का ये गोचर आय की दृष्टि से बेहतरीन फल देने वाला होगा. ये समय आपके धैर्य और साहस की परीक्षा भी ले सकता है पारिवारिक सम्बन्धो में मजबूती आएगी. किसी सरकारी योजना का भी इस समय आपको अचानक लाभ मिल सकता है.

कन्या राशि Sun Transit Effect Virgo According Astrology

कन्या राशि के जातकों को ग्रहो की इस युति के प्रभाव से बिज़नेस में अच्छा लाभ प्राप्त होगा साथ ही आपकी सामाजिक पद प्रतिष्ठा इ भी बहुत अधिक वृद्धि होगी। प्रतिष्ठित लोगो के साथ सम्बन्ध बनने से आपको अच्छा लाभ हो सकता है.

तुला राशि Sun Transit Effect Libra According Astrology

सूर्य के इस गोचर के प्रभाव से तुला राशि के जातको के साहस और पराक्रम की वृद्धि होने के योग है। इस दौरान आपको विदेश यात्रा और किसी तीर्थ स्थल की यात्रा का सुख मिल सकता है. इस समय आपके द्वारा लिए गए निर्णय और कार्यों को बहुत अधिक सराहना मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग और जॉब करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक राशि Sun Transit Effect Scorpio According Astrology

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बेहतर समय दस्तक देने वाला है. विगत समय से चली आ रही सभी परेशानियां जल्द ही दूर हो सकती है. व्यापार करने वाले और नए व्यापार के बारे में सोचने वाले लोगो के लिए समय शुभ है.

धनु राशि Sun Transit Effect Sagittarius According Astrology

धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य का ये राशिपरिवर्तन मिला जुला रहेगा  किसी भी तरह के लेन देन में  सावधानी बरतें। विवाह योग्य जातको के लिए समय शुभ है आपको इस समय कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

मकर राशि Sun Transit Effect Capricorn According Astrology

इस दौरान मकर राशि के जातक ऊर्जावान महसूस करेंगे. यह युति कई मामलों में आपके लिए विजयश्री हासिल करने की होगी. कर्ज मुक्ति के लिए ये समय शुभ हो सकता है.

कुम्भ राशि Sun Transit Effect Aquarius According Astrology

सूर्य के राशिपरिवर्तन के चलते यह समय प्रतोयिगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। प्रेम संबंधों में स्थति सामान्य बनी रहेगी. इस दौरान कई मामलों में आपके लाभ के प्रबल योग बनेगे.

मीन राशि Sun Transit Effect Pisces According Astrology 

मीन राशि के जातकों के लिए गोचर की ये अवधि संतोषजनक समाचार लेकर आयेंगी कार्य व व्यापार में आप अपनी मेहनत के बल पर अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे मकान व वाहन से सम्बंधित क्रय विक्रय योग भी बन सकते है. करियर की दृस्टि से ये गोचर आपके लिए शुभ रहेगा.