21 जून 2020 सूर्यग्रहण राशियों पर असर Solar Eclipse Effect all Zodiacs 2020

आषाढ़ी अमावस्या पर लगेगा सूर्यग्रहण 2020 Surya Grahan June 2020 Date Time In India

21 जून 2020 सूर्यग्रहण21 जून 2020 सूर्यग्रहण- शास्त्रों के अनुसार इस साल आषाढ़ महीने की अमावस्या तिथि 21 जून को है जो की साल का सबसे बड़ा दिन माना जाता है वही ज्योतिष अनुसार इसी दिन साल का सबसे बड़ा और भयंकर सूर्य ग्रहण भी लगने जा रहा है। यह वलयाकार खण्डग्रास सूर्य ग्रहण होगा जो एक कंगन के अकार का दिखाई देगा जिसका नजारा भारत में भी देखा जा सकेगा.इसमें चंद्रमा की छाया सूर्य के 99 % भाग को ढक लेगी। यह ग्रहण संवेदनशील होगा और मिथुन राशि में लगेगा साथ ही ग्रहण के समय 6 बड़े ग्रह वक्री अवस्था में रहेंगे जो एक अशुभ स्थिति का निर्माण करेंगे. जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा आइये जानते है आपकी राशि के लिए ये ग्रहण क्या संकेत दे रहा है.

मेष राशि Aries zodiac

मेष राशि के जातको के लिए यह ग्रहण शुभ फल लेकर आएगा इस राशि के जातको को इस ग्रहण के प्रभाव से कार्य में सफलता मिलने के आसार है साथ ही इस समय आपके आपके मान सम्मान में वृद्धि की सम्भावनाये बनेगी .

वृष राशि Taurus zodiac

ये ग्रहण वृषभ राशि के जातको के लिए सामान्य ही रहेगा नौकरी पैसे से जुड़े लोगो को सतर्क रहना होगा ताकि किसी भी तरह के नुक्सान से बचा जा सके क्योकि आपकी लापरवाही के चलते आपको आर्थिक नुक्सान भी ही सकता है.

मिथुन राशि Gemini zodiac

ये ग्रहणआपकी ही राशि में लगेगा इसीलिए मिथुन राशि के जातको के लिए मिला जुला रहेगा. वाद विवाद की स्तिथितिया उत्पन्न हो सकती है इसीलिए पहले से ही सच्चे रहे. आर्थिक मामलो में कोई बड़ा फैसला लेने से बचे .

कर्क राशि cancer zodiac

कर्क राशि के के लिए ग्रहण सामान्य रहेगा ज्योतिष अनुसार ग्रहण के दौरान आपको खास सावधानी बरतनी होगी विशेषकर धन संपत्ति के मामलो में इस दौरान अपने इष्ट देव का ध्यान करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

सिंह राशि Leo zodiac

सिंह राशि के जातको को यह सूर्यग्रहण शुभ व लाभकारी रहेगा. जहाँ एक तरह आपको अपने जीवनसाथी की ओर से सुख प्राप्त होगा तो वही धनलाभ की स्तिथिया भी बनेगी. समय आपके लिए लाभ का है.

कन्या राशि Virgo zodiac

सूर्यग्रहण के प्रभाव से कन्या राशि के जातक भी फायदे में रहेंगे इस दौरान आपको कोई बड़ी ख़ुशख़बरी मिलने की संभावना है शुभ समछा प्राप्ति से घर में सकारात्मक माहौल देखने को मिलेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

तुला राशि Libra zodiac

तुला राशि के लिए ये ग्रहण सामान्य ही रहेगा हालाँकि इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष  इस ध्यान देने की जरूरत है अन्यथा किसी से साथ वाद विवाद जैसी स्तिथिया हो सकती है.

वृश्चिक राशि Scorpio zodiac

ये ग्रहण वृश्चिक राशि के जातको के लिए कड़ी मेहनत जैसी परिस्थतिया लेकर आएगा जीवन में मुस्किलो का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपमें जो हार न मानने का जस्बा है वो आपको सभी मुस्किलो सेबाहर निकलने में सहयोगी रहेगा.

धनु राशि Sagittarius zodiac

ये ग्रहण आपके लिए मिलेजुले परिणाम लेकर आयेग इस दौरान आपको अपने पार्टनर का खास  ख्याल रखना होगा. अहम् मुद्दों पर फैसला लेने के लिए समय शुभ नहीं है. कोई जरूरी फैसला लेने से बचें अन्यथा निर्णय गलत भी साबित हो सकता हैं।

मकर राशि Capricorn zodiac

मकर राशि के जातकों के लिए ये सूर्य ग्रहण बहुत ही शुभ है इस समय आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी होने के संकेत है साथ ही आपको धन लाभ के साथ ही चल अचल संपत्ति का लाभ भी मिल सकता है.

कुंभ राशि Aquarius zodiac

ये सूर्य ग्रहण कुंभ राशि के जातको के लिए मिश्रित फल देने वाला होगा आपके आत्मविस्वास में वृद्धि होगी तो वही आपको कुछ मानसिक परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. प्रेम जीवन में खुशिया दस्तक देंगी.

मीन राशि Pisces zodiac

मीन राशि के जातको के लिए ये ग्रहण सामान्य ही रहेगा घर परिवार में कुछ परेशानिया बढ़ सकती है  परिवार के सदस्यों का ख्याल रहे और खुद की सेहत को भी नजरअंदाज न करे. कुछ जरूरी कामो के लिए आप इस समय कोई नयी योजना बनाने में सफल रहेंगे.