सिंह राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Singh Rashi Leo Horoscope 2019

सिंह राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय  Leo Horoscope 2019

सिंह राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको सिंह राशि का स्वभाव, साल 2019 में सिंह राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में सिंह राशि के लिए लकी चीजे –

  • लकी नंबर – 1, 5 और 9 और वे सभी नंबर जिनका योग (SUM) 5 या 6 आता हो जैसे – 10, 32, 45, etc.
  • लकी कलर – गोल्डन, लाल, और हरा (golden, red, and green)
  • लकी स्टोन – रूबी और ऐम्बर (Ruby and Amber)

सिंह राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Leo People –

सिंह राशि के लोग स्वभाव से दृढ़ संकल्पी और मेहनती होते है.  इनमे नेतृत्व क्षमता बहुत अधिक होती है। ये लोग जो बोलते  है साफ बोलते है और हमेशा जिन्दगी को एंजॉय के साथ जीते है| इन्हे दिखावा बिलकुल भी पसंद नहीं होता| ये समाज में सम्मान व प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं। ये स्वभाव से थोड़े छुपे रुस्तम भी होते है. अपनी खुशी और गम जल्दी किसी से शेयर नहीं करते लेकिन हां, दूसरो को हमेशा ख़ुश और उनके दुःख दूर करने की कोशिश में लगे रहते है| साथ ही इनके फ्रेंड्स भी मित्र श्रेष्ठ होते हैं। गंभीरता इनके स्वभाव में है, परन्तु बड़े कूल अंदाज में ये लोग अपने सारे काम करते है| एक ही कार्य को बार – बार करना इन्हे पसंद नहीं होता। इस राशि के लोग अपनी ऊर्जा और उत्साह के बल पर बहुत कुछ हासिल करने की क्षमता रखते हैं। जब ये जब प्यार के रिश्ते में आ जाते है तो इनका स्वभाव काफी सीरियस हो जाता है. और ये अपने पार्टनर को हर खुशी देने का प्रयास करते है. ये लोग जब किसी से प्यार  करते है तो उसी को अपने लाइफ पार्टनर के रूप में स्वीकारते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

साल 2019 में सिंह राशि के लिए खुशखबरी Leo Horoscope 2019 Good News –

  1. साल 2019 सिंह राशि के लोगो के लिए काफी ख़ास और सफलताओं भरा हो सकता है. इस वर्ष अधिकांश लोग आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. और अपने करियर में एक अच्छी कामयाबी हासिल करेंगे.
  2. इस वर्ष छात्रों का मन पढ़ाई में खूब लगेगा और आपको अच्छे अवसरों के साथ बेहतर रिजल्ट्स भी प्राप्त होंगे. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाकर किसी अच्छे संसथान में शिक्षा ग्रहण करने का आपका सपना इस साल पूरा होने के योग बन रहे है.
  3. व्यवसायी जातको के लिए भी यह साल बढ़िया रहेगा. व्यापार में अच्छी आमदनी के भी योग बन रहे है. साथ ही आप इस साल व्यवसाय विस्तार की भी सोच सकते है हालाँकि कोई भी बड़ा निर्णय समझदारी और अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ले.
  4. करियर की दृष्टि से साल 2019 उन्नतिदायक रहेगा. शिक्षा और करियर से जुडी बाधाएं दूर होने के योग है. सरकारी और प्राइवेट दोनों ही क्षेत्रों में आपके तरक्की के योग बन रहे है.
  5. कार्यरत जातको को कार्यक्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल होगा व कार्यों में सहकर्मियों और अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा. इस वर्ष आप अपनी सकारात्मक सोच से सभी परेशानियों को आसानी से हल कर जायेंगे.
  6. आर्थिक मामलो में ये साल आपके लिए बढ़िया रहेगा. आर्थिक स्थति पहले से अधिक मजबूत रहेगी व उन कार्यो से भी धन लाभ के योग है जिनकी आपको कोई उम्मीद भी ना हो. जमीन जायदाद से जुड़े मामलो में भी सफलता मिलने की संभावना है.
  7. पारिवारिक दृष्टि से ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवारिक रिश्ते मजबूत बनेगे व साथ ही परिवार में कोई बड़ा मांगलिक कार्य हो सकता है. कोई बड़ी पारिवारिक जिम्मेदारी आप स्वयं से पूरी करेंगे साथ ही पारिवारिक आय में वृद्धि के योग है. इसके आलावा साल के अंतिम भाग तक फैमिली के साथ कही घूमने जाने का प्लान बन सकता है.
  8. प्रेम – सम्बन्धो के मामले में ये साल आपके लिए शुभ रहेगा. पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग कमाल की रहेगी. दाम्पत्य जीवन अथार्त वैवाहिक जीवन में सुख मिलेगा. परिवार में कोई नई ख़ुशी भी आ सकती है. कोई पुरानी मनोकामना भी इस साल पूरी होने के योग है.
  9. सेहत की दृष्टि से यह साल सामान्य रहेगा. इस साल आपको अपनी किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलने की अपार संभावना है. साथ ही इस साल आप व्यायाम, योग और ध्यान को अपनी डेली दिनचर्या में जरूर शामिल करें.

2019 में सिंह राशि वालो के लिए महाउपाय Leo 2019 Horoscope Prediction –

  1. प्रतिदिन सुबह जल्दी उठकर स्नान अदि कर सूर्य पर जल अर्पित करें.
  2. शनिवार के दिन दान करना शुभ माना जाता है. दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है.