Should not do 5 things before marriage शादी से पहले दुल्हन को ये 5 काम नहीं करने चाहिए

What to Do or Not to Do Before Marriage शादी से पहले क्या करें और क्या न करें –

Not do 5 things before marriage Not do 5 things before marriage दोस्तों शादी की तैयारी के दौरान हमें हर बात का खाश ध्यान रखना पड़ता है साथ ही इस दौरान दुल्हन को अपनी सेहत और खूबसूरती का खास ख्याल रखना पड़ता हैं। भले ही आपने बहुत दिन पहले से ही शादी की तैयारी की योजना बना ली हो,

फिर भी कभी-कभी कुछ चीजे हम भूल जाते हैं, जी हाँ इसलिए शादी से पहले दुल्हन को कुछ कामों को करने से जरूर बचना चाहिए. अगर आप चाहती हैं की आप अपने शादी में सबसे सुन्दर लगें और शादी के समय किसी भी प्रकार क परेशानी न आये तो, शादी से पहले कुछ कामों को बिलकुल भी न करें, जी हाँ दोस्तों आज हम आपको बताएंगे किशादी से पहले दुल्हन को कोनसे काम नहीं करने चाहिए.

लंबी यात्रा बिलकुल करें Do Not Long Travel-

जी हाँ अक्सर आपने ये सुना भी होगा कि शादी से पहले कही भी दूर दुल्हन को नहीं जाने देते हैं, अगर आप अपनी शादी में बीमार नहीं पड़ना चाहती तो अपनी शादी से एक हफ्ते या 15 दिन पहले से ही लंबी यात्राएं करने से बचें।

भोजन छोड़े Do Not Leave Food-

जी हाँ दोस्तों कई लड़किया पता होने के चक्कर में खाना खाना ही छोड़ देती हैं, जिससे आपको कमजोरी तो आती ही हैं Not do 5 things before marriage साथ ही आपके चेहरे कि चमक भी उड़ जाती है. आपके शरीर और त्वचा को हमेशा एनर्जी मिलती रहें इसके लिए थोड़े-थोड़े अंतराल पर खाना खाती रहें। भले ही आपके पास बहुत सारे काम हो फिर भी अपने आहार में सब्जियों और फलों को शामिल करने का प्रयास जरूर करें इससे आपको कमजोरी भी नहीं होगी और आपके चेहरे कि चमक भी बरक़रार रहेगी.

ज्यादा एक्सरसाइज करने से बचें Avoid More Exercising-

अगर आप नियमित रूप से एक्सरसाइज करती हैं तो यह सही हैं लेकिन आप अपने शरीर को अधिक टोन्ड करने के लिए कोई नई दिनचर्या या कसरत करने की कोशिश करती हैं, Not do 5 things before marriage तो यह बिलकुल भी सही नहीं है। इससे आपको चोट लग सकती हैं अर्थात आपको हानि पहुंच सकती हैं, इसलिए शादी से पहले अधिक एक्सरसाइज करने से बचें। अगर आपके एक्सरसाइज क्र रही हैं तो हलकी एक्सरसाइज ही करें जिससे आपको कमजोरी का एअहसास न हो.

जल्दी सोने का प्रयास करें Try to Sleep Early –

जी हाँ अगर आप चाहती हैं कि आपके चेहरे पर निखार आये तो रात को समय पर सोने कि आदत डालें तथा रात को देर तक फ़ोन का यूज़ न करें इससे आपके आँखों के निचे काळा घेरे पड़ जाते हैं, आपको एक दिन में कम से कम आठ घंटे कि नींद लेनी चाहिए। Not do 5 things before marriage दुल्हन के लिए यह महत्वपूर्ण हैं कि वह देर तक जागने से बचें नहीं तो, आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स दिखने लगेंगे और आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है।

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बाल कटवाने की कोशिश करें Do Not Try Haircut-

अक्सर सभी लड़कियां बालों की नई कटिंग कराना ज्यादा पसंद करती हैं और खासकर अपनी शादी के मौके पर वह सबसे सुन्दर दिखना चाहती हैं, इसलिए अगर बाल कटवाने हैं तो शादी से एक हफ्ते पहले बाल कटवाले लेकिन ऐसे में एक बात का खास ध्यान रखें कि आप कोई नई डिजाइन वाली कटिंग न करवाए हो सकता हैं Not do 5 things before  marriage वो आपके चेहरे पर अच्छी न लगे इसलिए वही कटिंग करवाए जो आप चेहरे पर पहले से ही सूट करती हो.