महिला पुरुष के इन अंगो पर तिल बनाते है धनवान Sharir Par Til Ka Mehatva

शरीर पर तिल का रहस्य Lucky Mole Astrology

तिल किसी भी व्यक्ति के शरीर के एक या एक से ज्यादा अंगों पर तिल होना सामान्य बात है. लेकिन समुद्रशास्त्र में तिल या निशान बहुत अधिक महत्व रखते है क्योकि समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर पर तिल या निशान न सिर्फ जीवन में शुभ अशुभ परिणाम देने वाले होते है बल्कि कुछ जगहों पर तिल बेहद ख़ास और भाग्यशाली भी माने जाते है. कुछ तिल व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में बताते है तो वही कुछ तिल व्यक्ति के धनवान होने के संकेत देते है आज इस वीडियो में हम आपको उन्ही तिलों के बारे में बताने जा रहे है जो व्यक्ति के धनवान होने की ओर इशारा करते है तो आइये जानते है व्यक्ति को धनवान बनाने वाले ये भाग्यशाली तिल कौन से है.

कान पर तिल Mole meaning on Ear

समुद्रशास्त्र के अनुसार कान के पास वाले हिस्से में यदि किसी पुरुष के दाईं ओर तिल होता है तो यह एक बहुत ही खास और शुभ चिह्न माना जाता है। इसका मतलब है कि ऐसे व्यक्ति को जीवन में हर तरह की भौतिक सुख सुविधाएं और खुशियां मिलने वाली हैं। ऐसा व्यक्ति जीवन में सुख सुविधाओं से भरपूर जीवन जीता है.

ठोडी पर तिल Moles meaning on Chin Face Astrology

जिन लोगो की ठोडी पर तिल होता है ये बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसे लोगो को लाइफ में धन सम्बन्धी परेशानियां नहीं होती है इनकी फाइनेंसियल कंडीशन औरों के मुकाबले बहुत बेहतर होती है यदि यह तिल पुरुष की ठोडी पर हो तो वह धन प्राप्त करने के लिए जुनूनी होता है और यही तिल यदि किसी महिला की ठोडी पर हो तो ऐसी महिलाये अपने टैलेंट से अच्छा धन अर्जित करती है साथ ही ऐसी महिलाओं को सजने सवरने का बहुत शौक होता है.

नाक पर तिल Moles on Nose Face Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार व्यक्ति की नाक पर तिल का होना शुभ संकेत माना जाता है. जिन लोगो की नाक पर तिल होता है स्वभाव से ये थोड़ा नाज नखरे वाले और मजाकिया किस्म के होते है लेकिन दूसरी ओर दिल के साफ़ और दुसरो के लिए दया का भाव रखने वाले होते है. ऐसे लोग अपने दम पर अच्छी सफलता हासिल करते है कहा जाता है की 32 वर्ष के बाद इन लोगो को अच्छी सफलता मिलती है.

हथेली पर तिल Moles on Hand Palm Face Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार हथेली पर तिल का होना बेहद शुभ होता है. जिन पुरुषो और महिलाओं की हथेली के बीच में तिल होता है तो कहा जाता है की ऐसे लोग शुरू से ही बहुत अधिक धनवान होते है पुरुषो की दाहिनी हथेली और महिलाओं की बायीं हथेली पर ये तिल उन्हें भाग्यशाली बनाता है. हथेली पर तिल मुड्ढी के अंदर बंद होने पर लाइफ में शुभ परिणाम देता है. ऐसे लोग बिना कष्ट के जीवन यापन करने वाले होते है.

पीठ पर तिल Moles on Back Face Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार व्यक्ति की पीठ पर तिल का होना शुभ माना जाता है. जिन लोगो की पीठ पर तिल होता है ऐसे लोग रोमांटिक होने के साथ ही घूमने फिरने का शौक रखने वाले होते है. इन्हें अपने से जुड़े लोगो से काफी लगाव होता है ये बेहद टैलेंटेड होते है जिस कारण बहुत ही कम उम्र में अच्छा मुकाम हासिल कर सुखी व समृद्धशाली जीवन यापन करते है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

अनामिका ऊँगली पर तिल Sharir Par Til Ka Mehatva

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन जातको की अनामिका उंगली पर तिल होता है ऐसा तिल बहुत ही खास और शुभ माना जाता है अनामिका ऊँगली पर तिल लाइफ में उच्च विद्या प्राप्ति की ओर संकेत देता है ऐसे लोगो को जीवन पर लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

कनिष्ठा ऊँगली पर तिल mole meaning on finger

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कनिष्ठा अर्थात सबसे छोटी उंगली में तिल होता है कहा जाता है की ऐसे लोगो को धन प्राप्ति और उत्तम संतान की प्राप्ति होती है इन्हे जीवन में धन लाभ हमेशा होता रहता है। ऐसे लोग हर तरह से सुखी और खुशहाल जीवन जीते है.