972 सालों बाद शनि जयंती 2020 Shani Jayanti 2020 Effect 12 Zodiacs

शनि जयंती 2020 राशियों पर प्रभाव Shani Jayanti Effect Zodiac Astrology

शनि जयंतीशनि जयंती हिंदू पंचांग के ज्येष्ठ मास की अमावस्या को मनाई जाती है। इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है। शनि देव, सूर्य और छाया के पुत्र हैं। इनका जन्म ज्येष्ठ मास कृष्ण पक्ष अमावस्या तिथि को हुआ था। विशेषकर शनि की साढ़े साती, शनि की ढ़ैय्या व शनि दोष से पीड़ित जातकों के लिये ये दिन बहुत अधिक खास माना जाता है। 2020 में 22 मई को शनि जयंती पड़ रही है और इस बार शनि जयंती पर करीब 972 सालो बाद ऐसा शुभ योग बनेगा जिसका सभी 12  राशियों पर जबरदस्त और खास प्रभाव पड़ेगा। तो आइये जानते है किन राशियों पर रहेगी शनि की विशेष नजर |

मेष राशि Aries zodiac

साल 2020 शनि जयंती पर बनने वाले इस शुभ योग के चलते आपको भूमि भवन व प्रॉपर्टी जैसे कार्यो में सफलता मिलने के योग है हालाँकि आपको परिवार के सदस्यों की सेहत का विशेष रूप से ख्याल रखना होगा.

वृष राशि taurus zodiac

शनि देव की कृपा से इस शुभ के कारण आपको इस समय भागदौड़  तो अधिक करनी पड़ेगी लेकिन इन यात्राओं  के परिणाम स्वरुप आपको अच्छा  धनलाभ  होने के संकेत है.

मिथुन राशि gemini zodiac

आपके लिए 972 सालों बाद आ रही ये शनि जयंती सामान्य फल देने वाली होगी अगर आप चाहे तो अपनी मेहनत के चलते अपनी सूझ बूझ से सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे.

कर्क राशि cancer zodiac

शनि जयंती पर इस बार 4 ग्रहो का एकसाथ होना आपके लिए भी सामान्य ही रहेगा. खर्चो में अधिकता रहेगी लेकिन कुछ रास्तो से आपको धनलाभ भी हो सकता है. ये समय करियर में उतार-चढ़ाव की संभावनाओं का है.

सिंह राशि leo zodiac

शनि जयंती के विशेष मौके पर ग्रहो कैकसाथ होना अचानक आपके लिए जिम्मेदारियों को बढ़ाने के साथ ही धनलाभ कमाने और आपके कुछ काम बनाने का भी हो सकता है.

कन्या राशि virgo zodiac

शनि कर्मफलदाता है इसीलिए इस समय आपको आपके कर्मो का बढ़िया फल मिलेगा साथ ही भाग्य भी आपका साथ देगा जीवनसाथी के साथ सम्बन्धो में मधुरता आएगी

तुला राशि Libra zodiac

शनि जयंती के मौके पर 4 ग्रहो का इस एकसाथ होना आपकी राशि में व्यर्थ ही चिंता को बढ़ाने वाला होगा पारिवारिक माहौल सुखमय रहेगा. करियर में कुछ नया करने की सोच सकते हैं।

वृश्चिक राशि Scorpio zodiac

इस समय आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है आपकी किस्मत आपपर मेहरान रहेगी लाभ मिलने के आसार हैं। रुके हुए काम फिर बनने लगेंगे। किसी भी विवाद में पड़ने से बचे.

धनु राशि Sagittarius zodiac

इस समय आपको करियर में सफलता हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की जरूरत होगी. खर्च अधिक रहेंगे परिवार के भविष्य की चिंता आपको सता सकती है.

मकर राशि Capricorn zodiac

समय आपके लिए कड़ी चुनोतिया लेकर आएगा खासकर करियर में आपको बेहद सतर्क रहकर कार्य करना होगा किसी के उकसावे में ना आये और सेनियर्स से बहस कररने से बचे आज शनि जयंती पर शनि देव की विशेष पूजा करे.

कुंभ राशि Aquarius zodiac

आपकी राश राशि पर शनि की विशेष नजर रहेगी ये समय धन लाभ कमाने के कई अवसर लेकर आएगा इसीलिए इन अवसरों को पहचानते हुए पूरा लाभ लेने की कोशिश करे सेहत के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही न बरते. व्यर्थ चिंता से बचे.

मीन राशि Pisces zodiac

मीन राशि के जातको के लिए ये समय कुछ आर्थिक परेशानियों का रहेगा रहेगा लेकिन आप अपने आत्मविश्वास से अपने रूके हुए काम पूरे करेंगे । पार्टनर आपकी जरूरतों का ख्याल रखेंगे। कुछ जरूरी काम पूरे  करने के लिए आपको थोड़ा अधिक मेहनत करनी होगी.