सावन मास में इन संकेतो का मिलना होता है शुभ Sawan Month 2020

सावन में दिखे ये संकेत होते है शुभ Sawan Somwar Date Time 2020

SawanSawan- सावन माह भगवन भोलेनाथ का सबसे प्रिय महीना है. इस बार सावन का महीना 6 जुलाई सोमवार से शुरू हो चूका है और इसका समापन भी भगवन शिव की आराधना के दिन सोमवार 3 अगस्त को होगा| हर कोई भगवान शिव को प्रसन्न करने को लिए इस माह विशेष पूजा आराधना और व्रत करेंगे। मान्यता है की इस माह भगवान् शिव और माता पार्वती धरती पर आते है. माना जाता है की यदि श्रावण मास में आपको कुछ विशेष संकेत मिलते है या कोई विशेष चीज के आपको दर्शन हो जाते है तो समझना चाहिए की आपपर भगवन शिव की विशेष कृपा होने वाली है आज इस वीडियो में हम आपको उन्ही विशेष संकेतो के बारे में बताएँगे|

सपने में भगवन शिव के दर्शन होना Sawan Month Shubh Sanket

ऐसी मान्यता है की यदि श्रावण मास के दौरान आपको सपने में भगवान शिव के दरसन हो जाय तो यह बहुत ही शुभ होता है. वही अगर भगवान शिव माता पार्वती के साथ आपको सपने में दिखाई दे तो समजिये की अप्पर भगवन शिव की विशेष कृपा बरसने वाली है और आपकी कोई विशेष इच्छा पूर्ती होने के संकेत है.

गाय या नंदी गण का दिखना Sawan Month Shubh Sanket

शास्त्रों के अनुसार सावन के इस पवित्र महीने में गाय या नंदी गण अर्थात बैल का दिखना भी बहुत शुभ होता है. यदि विशेषकर सावन सोमवार के दिन आपको सुबह-सुबह गाय या नंदी के दर्शन हो जाए या फिर ये आपके द्वार पर आ जाए तो यह भगवान शिव की कृपा प्राप्त होने का एक बड़ा संकेत होता है इसका मतलब है की जल्द ही आपके मन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं और आपके घर में सुख-समृद्धि आने वाली है.

काले नाग के दर्शन होना Sawan Month Shubh Sanket

सावन के पावन माह में काले नाग के दर्शन होना भी बहुत शुभ माना जाता है. यदि इस महीने आपको काले नाग का दर्शन हो जाते है तो समझिये की आप बहुत खुशकिस्मत इंसान हैं क्योकि सावन में काला नाग दिखने का अर्थ है कि जल्द ही उन्नति के द्वार आपके लिए खुलने वाले हैं और आपपर महादेव की कृपा बरसने वाली है.

घर पर ब्राहण का आना Sawan Month Shubh Sanket

ऐसी मान्यता है की यदि सावन के महीने में आपके घर द्वार पर कोई ब्राह्मण या भिक्षु आ जाय तो इसका मतलब है की आपकी किस्मत चमकने वाली है. वही आपको घर से निकलते समय यदि दो ब्राह्मणो के दर्शन एकसाथ हो जाय तो यह बहुत ही शुभ होता है. इसीलिए इस सावन घर में कोई ब्राह्मण आये तो उसे बिना दान-दक्षिणा के वापस ना लौटाएं.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

सपने में भगवान शिव की प्रिय चीजे दिखना Sawan Month Shubh Sanket

कहा जाता है की यदि सावन माह में किसी व्यक्ति को सपने में भगवन शिव की प्रिय चीजे जैसे रूद्राक्ष, त्रिशूल, भस्म, बिल्वपत्र या डमरू आदि के दर्शन हो जाय तो ऐसा सपना उस व्यक्ति पर भगवन शिव की कृपा बरसने के संकेत देता है.