Saturn Transit December 2018 Zodiacs Horoscope 5 राशियों को लाभ

शनि होंगे अस्त राशियों पर प्रभाव Saturn Transit Effects Zodiac

Saturn Transit Saturn Transit शनि को नवग्रहों में विशेष रूप से न्याय का पद प्राप्त है। वही है जो प्रत्येक मनुष्य को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते है माना जाता है की किसी भी व्यक्ति के जीवन पर सूर्य के बाद यदि किसी गृह का सबसे ज्यादा प्रभाव पढता है तो वो शनि ही होता है। ज्योतिष की माने तो शनि 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करने वाले है और इसी कारण शनि 17 दिसंबर को अस्त हो जाएंगे और अगले एक माह तक अस्त रहेंगे इस दौरान इस समय जिन लोगो को शनि की साढ़ेसाती और ढय्या चल रही थी उन्हें अब जल्द ही राहत मिलने वाली है. ग्रहों का परिवर्तन प्रत्येक राशि पर अपना प्रभाव डालता है इसीलिए आज हम आपको बताएँगे की शनि जब अस्त होंगें तो जाते जाते वो किन राशियों पर अपनी कृपा बरसाकर जाएंगे.

मेष राशि Aries Zodiac Saturn Transit Effects

ज्योतिष की माने तो मेष राशि के जातको को अष्ट शनि से आर्थिक मामलों में अत्यधिक लाभ हो सकता है लेकिन आपको अपने जरूरी चोदे हुए कार्यों के प्रति थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी. हनुमान जी की आराधना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है.

वृषभ राशि Taurus Zodiac Saturn Transit Effects

वृषभ राशि के जातको के लिए शनि का अस्त होना सामान्य फल देने वाला होगा किसी से अधिक बहस करने से बचे इस समय आप अपने परिवार या पार्टनर के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Saturn Transit Effects

मिथुन राशि के जातको के लिए शनि का अस्त होना सामान्य फल देने वाला होगा कार्यक्षेत्र में इस समय आपको विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है क्योकि ये समय आपको अपनी मेहनत को साबित करने का है वाणी में संयम आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा.

कर्क राशि Cancer Zodiac Saturn Transit Effects

कर्क राशि की अगर बात करे तो शनि का अस्त होना और ये अष्टदायी शनि कर्क राशि के जातको के लिए जबरदस्त रूप से शुभ रहने वाला है.कर्क राशि के जिन जातको को जिस भी फील्ड में सफलता नहीं मिल पा रही थी उसमें सफल होने का समय अब आ गया है. आपकी मेहनत अब रंग लाएगी और आपको कामयाबी मिलेगी.

सिंह राशि Leo Zodiac Saturn Transit Effects

शनि का अस्त होना सिंह राशि के जातको के लिए सामान्य रूप से फलदायी होगा. आपको सफलता तो मिलेगी लेकिन आपको अपनी मेहनत और प्रयासों को छोड़ना नहीं है आर्थिक रूप से आपके द्वारा किये गए कामो के जरिये आपको धनलाभ होता रहेगा.

कन्या राशि Virgo Zodiac Saturn Transit Effects

कन्या राशि के जातको की बात करे तो इस समय आपको थोड़ा सावधान रहना होगा अपने रिश्तों के प्रति आपको सोच समझ कर फैसले लेने होंगे शनि का अस्त होना आपके लिए सामान्य रहेगा कार्यक्षेत्र में शांतिपूर्वक कार्यों को करने से आपको सफलता मिल सकती है.

तुला राशि Libra Zodiac Saturn Transit Effects

ज्योतिष अनुसार तुला राशि के जातक शनि के अंतिम चरण में चल रहे है उन्हें अब राहत मिलने वाली है शनि जाते-जाते आपको आपके बिज़नेस, नौकरी में सफलता दिलाने में कामयाब रहेंगे. इस दौरान आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी इस समय आपके खर्च बढ़ेंगे इसीलिए आपको आपके खर्चो पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Saturn Transit Effects

वृश्चिक राशि के जातको के लिए ये समय या शनि का अस्त होना सामान्य रहेगा इस समय आपको बहुत सोच समझ कर कार्य करने होंगे बेहतर होगा यदि आप अपने किसी भी काम को शुरू करने से पहले अपने बड़ो की राय ले ले. अच्छी तरह से राय मश्वरा लेकर ही आपको इम्पोर्टेन्ट निर्णय लेना चाहिए.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Saturn Transit Effects

शनि का अस्त होना धनु राशि के जातको के लिए उनके खर्चो में वृद्धि करने वाला हो सकता है इस समय आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते है जिससे आपकी आर्थिक स्थति बिगड़ भी सकती है सोच विचार कर आर्थिक मामलों में निर्णय ले तो आपके लिए बेहतर होगा.

मकर राशि Capricorn Zodiac Saturn Transit Effects

मकर राशि जिसके स्वामी ही शनि है तो ऐसे में शनि के अस्त होने के कारण आपको अपने स्वस्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा पैसों को लेकर भी आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए. लेकिन आपके द्वारा निरंतर किये आपके प्रयास आपको सफलता दिला सकते है.

कुम्भ राशि Aquarius Zodiac Saturn Transit Effects

शनि का अस्त होना कुम्भ राशि के जातको के लिए भी शुभ रहने वाला है कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और मार्गदर्शन से आप अच्छी सफलता हासिल कर सकते है. घर परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्ययतीत करेंगे बदलते मौसम में आपको अपने स्वस्थ्य का ध्यान अधिक रखना चाहिए.

मीन राशि Pisces Zodiac Saturn Transit Effects

मीन राशि के जातको की अगर बात करे तो शनि का अस्त होना आपके लिए शुभ रहेगा इस समय आपको कोई भी फैसले पर गंभीरता के साथ सोचा विचार करना चाहिए ताकि आपको बड़ी सफलता हासिल हो सके अपने काम के प्रति किसी भी तरह की कोताही ना बरते इस समय का भरपूर लाभ लेने की कोशिश करे.