Sapne Me Pakshi Dekhna Dream Meaning सपने में पक्षी देखना

सपनो से जुड़े शकुन अपशकुन Auspicious Dream Interpretation

सपने में पक्षी देखनासपने में पक्षी देखना- स्वप्न शास्त्र और वैज्ञानिक दृष्टि से सपनो का दिखना कोई संयोग नहीं बल्कि सपने भविष्य से जुड़े अच्छे और बुरे संकेतों के बारे में हमें बताते है. स्वपन शास्त्र के अनुसार व्यक्ति जो कुछ भी अपने सपने में देखता है उनका कोई न कोई संकेत आने वाले भविष्य में घटित होने वाली घटनाओ के बारे में इशारा करता है इन्ही सपनो में से एक ऐसा ही सपना है सपने में पक्षियों का दिखना| कई बार हम सपने में अलग- अलग प्रकार के पक्षी देखते हैं लेकिन हमें इनका मतलब पता नहीं होता है आज हम आपको इस वीडियो में सपने में पक्षी देखने का मतलब है क्या होता है इसके बारे में बताएँगे|

सपने में चिडियाँ को देखना Sapne Mai Chidiya Dekhna

स्वप्नशास्त्र अनुसार अगर आप सपने में चिडियाँ देखते हैं तो यह शुभ होता है ये इशारा करता है की आपके घर में कोई नया मेहमान आने वाला है जो अपने साथ बहुत सी जिसके आने के साथ ही घर में कोई नई खुशी भी आ सकती है।खुशिया भी लेकर आएगा  इसके साथ ही सपने में चिड़िया देखने का एक संकेत यह भी हो सकता है कि आप यात्रा पर जा सकत हैं जो बेहद सुखद रहेगी. वहीं  चिड़ियाँ का चहचहाना शुभ नहीं माना गया है।

सपने में गिद्ध देखना Sapne Mai Gidh Dekhna

अगर कभी सपने में गिद्ध दिखाई दे तो यह एक अशुभ सपना माना जाता है है। लेकिन वही अगर आप गिद्ध को झपट कर कुछ ले जाते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना अचानक और असीमित धन आने का संकेत देता है।

सपने में कबूतर देखना Sapne Mai Kabutar Dekhna

स्वप्नशास्त्र अनुसार अगर आपको सपने में कबूतर उड़ता हुआ देखाई दे तो यह बहुत ही शुभ सपना माना गया है. सपने में कबूतर का आवाज करते हुए दिखना घर में किसी मेहमान के आने का संकेत देता है वहीं यदि कबूतर जोड़े में दिखाई देना दाम्पत्य सुख का प्रतीक माना जाता है।

सपने में उल्लू देखना Sapne Mai Owl Dekhna

ज्योतिष व स्वप्नफल की दृस्टि से सपने में उल्लू देखना धन आने का सूचक माना जाता हैं यह निर्भर करता है की आप उल्लू को किस अवस्था में देखते हैं। सपने में उल्लू दिखना रूका हुआ धन वापस मिलने के संकेत भी देता है और सपने में उल्लू कि पीठ दिखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं क्योकि यह माता लक्ष्मी का वाहन होता हैं।

सपने में कौआ देखना Sapne Mai kowa Dekhna

यूँ तो सपने में कौवा देखना शुभ नहीं मानते लेकिन स्वप्नशास्त्र अनुसार यदि सपनें में कौआ दिखे या उसकी आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है की जल्द ही आपके घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

सपने में कोयल देखना Sapne me koyal dekhna 

स्वप्नशास्त्र अनुसार सपने में कोयल देखना या उसकी आवाज सुनना बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा सपना आपको लाइफ में कोई बहुत बड़ी ख़ुशी मिलने की ओर इशारा करता है और साथ ही स्वास्थ्य सम्बन्धी लाभ के संकेत भी देता है.

सपने में तोता देखना sapne me tota dekhna 

स्वप्नशास्त्र अनुसार सपने में तोता उड़ते हुए या बैठे हुए देखना किसी बड़े शुभ समाचार के मिलने की ओर इशारा करता है यदि तोते को कुछ खिलाते हुए देखे तो ये धनप्राप्ति के संकेत देता है