R Name Rashifal 2020 | R नाम राशिफल 2020 | R Name Horoscope Prediction 2020

R नाम वाले राशिफल 2020 R Name People Horoscope 2020

R Name Rashifal 2020R Name Rashifal ज्योतिष अनुसार, किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको R अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोगो के स्वभाव और साल 2020 में R अक्षर से नाम वाले लोगो के लिए साल की बड़ी खुशखबरियाँ बताने जा रहे है.

स्वभाव –

जिन लोगों का नाम R से शुरु होता है ये लोग काफी मेहनती होते है| इस नाम के ज्यादातर लोग बहुत बातूनी भी होते है अपनी मीठी-मीठी बातो से ये दूसरों को मना ही लेते है| इन व्यक्तियों को गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है| गुस्से में ये लोग किसी की भी बाते नहीं सुनते परन्तु गुस्सा खत्म होते ही इन्हें अपने किये पर पछतावा भी होता है. ये लोग अपनी बातो को गुप्त रखते है| इन्हें अपनी बाते सबको बताना अच्छा नहीं लगता|

R Name Rashifal – ये लोग तब तक अपनी बातें गुप्त रखते है जब तक उस बात की कोई जरूरत ना हो| ये लोग हमेशा अपने मन की करते है दूसरो से कोई मतलब नहीं होता. साथ ही किसी की मदद करने में यह पीछे नहीं रहते है ये लोग हमेशा दूसरो की मदद के लिए तैयार खड़े रहते है. ये अपने परिजनों, दोस्तों और अपने प्रेमी से बहुत प्यार करते हैं और उनका खास ख्याल रखते हैं. ये अपने से जुड़े हर रिश्ते को लेकर बहुत सीरियस रहते है. इन्हे बहुत जल्दी किसी से प्यार नहीं होता क्योकि प्यार के मामलो में ये सामने वाले की हर एक आदत को बखूबी निहारते है. इन लोगो की च्वॉइस थोड़ी हटकर होती है, इन्हें वही चीज पसंद होती है जो बहुत अलग और कुछ खास होती है।

R Name Rashifal बड़ी खुशखबरी –

साल 2020 R आपके लिए ढेरो सारी खुशियां लेकर आ रहा है. इस साल आपके बहुत से सपने हकीकत में बदलते हुए नजर आएंगे.

साल 2020 में नौकरीपेशा जातको के रुके हुए कार्यों में तीव्रता आएगी व साथ ही कार्यक्षेत्र मेंआयी कुछ चुनौतियां का सामना भी आप आसानी से कर पाएंगे. आपको काम और कारोबार दोनों ही क्षेत्रों में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है।

बिज़नेस से जुड़े लोगो को साल 2020 नई उम्मीदों के साथ विदेश यात्रा के योग बनेंगे. बिज़नेस में नए प्रोजेक्ट मिलने के आसार से जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

साल 2020 में छात्र शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अच्छे परिवर्तनों को महसूस कर सकते है. छात्रों को  मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे और अपने प्रयासों के अनुकूल सफलता भी मिलेगी.छात्र निरंतर प्रयास जारी रखें। और अपने लक्ष्य पर फोकस बनाये रखें जिससे आपको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

इस साल अगर आप सही विषयों के साथ ही अपनी रुचि जैसे विषयों का चुनाव करते हैं तो रिजल्ट आपको अपने पक्ष में रहेंगे। R नाम वाले कुछ लोगों को इस वर्ष विदेश जाने का मौका मिल सकता है.

वे लोग जो जॉब कर रहे है उनका अपनी मनपसंद की जगह पर ट्रांसफर भी हो सकता है। इस वर्ष आप अपने सीनियर्स के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे और बॉस द्वारा बताए गये कामों को समय से पुरे करेंगे जिससे आपको ही लाभ होगा.

लव लाइफ तो बढ़िया रहेगी ही साथ ही आपके दांपत्य जीवन में निखार आएगा। ससुराल पक्ष भी आपसे खुश रह सकता है. सिंगल जातक इस वर्ष आप किसी के साथ अपने नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते है.

अपने पार्टनर के साथ आप उनकी किसी फैवरेट डेस्टिनेशन पर जा सकते हैं जिससे आप दोनों के सम्बन्ध और अच्छे होंगे. यही नहीं बल्कि इस साल आपके साथी के दिल के कई गिले-शिकवे दूर हो सकते हैं।

फिनेंशली भी यह साल आपके लिए कुछ अच्छे अनुभव देकर जाने वाला सिद्ध होगा. कोई इन्वेस्टमेंट प्लानिंग भी इस साल आप कर सकते है. हालाँकि कई मामलों में आपके खर्चे भी बढ़ने वाले हैं। ऐसे में अपनी इनकम और खर्चो पर संतुलन बनाये रखें.

R Name Rashifal – साल 2020 में R अक्षर से नाम वाले लोगो का आत्मबल बढ़ेगा और साथ ही आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक रूप से भी फ़ीट रहने के लिए अच्छी दिनचर्या को फॉलो करें और योग, व्यायाम को भी डेली रूटीन में शामिल करें.