R नाम वाले प्यार में कैसे होते है Love Nature by Name Astrology

R नाम वाले व्यक्ति का प्यार R Name People Love Life according to astrology

R नाम वाले प्यार में कैसे होते है Love Nature by Name Astrology R नाम वाले प्यार में कैसे होते है – हम सभी के लिए प्यार का एहसास दुनिया में सबसे खूबसूरत होता है। एक बार प्यार में पड़ने के बाद हर इंसान खुद को काफी खुशनसीब समझता है. ज्योतिष शास्त्र में आपके जन्म दिन, तारीख, महीने के साथ ही नाम के पहले अक्षर का भी बड़ा महत्व बताया गया है। इसलिये जन्म की तारीख जितनी महत्वपूर्ण है, उतना ही महत्वपूर्ण नाम के पहला अक्षर भी होता है. ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर को आधार मानकर किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते है. आज हम बताएँगे कि R अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोग प्यार में कैसे होते है.

R नाम वाले प्यार के मामले में कैसे होते है R Name People love nature

‘R’ अक्षर से नाम वाले लोगो का प्यार में स्वभाव रोमांटिक और रिश्तों को लेकर काफी संवेदनशील होता हैं. ये दिल के भी बहुत अच्छे होते है. फालतू के खर्चे करना इन्हे पसंद नहीं होता लेकिन जब प्यार की बात आये तो ये दिल खोलकर खर्चे करते है और अपने पार्टनर की हर ख़ुशी का ध्यान रखते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

R नाम वाले लोगो को फालतू बातों के बजाय सिर्फ काम की बातों में ही दिल लगाना अच्छा लगता है.  इन्हे ज्यादा लोगो से मिलना – जुलना पसंद nही होता. साथ ही ये हर किसी के साथ अपना प्यार नहीं बाटते. इस अक्षर के नाम वाले लोग अपने प्यार और प्यार की बातें किसी से शेयर नहीं करते. ये ऐसे पार्टनर की तलाश में होते है जो इन्हे समझे और inke pyar ki kdr Karen. इनका स्वभाव सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने वाला होता है,ये अपने साथ ही दूसरों का भी अच्छा चाहने वाले होते है.

R नाम वाले लोग स्वभाव से उत्साही प्रकृति के होते हैं. अतः ये अपनी लाइफ को पूरी जिंदादिली से जीते हैं. अपनी दुनिया में खोये रहना और कम बोलना ही इनकी प्रवृत्ति होती है. ये अपने से जुड़े हर रिश्ते को लेकर बहुत सीरियस रहते है. इन्हे बहुत जल्दी किसी से प्यार नहीं होता क्योकि प्यार के मामलो में ये सामने वाले की हर एक आदत को बखूबी निहारते है.

R नाम वाले लोगो की एक खासियत होती है कि ये दुनिया की बहुत अधिक परवाह नहीं करते हैं. इनकी अपनी एक दुनिया होती है और ये उसी में खुश रहना पसंद करते हैं. कोई क्या कहेगा, इन बातों से इन्हे कोई खास मतलब नहीं होता. इनकी यह प्रवृत्ति इनके व्यक्तित्व को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है.

स्वभाव में ये जितने शांत होते है उतनी ही जल्दी इन्हें गुस्सा भी आता है. गुस्से में इन्हे कुछ समझा पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. हालाँकि अपनी गलती होने पर ये सामने वाले से तुरंत माफ़ी भी मांग लेते है. इन लोगो की च्वॉइस थोड़ी हटकर होती है, इन्हें वही चीज पसंद होती है जो बहुत अलग और कुछ खास होती है। इन्हे किसी भी चीज को पाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी ही पड़ती है. प्यार के रास्तो में भी इन्हे संघर्ष करने पड़ते है लेकिन ये हार नहीं मानते.

‘R’ अक्षर से नाम वाले लोग बहुत क्रिएटिव होते हैं. ये दूसरों के लिए बहुत अच्छे मोटिवेटर भी साबित होते हैं. इनकी एक कमी यह होती  है कि कई बार ये बहुत ज्यादा इमोशनल हो जाते हैं जिससे इन्हें नुकसान भी पहुंचता है. जी हाँ, कई बार लोग इनकी उदारता का फायदा भी उठाने लग जाते हैं. और ये अपने भावुक स्वभाव से सामने वाले के झूठे आसुओं पर भी भरोसा कर लेते है.

जब ये किसी से दोस्ती  करते है तो इनके लिए वह इंसान बहुत खास होता है. मदद के मामले में भी R नाम वाले लोग हमेशा आगे रहते है. दूसरों को परेशानी में देख ये तुरंत उनकी मदद के लिए पहुंच जाते  हैं. ये अपने परिजनों, दोस्तों और अपने प्रेमी से बहुत प्यार करते हैं और उनका खास ख्याल रखते हैं.