चुने अपने जन्म का महीना जाने अपने बारे में 1 दिलचस्प बात Personality Test

चुने अपने जन्म का महीना जाने अपने बारे में Personality Test Game in Hindi

Personality Test  – जन्म की तारीख जितनी महत्वपूर्ण है, उतना ही जन्म का महीना भी. ज्योतिषों के अनुसार जन्म का महीना किसी भी व्यक्ति को बहुत तरह से प्रभावित करता है अतः जन्मे के महीने से हम व्यक्ति के स्वभाव के बारे में काफी कुछ जान सकते है. तो आइए जानते हैं कि आपके जन्म का महीना कौन सा है और आपको कैसे प्रभावित करता है-

जनवरी महीने में जन्मे लोग –

साल का सबसे पहला महीना, अपने खुशनुमा मौसम के लिए खासा पसंद किया जाता है। माना जाता है कि इस महीने में जन्मे लोग काफी ऊर्जावान, खुशमिजाज और इंटेलीजेंट होते है.  इस महीने पैदा होने वाले लोग अपने भावनाओं को छुपा कर रखते हैं। अतः इनके अंदर क्या चल रहा है, इसका पता लगाना बेहद मुश्किल काम है। अपने फ्रेंड्स ग्रुप में भी ये सबके प्रिय होते है.

फरवरी महीने में जन्मे लोग —

फरवरी महीने में जन्मे लोग बहुत ही आकर्षक होते है. बोलने के ये इतने प्यार होते है कि अपनी बाते किसी से भी आसानी से मनवा लेते है. इन लोगो में सोचने और समझने की अद्भुत क्षमता होती है। इस माह में जन्मे लोगो को गुस्सा भी बहुत जल्दी आ जाता है लेकिन गुस्सा भी अकसर इन्हे अन्याय देखते हुए ही आता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

मार्च महीने में जन्मे लोग –

मार्च महीने में जन्मे लोग बहुत ही बुद्धिमान, और इमोशनल नेचर के होते है. अपनी बुद्धि और कौशल से ये बहुत जल्द ही कठिन परिस्थितियों से भी बाहर निकल आते है.साथ ही ये धन कमाने के भी कई स्रोत खुद के बल पर ही ढूंढ लेते है. दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने वाले ये जातक अपने कामों को लेकर जिम्मेदार भी खूब होते है. अपने कामों में दुरसों का हस्तक्षेप भी ये लोग पसंद नहीं करते.

अप्रैल महीने में जन्मे लोग –

अप्रैल महीने में जन्मे लोग दिल के बहुत सच्चे है. ये लोग दूसरों की तकलीफ को समझते हैं। हालाँकि ये लोग गलत को गलत और सही को सही कहने में बिलकुल भी नहीं हिचकिचाते. इन्हे सेल्फ मेड पर्सन कहना गलत नहीं होगा क्योकि ये अपने बल पर ही कामयाब होने की क्षमता रखते है

मई महीने में जन्मे लोग –

मई महीने में जन्मे लोगों में गजब का आत्मविश्वास होता है. अंदर से ये चाहे कितनी भी दुखी हो लेकिन हमेशा खुश रहने का प्रयास करते है. अपने परिवार से इनका बेहद लगाव होता है.. ये दूसरों की हाँ में हाँ मिलाते तो जरूर है लेकिन करते खुद के मन की है. अतः ये सिर्फ अपने दिल की सुनते हैं।

जून महीने में जन्मे लोग  –

जून महीने में में जन्मे लोग दिल से उदार होते हैं और हमेशा दुरसों की मदद के लिए तैयार रकथे है. ये लोग अपनी पर्सनल लाइफ में किसी का भी हस्तक्षेप बिलकुल भी पसंद नहीं करते. ये भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होते हैं।

जुलाई महीने में जन्मे लोग –

जुलाई महीने में जन्मे लोग बहुत ही प्यार और स्वभाव से थोड़े चंचल होते है. इनके दिमाग में हमेशा ही कुछ न कुछ चलता ही रहता है हालाँकि बाहर से ये खुद को शांत दिखने की कोशिश करते है. अपनी फैमिली की ओर इनका बहुत अधिक झुकाव होता है. इनके आसपास के लोग इनसे खुश रहते हैं।

अगस्त महीने में जन्मे लोग –

अगस्त महीने में जन्मे लोग स्वभाव से बहुत ही प्यारे, समझदार और अपने कर्तव्यों के प्रति बहुत ही जिम्मेदार रहते है. अपने काम से काम रखने वाले इन लोगो को दीन – दुनिया से कोई अधिक मतलब नहीं होता. अपनी ही दुनिया में मस्त रहने वाले ये लोग दूसरों की मदद के लिए भी हमेशा तैयार रखते है.

सितम्बर महीने में जन्मे लोग –

ये हमेशा हर चुनौती के लिए तैयार रहते हैं और कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी मौके तलाश लेते हैं. इस महीने में जन्मे लोग अकसर अपने इमोशंस को छुपाकर रखते हैं। ये अपने आसपास के माहौल को बिकुल भी बोर नहीं होने देते. घूमना – फिरना और पार्टीज करना इन्हे काफी पसंद होता है.

अक्टूबर महीने में जन्मे लोग  –

अक्टूबर महीने में जन्मे लोग बहुत ही विश्वासपात्र होते है.  हर विषय में इनकी राय सटीक होती है। हालाँकि ये बहुत इमोशनल होते है जिस कारण ये जल्दी हर्ट हो जाते हैं। इन्हें नए दोस्त बनाना और घूमना-फिरना बहुत पसंद होता है। अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना भी इन्हे बहुत अच्छा लगता है.

नवंबर महीने में जन्मे लोग  –

नवंबर महीने में जन्मे लोग स्वभाव से काफी मिलनसार होते है हालाँकि इनकी फ्रेंडलिस्ट में बहुत अधिक लोग शामिल नहीं होते. ये लोगों को अपने अनुभवों से सही सलाह देते हैं. दूसरों की मदद के लिए भी ये हमेशा खड़े रहते है. घुमा फिरकर बातों को कहना या सुन्ना इन्हे बिलकुल भी पसंद नहीं होता.

दिसंबर महीने में जन्मे लोग –

दिसंबर महीने में जन्मे लोग अपनी फैमिली को बहुत अधिक प्यार करने वाले होते है ओर अपनी जिम्मेदारियों को भी बहुत अच्छे से निभाते है. ये केवल खुद की भावनाओं को ही स्पष्ट तौर पर महसूस नहीं करते हैं बल्कि अपने आस-पास के लोगों की भावनाओं को भी समझते हैं.