चुने अपना जन्म दिन जाने अपने राज Personality Test by Birthday

जन्म दिन से जाने अपना स्वभाव Nature According Birthday

जन्म दिनजन्म दिन-हर दिन का अपना विशेष महत्त्व और प्रभाव होता है, कहा जाता है की जो भी व्यक्ति जिस दिन पैदा होता है वो दिन उस व्यक्ति के बारे में काफी कुछ बताता है सप्ताह के सातों दिन के कारक ग्रह अलग-अलग हैं। आज इस वीडियो में हम आपको सातो दिनों की अलग अलग पिक्चर्स दिखाएँगे जिनमे से आपको अपने जन्म के वार को चुनना है. इसके लिए आपको 5 सेकंड दिए जायेंगे. फिर हम आपकी चुनी हुई पिक्चर से बताएँगे आपके पर्सनालिटी से जुडी कुछ ख़ास बातें. तो चलिए सेलेक्ट करें अपने जन्म वार का दिन और जाने क्या है आपके राज…

रविवार sunday

अगर आपका जन्म रविवार के दिन हुआ है, तो आप बेहद भाग्यशाली हैं। आप कम और नाप तोल कर बोलने वाले व्यक्ति है शिक्षा के क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।  घर-परिवार के सदस्यों को खुश रखने का प्रयास आप हमेशा ही करते रहते है जो लोग आपके बेहद करीब होते हैं वो आपके अंदर छुपे नकारात्मक और सकारातमक पहलुओं को बखूबी समझ जाते हैं। आपको दोहरी जिंदगी जीना पसंद नहीं है।

सोमवार monday

सोमवार को जन्मे लोग बहुत हसमुख किस्म के होते हैं मीठा बोलना और अपनी वाणी से दुसरो को अट्रैक्ट करना इनका सबसे बड़ा गुण है ऐसे व्यक्ति साहसी, बुद्धिमान और काफी महत्वाकांक्षी होते हैं। आपके जीवन में प्यार का बहुत महत्त्व होता है, ये एक बार जिसे प्यार करते है उसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं और अपने प्यार के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

मंगलवार tuesday

मंगलवार को जन्मे जातको पर मंगल गृह का प्रभाव इतना अधिक रहता है की ये प्रभाव इनके स्वभाव में भी देखने को मिलता है जो इन्हे साहसी, प्रयत्नशील, और महत्वाकांक्षी बनता हैं। इनमें नेतृत्व की क्षमता अन्य लोगो के मुकाबले बहुत अधिक होती है। जिम्मेदारियों के साथ कार्यो को करना इन्हें अच्छी तरह से आता है

बुधवार wednesday

बुधवार को जन्मे लोग बहुत ही बुद्धिमान और मधुर भाषी होते हैं। अपनी कलात्मक गुण से ये हर किसी को प्रभावित कर देते है अपनी फैमिली से इन्हें विशेष प्रेम होता हैं। इनपर सरस्वती माता की विशेष कृपा प्राप्त होती है। ये जितने अट्रैक्टिव पर्सनालिटी के होते है उससे कहीं ज्यादा सदगुणी, और कई कलाओं में कुशल होते हैं।

गुरुवार thursday

जिन लोगों का जन्म गुरुवार को हुआ है वे काफी साहसी, निडर और बुद्धिमान किस्म होते हैं और लाइफ में आने वाली किसी भी प्रकार की मुश्किल सामना आसानी से कर लेते हैं। इन्हे हर कोई बहुत जल्द पसंद करने लगता है फ्रेंड्स के मामले में ये लकी होते है इन लोगों के दोस्त बहुत अच्छे और इनके प्रति समर्पित होते हैं। ये एक बेहतरीन लाइफ जीते है.

शुक्रवार friday

शुक्रवार को जन्मे जातक कला के प्रति रूचि रखने वाले और सुंदर, आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते है नेचर से इन्हे काफी लगाव होता है ये दुसरो के सुख दुःख को भलीभांति समझते है और .उनके दुःख दूर करने कीकोशिश भी करते है सुंदर स्थानों पर घूमना इन्हे बहुत पसंद होता है हर खूबसूरत चीज के प्रति ये जल्द ही मोहित ही जाते है अपनों से इन्हे काफी लगावहोता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

शनिवार saturday

शनिवार को जन्मे लोग तकनीकी क्षेत्र में विशेष रुचि रखते हैं। इन जातकों के जीवन में चाहे कितने ही कष्ट क्यों न आ जाए लेकिन ये उन परिस्थितियों को खुद पर हावी नहीं होने देते है। अपने हंसमुख स्वभाव से ये सबको खुश रखते है जीवन का हर फैसला ये काफी सोच-समझकर लेते हैं। गलत बातो पर ये जल्दी गुस्सा हो जाते हैं। लेकिन अपने से हुई गलती को मानाने में भी पीछे नहीं रहते प्यार के मामले में ये दिल से ज्यादा दिमाग से फैसला लेते है.