चुने कोई एक चेयर और जाने क्या है आपकी सही चॉइस Personality Test

चुने इनमे से कोई 1 चेयर और जाने अपने बारे में Personality Quiz

हर व्यक्ति के मन मे कहीं न कहीं कुछ नया करने की ख्वाहिश होती है । चाहे वह नौकरी कर रहा हो या बिज़नेस कर रहा हो । लेकिन हमारे लिए करियर को लेकर जॉब सही है या फिर बिसनेस. इस बात को लेकर हम काफी कंफ्यूज रहते है. फ्रेंड्स आज ये वीडियो इसी टॉपिक पर है. लेकिन आज इस टॉपिक को समझने के लिए हम आपके लिए एक छोटा सा गेम लेकर आये है. जिसमे आपको 5 चेयर दिखाई जाएगी आपको अपनी पसंद से किसी एक चेयर को चुनना है. इसके बाद आपकी चुनी हुई चेयर से हम आपको बताएँगे आपके करियर की सही चॉइस के बारे में.

चुने कोई एक चेयर और जाने अपने लिए सही चॉइस

पहली चेयर  –

अगर आपकी पसंद पहली चेयर है तो आप लोग काफी बिज़नेस माइंड होते है. सिचुएशन को सही समय पर कैसे हैंडल की जाए ये आप काफी अच्छे से जानते है. आप लोग अपनी बातों से दूसरों को मोटीवेट कर सकते है. अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को आप काफी अच्छे से मेन्टेन रखते हैं. पैसे कमाने का आर्ट आपके अंदर  है चाहे जॉब या फिर बिसनेस, आप दोनों फील्ड में ही सफलता पा सकते है.

दूसरी चेयर –

अगर आपकी पसंद दूसरी चेयर है तो आप काफी समझदार और हर परिस्थिति में खुद को ढाल लेने वाले होते है. आप बहुत कम उम्र में ही अपनी जिम्मेदारियों को समझने लगते है और उन्हें पूरा करने की कोशिश करते है. पैसों की अहमियत भी आप काफी अच्छे से जानते है. आपको लाइफ में स्टेबिलिटी पसंद होती है जिस वजह से आप जॉब में अपना करियर बनाते है. लेकिन आप लोग नौकरी करने के साथ ही कुछ ना कुछ नया करते ही रहते है.

तीसरी चेयर –

अगर आपकी पसंद तीसरी चेयर है तो आप बहुत ही समझदार होते है. अपने कामों को लेकर आप बेहद ही सतर्क रहते है. आपको किसी के अंडर रहकर काम करना पसंद नहीं होता.  जिस वजह से आपको बिज़नेस करना ही पसंद होता है.आप लोग नई नई चीजों को सिखने में आगे रहते है. आप बिसनेस में अपना हाथ आजमा सकते है. लेकिन बिसनेस स्टार्ट करने से पहले उसके अप- डाउन के बारे में भी जरूर जान ले.

चौथी चेयर –

अगर आपकी पसंद चौथी चेयर है तो आप बहुत ही इंटेलीजेंट और निडर होते है. अपनी लाइफ में रिस्क लेने से आप बिलकुल भी नहीं डरते. बल्कि लाइफ में नए नए एक्सपेरिमेंट आपको पसंद होते है. अतः आप अपने  कम्फर्ट जोन से बाहर आने में बिलकुल भी नहीं हिचकिचाते. आप लोगो की पहली पसंद बिसनेस है. अपने लीडरशिप क्वाल्टीय और बिज़नेस माइंडआप ना सिर्फ बिसनेस में अच्छे पैसे कमा सकते है बल्कि नाम भी कमा सकते है.

पांचवी चेयर –

अगर आपने पांचवी चेयर चुनी है तो आप बेहद ही शांत और प्यारे होते है. आप बहुत कुछ पाने की इच्छा नहीं रखते. बल्कि छोटी छोटी चीजों में ही आप खुशियां ढूंढ लते है. आप लोगो में अपने करियर को लेकर सही चॉइस जॉब होती है.   आप लोग जॉब  और फैमिली दोनों को अच्छे से मैनेज करके चलते है. अपने अनुभव और टैलेंट से आप जॉब में भी काफी अच्छा पैसा कमा लेते है. और एक बड़ा मुकाम हासिल करते है.a